HBN News Hindi

Upcoming Bike and EV Scooter In May : इस महीने पेश होंगे ये बाइक और इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कौन सी कंपनियां करने जा रही लॉन्च

Bike-Scooter Launching : बजाज पल्सर बाकी कंपनियों को टक्कर देने के लिए मार्केट में अपनी नई बाइक और एक स्कुटर को (bajaj new bike launch) लॉन्च करने जा रहे है। ये बाइक और स्कुटर इस महीने में ही मार्केट में पेश होगा और इसी के साथ-साथ हीरो भी (Upcoming Bike In May List) मारेगा एंट्री। आइए जानते है  इस लिस्ट में कौन-कौन शामिल है।

 | 
Upcoming Bike and EV Scooter In May : इस महीने पेश होंगे ये बाइक और इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कौन सी कंपनियां करने जा रही लॉन्च

HBN News Hindi (ब्यूरो) : बजाज कंपनी ने पहले ही मार्केट में धूम मचा रखी है आप भी एक नया बाइक खरीदने के बारे मे (May me Konsi Bike Launch hogi) सोच रहे हैं। तो बजाज और हीरो कंपनी भारतीय बाजार में जल्द ही अपनी नई बाइक बाजार में पेश करने वाली हैं। जो अपने दमदार फिचर्स और डिजाइन से लोगो को दिवाना बना देगी आइए जानते हैं इसकी कीमत और फिचर्स के बारे में ।

 

 

कब होगा लॉन्च 


भारतीय बाजार में मई महीने में (Bike-Scooter Launching) कई नए स्कूटर और बाइक की लॉन्चिंग होने वाली है।  इनमें बजाज, चेतक और हीरो के मॉडल शामिल हैं।  ये बाइक शानदार लुक के साथ मार्केट में कदम रखेंगी। 


कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल


इस महीने नई पल्सर की लॉन्चिंग के साथ नई गाड़ियों के (Upcoming Bike-Scooter List) आने का सिलसिला शुरू हो गया है।  वहीं कई और स्कूटर-मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में दस्तक देंगी। 


बजाज का नया मॉडल 


बजाज पल्सर NS400Z भारतीय बाजार में (Bajaj New Bike Price) आ गई है।  इस बाइक की कीमत 1.85 लाख रुपये रखी गई है।  इस बाइक में 373 cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड मोटर लगी है, जिसे 6-स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। 


हीरो का नया मॉडल

 
हीरो मोटोकॉर्प के स्कूटर भी इस महीने मार्केट (Hero New Bike Price)  में उतरने के लिए तैयार हैं।  हीरो Xoom 160 मई में लॉन्च हो सकता है।  इस स्कूटर में 156 cc इंजन के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिल सकता है।  इस स्कूटर की कीमत 1,10,000 रुपये से 1,20,000 रुपये के बीच हो सकती है। 


हीरो का दुसरा नया मॉडल 


हीरो Xoom 125 भी मई में ही भारतीय बाजार में (Hero New Bike Price in India) लॉन्च हो सकता है।  इस स्कूटर में 124 cc का इंजन मिल सकता है, जिससे 9। 5 bhp की पावर मिल सकती है और 10। 14 Nm का टॉर्क जेनेरेट हो सकता है।  इस स्कूटर की कीमत 85 हजार रुपये से 90 हजार रुपये के बीच हो सकती है। 


हुस्क्वर्ना का नया मॉडल 


2024 Husqvarna Svartpilen 250 भी इसी महीने (Husqvarna New Bike Price) दस्तक दे सकती है।  स्वीडन की इस कंपनी ने इस साल जनवरी में Svartpilen 401 को लॉन्च किया था।  अब कंपनी एक और नए मॉडल को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। 


चेतक इलेक्ट्रिक स्कुटर

चेतक बैटरी-पावर्ड स्कूटर को मार्केट में लॉन्च (Chetak New Scooter Price)  करने वाली है।  कंपनी ने पहले Urbane और Premium को भारत में लॉन्च किया था।  अभी चेतक के इस नए मॉडल को लेकर जानकारी सामने नहीं आई है।  लेकिन, पिछले मॉडल के पावरट्रेन से नए मॉडल में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है।