HBN News Hindi

TVS का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, कम कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स

TVS iQube ST Scooter : भारतीय बाजार में  इलेक्ट्रिक स्कूटर  की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है आप भी अगर नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि टीवीएस मोटर्स ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube ST को बाजार मे लॉन्च कर दिया है। यह स्कूटर ऐसे लोगों का ध्यान मे रखकर तैयार किया है जो सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की तलाश में रहते हैं।  आइए खबर के माध्यम से जानें इसके बारे में विस्तार से। 
 | 
TVS का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, कम कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स

HBN News Hindi (ब्यूरो ) : आप भी अगर सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे है तो TVS ने iQube ST इलेक्ट्रिक स्कूटर को किफायती दाम(TVS iQube ST scooter ki kimat) में लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर में आपको कई एडवांस फीचर्स देखने(affordable electric scooter) को मिलने वाले हैं। टीवीएस की ये बाइक ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर को कड़ी टक्कर देने वाली हैं। 

 

 

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगी टक्कर


TVS Motor ने नया अपना iQube ST इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। यह किफायती वेरिएंट है। जिसकी इंट्रोडक्टरी कीमत 84,999 रुपये (ex-showroom New Delhi) है। यानी बाद में कीमत में बढ़ोतरी की जा सकती है। Ola इलेक्ट्रिक को काफी टक्कर देने के लिए TVS ने इस सस्ते वेरिएंट को पेश किया है।

 

TVS iQube ST स्कूटर की बैटरी और रेंज


TVS iQube ST में 2.2 kWh बैटरी पैक मिलता है। सिर्फ 2 घंटे में यह स्कूटर 80% तक चार्ज हो जाता है। इसकी(TVS iQube ST scooter ki high speed) टॉप स्पीड 75 kmph है। इसमें 950W चार्जर को सपोर्ट करता है। यह स्कूटर क्रैश या गिरने से पहले ही अलर्ट कर देगा।

 

फुल चार्ज में स्कूटर 75km की रेंज ऑफर करता है


यह एक अच्छा इलेक्ट्रिक स्कूटर है जोकि सेफ्टी से लेकर कई अच्छे फीचर्स से लैस है। कम रेंज वाले इस स्कूटर में क्वालिटी के साथ (TVS  ka sabse jyada bikne wala scooter)कोई समझौता नहीं किया है। आप इस स्कूटर को ऑफिस या कॉलेज के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। फुल चार्ज पर यह स्कूटर 75km की रेंज ऑफर करता है।


TVS iQube ST स्कूटर मे मिलेंगे ये शानदार फीचर्स


इस स्कूटर में 5 इंच का TFT डिस्प्ले दिया है जिसमें  कई अच्छे (TVS iQube ST scooter ke feature)फीचर्स आपको मिलेंगे। यह स्कूटर  Turn-by-turn नेविगशन से लैस है। कितनी बैटरी बची है इसकी भी जानकारी इसमें मिलती है।

TVS का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर 


इसकी सीट के नीचे 30 लीटर का स्पेस मिलेगा। इस स्कूटर के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया है। भारत में इस स्कूटर का सीधा मुकाबला ओला इलेक्ट्रिक और Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा। लेकिन इन सब से TVS iQube ST सबसे अच्छा दिखने वाला स्कूटर है।