HBN News Hindi

Upcoming Car : जल्द आ रही यह सस्ती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज पर चलेगी इतने किलोमीटर

VF 3 EV 2 : भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। ग्राहक कम कीमत में हाई रेंज वाली कार खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं। आप भी अगर नई कार खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें कि VinFast अपनी नई ईवी कार VF 3 का जल्द ही बाजार में लाने जा रही है। आइए जानें खबर के माध्यम से इसके बारे में विस्तार से।
 | 
Upcoming Car : जल्द आ रही यह सस्ती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज पर चलेगी इतने किलोमीटर

HBN News Hindi (ब्यूरो) : पेट्रोल और डीजज के बढ़ते दामों को देखकर लोग अब इलेक्ट्रिक कारों की और (VinFast VF 3 EV car kab hoge launch)शिफ्ट हो रहे हैं। कार निर्माता कंपनी अपनी सस्ती इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बाजार में लाने के लिए काम कर रही है। VinFast अपनी नई सस्ती इलेक्ट्रिक कार VF 3 को भारतीय बाजार में पेश करनी वाली है। कंपनी की ये कार MG Comet EV को टक्कर देगी। आइए जानें खबर के माध्यम से इसकी कीमत और फीचर्स के बार में। 

 


VF 3 EV कार 36 मिनट में 70 फीसदी तक चार्ज हो जाती है


VF 3 EV 2 नई इलेक्ट्रिक कार है, यह कार महज 36 मिनट में 70 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और हाई पावर मोटर दी गई है, जो सड़क पर 43.5hp की पावर और 110Nm का टॉर्क जनरेट करती है। बाजार में कार निर्माता कंपनियां सस्ती इलेक्ट्रिक गाड़ियों (SUV VinFast VF 3 EV car launch soon)पर काम कर रही हैं। हाल ही में वियतनाम कार निर्माता कंपनी VinFast ने अपनी नई ईवी कार VF 3 का इंडिया में पेटेंट रजिस्टर्ड करवाया है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल यह साफ नहीं किया है कि वह अपनी इस कार को कब यहां लॉन्च करेगी।

 


सिंगल चार्ज पर करीब 210 km तक की ड्राइविंग रेंज मिलेगी


मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार कंपनी की यह एंट्री लेवल कार है, जिसमें सिंगल चार्ज पर करीब 210 km तक की ड्राइविंग (VinFast VF 3 EV car ke features)रेंज मिलेगी। यह कार बाजार में अपने सेगमेंट में MG Comet EV को टक्कर देगी। यह क्यूट कार येलो, रेड और न्यू जनरेशन के लिए अट्रैक्टिव ब्राइट कलर्स में ऑफर की जा सकती है, इसमें डुअल कलर का भी ऑप्शन मिलेगा।

 


VF 3 EV कार 16 इंच के अलॉय व्हील के साथ ऑफर की जाएगी


VF 3 EV टू डोर कार होगी, यह 4 सीटर कर आगे से दिखने में बॉक्सी लुक देती है। कार की लंबाई 3190 mm चौड़ाई 1679 mm और(VinFast VF 3 EV car ki range) हाइट 1622 mm की होगी। इसका व्हीलबेस 2075 mm दिया गया है, जिससे इसे कंट्रोल करने में परेशानी नहीं होती है। यह कंपनी की मिनी (ev cars under 10 lakhs)एसयूवी कार है, जिसमें 191 mm की ग्राउंड क्लीयरेंस दी गई है। यह स्टाइलिश कार 16 इंच के अलॉय व्हील के साथ ऑफर की जाएगी।

 


VF 3 EV 2 की बैटरी पावर और चार्जिंग ऑप्शन के साथ आएगी


VF 3 EV 2 में माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगी, यह मोटर सड़क पर 43.5hp की पावर और 110Nm का टॉर्क जनरेट करेगी। यह हाई स्पीड कार 18.64kW की बैटरी पैक (VinFast VF 3 EV car ki battery)के साथ मिलेगी। फिलहाल इसमें एक ही वेरिंएट पेश किया जाएगा। यह फास्ट और सामान्य दोनों चार्जिंग ऑप्शन के साथ आएगी। फास्ट चार्जर से यह कार 36 मिनट में 70 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी।


VF 3 EV 2 कार की कीमत होगी इतनी


अनुमान है कि यह कार बाजार में 11 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलेगी। इसके सामने MG Comet EV की बात करें तो वह 7.52 रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। इस कार(VinFast VF 3 EV car ki kimat) में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है और यह सिंगल चार्ज पर 230 km तक की ड्राइविंग रेंज देती है। यह चार सीटर कार है और इसमें 17.3 kWh की बैटरी पैक आता है।