HBN News Hindi

Upcoming Cars : बाजार में धूम मचाने आ रही ये 3 सेडान कारें, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स

Upcoming Sedan Cars :भारतीय बाजार में सेडान कारों की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। कंपनी अपनी एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स वाली धांसू कार बाजार में लॉन्च करती रहती है।  अगर आप भी सेडान कारों को खरीदना पसंद करते हैं तो आपको बता दे कि बाजार में जल्द ही ये 3 सेडान कारें लॉन्च होने वाली है। आइए नीचे खबर के माध्यम से जानें इन कारों के बारे में विस्तार से।
 | 
Upcoming Cars : बाजार में धूम मचाने आ रही ये 3 सेडान  कारें, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप भी नई सेडान कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको (Upcoming sedan Cars)बता दे कि जल्द ही भारतीय बाजार में Maruti Suzuki , Honda और Skoda अपनी नई सेडान कारों को पेश करने वाली है।  ग्राहकों को इन कंपनियों की कारों को खूब पसंद करते हैं। इन नई कारों में आपको कई शानदार फीचर्स मिलनें वाले हैं। 

 

 

2024 में लॉन्च हाने वाली कुछ कारें


आजकल बाजार में सेडान की बिक्री में कमी आ गई है। वहीं हैचबैक और एसयूवी की बिक्री में काफी इजाफा हो गया है। लेकिन अभी भी (new honda amaze 2024)कई ग्राहक हैं जो प्रीमियम फील के लिए सेडान सेगमेंट कारों को खरीदना पसंद करते हैं। अगर आप भी एक नई सेडान खरीदने की सोच रहे हैं। तो यह रिपोर्ट आपके लिए ही है। आज आप इस रिपोर्ट में साल 2024 में लॉन्च होने वाली कुछ पॉपुलर सेडान के बारे में जानेंगे।

 


2024 Maruti Suzuki Dzire


अभी कुछ समय पहले ही मारुति सुजुकी ने अपनी नई स्विफ्ट (Maruti Swift) को भारतीय बाजार में उतारा है। वहीं अब कंपनी की योजना 2024 Maruti Dzire को मार्केट में लाने की है। कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी 2024 दिवाली सीजन तक इस सेडान को बिक्री के लिए उतार सकती है। इसमें आपको नया 1.2L, 3-सिलेंडर Z-सीरीज पेट्रोल (New Maruti Dzire kab hoge launch)इंजन मिलेगा। जो ज्यादा पावर और पीक टॉर्क बनाएगी। इसमें कंपनी मैनुअल और AMT दोनों गियरबॉक्स दे सकती है।

 


New Generation Honda Amaze


Honda Amaze कंपनी की लोकप्रिय सेडान है। जो काफी आकर्षक लुक के साथ देश के मार्केट में आती है। कंपनी अपनी इस सेडान (honda amaze kab hoge launch)के न्यू जेन मॉडल को मार्केट में लाने वाली है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस कार को एलिवेट के प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा और इसमें कई (honda amaze car ki engien power)आधुनिक फीचर्स को ऑफर किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि इस नई सेडान को इसी साल फेस्टिव सीजन के दौरान पेश किया जाएगा। इसमें पहले की तरह ही 1.2L, 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। जो 90bhp की अधिकतम पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।


Skoda Slavia Facelift


कंपनी पिछले दो सालों से Skoda Slavia की बिक्री भारतीय बाजार में कर रही है। वहीं अब खबर सामने आ रही है कि कंपनी जल्द ही मार्केट में इसके(Skoda Slavia kab hoge launch) फेसलिफ्ट वर्जन को बाजार में उतारेगी। कंपनी 2024 स्कोडा स्लाविया को स्कोडा के अन्य MQB A0-IN प्लेटफॉर्म बेस्ड मॉडल के समान लेवल 2 ADAS के साथ लाएगी।इसके इंजन की बात करें तो इसमें मौजूदा 1.0L, 3-सिलेंडर TSI पेट्रोल (115bhp/175Nm) और 1.5L, 4-सिलेंडर TSI पेट्रोल (150bhp/250Nm) इंजन मिलते रहने की उम्मीद है।