HBN News Hindi

Upcoming Bajaj Electric Scooter : मामूली सी कीमत में मिलेगा ये शानदार स्कूटर, धाकड़ लुक और फीचर्स भी दमदार

Upcoming Bajaj Electric Scooter :भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग बहुत तेजी से बढ़ रही है । ऐसे में अगर आप भी एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे है । तो हम आपको बता दें की बजाज मॉर्कट में जल्द ही नया मॉडल को उतार रही है । आइए विस्तार में जाने ।  

 | 
Upcoming Bajaj Electric Scooter : मामूली सी कीमत में मिलेगा ये शानदार स्कूटर, धाकड़ लुक और फीचर्स भी दमदार 

HBN News Hindi (ब्यूरो) :आज हम आपको एक ऐसे स्कूटर के बारे में बता रहे है जिसने पहले से ही मार्केट में धूम मचा रखी थी ।  बजाज के स्कूटर पुराने समय से ही दमदार स्कूटर माने जाते है । अब अपने दबदबे को बरकरार रखने के लिए नया मॉडल पेश कर रहा है । आइए जानते है इसकी किमत और फिचर्स के बारे में ।

 

 SIP Plan: रिटायरमेंट के बाद हर महीने मिलेंगे लाखों रुपए, करना होगा ये मामूली निवेश

 

क्या योजना बना रही कंपनी


इस साल की शुरूआत से ही इलेक्ट्रिक वाहनों ने भारतीय बाजार में अपना दबदबा बनाया हुआ है। इस साल में काफी इलेक्ट्रिक वाहनों लॉन्च भी हुए और इनकी बिक्री में तेजी भी आई है। सरकारी सब्सिडी में कटौती के बाद इलेक्ट्रिक वाहनों (electric vehicles) को अपनाने के लक्ष्य को बनाए रखने के लिए बजाज ऑटो ने अपने चेतक ब्रांड के तहत ज्यादा आसान इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने की योजना बनाई है। 


बजाजा कंपनी मई में चेतक ब्रांड के तहत एक नया मास मार्केट इलेक्ट्रिक स्कूटर (Bajaj electric scooter launch date) लॉन्च करेगी, जबकि कंपनी अगले कुछ महीनों में अपने रिटेल फुटप्रिंट को तीन गुना बढ़ाने की योजना बना रही है।

 


कितने वैरिएंट हैं मौजूद


ये जानकारी तो आपको जरूर होगी कि बजाज ऑटो चेतक ब्रांड के ज़रिए इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचती है और फिलहाल इसके दो वैरिएंट मौजूद हैं; चेतक अर्बन और चेतक प्रीमियम। अर्बन की शुरुआती कीमत 1.23 लाख रुपये (Bajaj Chetak price) है, जबकि प्रीमियम की शुरुआती कीमत 1.47 लाख रुपये है।

Sapna Chaudhary को इस मामले में हाई कोर्ट से राहत, निचली कोर्ट ने लगाई थी यह रोक



क्या हो सकती है कीमत 

बजाज ऑटो के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, "चौथी तिमाही में प्रोडक्ट अपग्रेड को बहुत अच्छी तरह से एक्सेप्ट किया गया है और हम मई तक एक नया प्रोडक्ट लॉन्च करेंगे।”


इस नए प्रोडक्ट के रेट के बारे में पूछे जाने पर शर्मा ने कहा: "हमें उम्मीद है कि (नए मॉडल के साथ) हम मास सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा करेंगे। मैं कीमत नहीं बता सकता, लेकिन यह प्रीमियम पेशकश नहीं होगी।" उन्होंने कहा कि यह ज़्यादा लोगों को आकर्षित करने वाला प्रोडक्ट होगा। 


इस नए मॉडल में छोटी बैटरी और हब मोटर मिलने की संभावना है। बजाज चेतक के एक टेस्ट म्यूल को पिछले साल हब-माउंटेड मोटर के साथ टेस्ट रन करते हुए देखा गया था, और इस अपकमिंग लॉन्च (upcoming Bajaj Chetak) में वही मॉडल बाजार में आने की संभावना है। 

Aaj Ka Rashifal, 21 अप्रैल : जानिए, आज आपकी राशि क्या कहती है 


 

अब तक कितने बेचे 


जानकारी के लिए बता दें कि जनवरी 2020 में ईवी बाजार (EV market) में एंट्री करने वाली बजाज ऑटो ने वित्त वर्ष 24 में 1,06,431 चेतक ई-स्कूटर बेचे और कंपनी की बाजार हिस्सेदारी बढ़कर 14 प्रतिशत हो गई। 


बजाज चेतक (Bajaj Chetak design) फिलहाल देश भर के 164 शहरों में लगभग 200 स्टोर में उपलब्ध है। बजाज ऑटो अगले तीन से चार महीनों में स्टोर की संख्या बढ़ाकर लगभग 600 करने की योजना बना रही है।


 Weather News : यूपी में भीषण गर्मी ने लोगों को घरों में कैद रहने पर किया मजबूर, रात को भी नहीं मिली राहत