HBN News Hindi

Upcoming Scooters : जल्द लॉन्च होंगे Yamaha के ये पावरफुल स्कूटर, स्टाइलिश लुक के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स

Yamaha New Scooters : आप भी अगर स्कूटर लेने के बारे में सोच रहे है तो आपको बता दे की यामाहा अब अपने 3 धांसू स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाला है। कंपनी ने इन स्कूटरों को ग्राहक की जरुरतों के हिसाब से डिजाइन किया गया है। ये तीनों स्कूटर कई एडवांस फीचर्स से लैस होंगे। यामाहा के ये हाई पावरफुल स्कूटर होंगे इन स्कूटरों में आपको कार जितनी पावर मिल सकती है। 
 | 
Upcoming Scooters : जल्द लॉन्च होंगे  Yamaha के ये पावरफुल स्कूटर, स्टाइलिश लुक के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स

HBN News Hindi (ब्यूरो) : भारतीय बाजार में हर कंपनी अपने एक से एक दमदार स्कूटर मार्केट में पेश करती रहती है। यामाहा भी तेजी से अपने(Yamaha new scooter) स्कूटर पोर्टफोलियो को बड़ा कर रहा है। अब कंपनी अपनी नई स्कूटरों में दमदार इंजन और कई एडवांस्ड फीचर्स के साथ लॉन्च करने(Yamaha new scooter kab hoge launch) वाली है। इस स्कूटर की खास बात ये है कि इसमें स्पेस काफी अच्छा मिलेगा। आइए जानें खबर के माध्यम से इस स्कूटर के बारे मे विस्तार से। 

 

 

Yamaha के ये स्कूटर नॉर्मल स्कूटरों से ज्यादा एडवांस्ड होंगे


यामाहा तेजी से अपने स्कूटर पोर्टफोलियो को बड़ा करने में लगी है। अब कंपनी बड़े इंजन  के साथ  नए स्कूटर को लॉन्च करने(Yamaha Nmax 155 scooter le features) की तैयारी कर रही है। इस साल के अंत तक भारत में यामाहा की तरफ से Nmax 155, Grand Filano 125 और T-Max स्कूटर को पेश किया जायेगा। ये सभी स्कूटर डिजाइन से लेकर फीचर्स के मामले में नॉर्मल स्कूटरों से ज्यादा एडवांस्ड होंगे। इतना ही नहीं इनमें सेफ्टी फीचर्स का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा।


Yamaha Grand Filano 125 की कीमत हो सकती है इतनी


यामाहा का नया ग्रैंड फिलानो 125 स्कूटर जल्द ही भारत में लॉन्च होगा। इस साल जनवरी में इस स्कूटर को इंडोनेशिया में लॉन्च किया(Yamaha Grand Filano 125 scooter ki kimat) गया था। यह 125cc इंजन में आएगा। भारत में इसकी कीमत करीब 1.46 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। यह भारत में बेचे जाने वाले यामाहा फसिनो का अपग्रेड वर्जन नजर आता है। यह बेहद स्टाइलिश स्कूटर है जो यूथ को टारगेट करेगा।  इसमें एक बड़ा TFT डिस्प्ले मिलेगा । यह स्कूटर Smart-Key के साथ आएगा।

 


Yamaha Nmax 155 में स्पेस काफी अच्छा मिलेगा


यामाहा एनमैक्स 155 एक मैक्सी स्टाइल स्कूटर है। सबसे पहले इसे भारत मोबिलिटी एक्सपो 2024 में पेश किया गया था। इस स्कूटर की (Yamaha Nmax 155 ki kimat)खास बात ये है कि इसमें स्पेस काफी अच्छा मिलेगा। इसकी सीट को कुछ इस तरह से डिजाइन किया जायेगा कि राइडर के साथ पीछे बैठने वाले को भी बेहतर आराम मिल सके।


NMax बाइक में मिलेगा 155 cc इंजन


सेफ्टी के लिए इस स्कूटर में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, डबल डिस्क ब्रेक, ब्रेक असिस्ट और चौड़े टायर्स जैस(Nmax 155 ki engien power) फीचर्स मिल सकते हैं। इंजन  की बात  करें तो नए NMax में 155 cc का इंजन मिलेगा जो 15 bhp की पावर और 13.9 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इस स्कूटर का वजन 131 किलोग्राम है। इसमें 13 इंच के व्हील्स मिलेंगे।

 


Yamaha T-Max स्कूटर 562cc इंजन के साथ आएगा 


भारत में यामाहा का यह अब तक का सबसे ताकतवर स्कूटर होगा जो 562cc इंजन के साथ आएगा । इसमें कार जितनी(Yamaha T-Max scooter ki kimat) पावर होगी। यह इंजन 47 bhp की पावर और 56 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा । यह एक बिग साइज़ मैक्सी स्कूटर है जो उन लोगों को पसंद आ सकता है जो टू-व्हीलर पर लंबी दूरी तय करते हैं।


नये TMax स्कूटर में नया फुल-कलर 7-इंच TFT डिस्प्ले मिलेगा जो एनालॉग और मोनोक्रोम के साथ है। स्कूटर की कीमत 10 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।