HBN News Hindi

Upcoming Car : नई Volkswagen कार की फोटो ने लोगों को बनाया दीवाना, जल्द ही ग्लोबल मार्केट में होगी लॉन्च

Volkswagen Transporter teased :अगर आप भी एक बिग कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं जिसमें आपको छह से सात सवारी के साथ अलग से सामान रखने का अच्छा स्पेस मिल जाएं। तो आपको बता दें कि Volkswagen अपनी सबसे  बड़ी कार को जल्द ही लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इस कार का टीजर भी जारी कर दिया है। आइए खबर के माध्यम से जानें इस कार के बारे में विस्तार से। 
 | 
Upcoming Car : नई Volkswagen कार की फोटो ने लोगों को बनाया दीवाना, जल्द ही ग्लोबल मार्केट में होगी लॉन्च

HBN News Hindi (ब्यूरो) : Volkswagen अपनी पुरानी ट्रांसपोर्टर कार का अपडेट वर्जन जल्द ही ग्लोबल मार्केट लॉन्च करने वाली है। उम्मीद है की (Volkswagen Transporter kab hoge launch)कंपनी इस कार को जल्द ही इंडियन बाजार मे भी लोगों के लिए इस कार को पेश (Volkswagen Transporter teased)कर दिया जाएं। कंपनी इस कार में  डुअल कलर ऑप्शन भी ऑफर करती है। इस कार में आपको 500 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा। 

 

 

Volkswagen ने नई Transporter का टीजर जारी किया 


इंडिया में मल्टी पर्पज गाड़ियां ज्यादा चलती हैं। यह गाड़ियां बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट होती हैं, इनमें छह से सात सवारी और (Volkswagen upcoming car)सामान लेकर आसानी से सफर किया जा सकता है। हाल ही में Volkswagen ने अपनी नई Transporter का टीजर जारी किया है। यह पुरानी ट्रांसपोर्टर का अपडेट वर्जन है। 5 और 9 दोनों सीट ऑप्शन अवेलेबल हैं।

 

इस कार को सिंतबर 2024 में जर्मनी में लॉन्च किया जाएगा

 

यह नेक्स्ट जनरेशन एमपीवी कार है, इस कार में 4904 mm की लंबाई मिलती है। कंपनी इसमें 6और 7 दोनों सीट (Volkswagen Transporter car ki kimat)ऑप्शन ऑफर करती है। मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार यह कार सिंतबर 2024 में जर्मनी में लॉन्च होगी। सोशल मीडिया पर वायरल इसकी फोटो में यह दिखने में आगे से बेहद बोल्ड और मस्कुलर लग रही है।

इलेक्ट्रिक और डीजल इंजन दो पावरट्रेन मिलेंगे


फिलहाल ग्लोबल मार्केट में यह डीजल और इलेक्ट्रिक दोनों इंजन ऑप्शन में आती है। ईवी में यह कार एक बार फुल चार्ज होने (Volkswagen Transporter car me engien power)पर करीब 380 km तक की रेंज देती है। इसमें 11.8 kWh की बैटरी पैक मिलता है। वहीं, इसमें 2.0 लीटर का डीजल इंजन भी मिलता है। यह बिग साइज कार 8 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आती है। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन आता है।


Volkswagen ने नई Transporter कार की कीमत 


फिलहाल कंपनी ने इसकी इंडिया में कीमत का ऐलान नहीं किया है। अनुमान है कि यह शुरुआती कीमत 25 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जाएगी।


हाई स्पीड और बड़ा बूट स्पेस


Volkswagen Transporter में करीब 500 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा। कंपनी इसमें डुअल कलर ऑप्शन भी ऑफर करती है। इस एमपीवी कार(Volkswagen Transporter car ke features) में अलॉय व्हील और बड़े टायर साइज मिलते हैं। यह बिग साइज कार 203 km/h की टॉप स्पीड देती है। यह महज 8.9 सेकंड में 0 से 60 kmph की स्पीड पकड़ लेती है।