HBN News Hindi

Triumph Tiger 900 : लग्जरी कार से भी महंगी है यह बाइक, कीमत जानकर रह जाओगे हैरान

 Triumph Tiger 900 2024 :भारतीय बाजार में  एक सें एक बढ़ चढ़कर बाइक हैं ।आज के समय में युवा भी शानदार और अच्छे फिचर्स वाला बाइक खरीदने की और ज्यादा ध्यान दें रहें है ।अगर आप बाइक के शौंकिन है तो Triumph ने भारत में अपनी नई टाइगर 900 बाइक लॉन्च की है। जानिए इस बाइक की कीमत और फीचर्स के बारे में पूरी डिटेल ।
 
 | 
Triumph Tiger 900 : लग्जरी कार से भी महंगी है यह बाइक, कीमत जानकर रह जाओगे हैरान

HBN News Hindi (ब्यूरो) : कारों की तरह बाइक लेने वालों की संख्या भी बहुत तेजी से बढ़ रही हैं ।आप भी अगर दमदार और अच्छे फिचर्स वाला बाइक खरीदने का मन बना रहें है ।तो ये खबर आपके काम की हैं  2024 में  टाइगर 900 रेंज को अधिक पावर और  माइलेज और बेहतर फीचर्स (Mileage and better features)के साथ पेश किया हैं।

 

UP News : योगी सरकार ने दी खुशखबरी, अब इन लोगों को मिलेगा 25 लाख रुपये का लोन, ऐसे उठा सकते हैं फायदा


क्या हैं कीमत 


Triumph ने भारत में अपनी अपडेटेड 2024 टाइगर 900 बाइक रेंज लॉन्च की है, जिसे पिछले साल नवंबर में इंडिया बाइक वीक के दौरान प्रदर्शित किया गया था। यह मिडिलवेट एडवेंचर बाइक दो वैरिएंट- टाइगर 900 जीटी और टाइगर 900 रैली प्रो में उपलब्ध है। इनकी कीमत क्रमश: 13.95 लाख रुपये और 15.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, जो Hyundai Creta SUV की शुरुआती कीमत (Triumph Tiger 900 price) से ज्यादा है।

 

FD में मामूली निवेश पर इतनी मिलेगी एकस्ट्रा इनकम, रिटर्न जानकर हो जाओगे हैरान

 

 पावर और कितने सिलेंडर हैं  इंजन 


जानकारी के लिए बता दें कि जैसा कि नाम से पता चलता है, 900 जीटी अधिक सड़क-केंद्रित होगी जबकि 900 रैली प्रो को कठिन इलाके के लिए डिज़ाइन किया गया है। 2024 टाइगर 900 रेंज को अधिक पावर, बेहतर माइलेज और बेहतर फीचर्स के (Triumph Tiger 900 Features) साथ अपडेट किया गया है। टाइगर 900 में समान 888cc लिक्विड-कूल्ड, 12-वाल्व, DOHC, इनलाइन 3-सिलेंडर इंजन का उपयोग किया गया है, जो अब 13% अधिक पावर पैदा करता है। यह 9500rpm पर 107bhp और 6850rpm पर 90Nm टॉर्क पैदा करता है।

 

PF खाताधारकों की हो गई बल्ले-बल्ले, 3 दिनों में मिलेगी लाखों की इनकम

 

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी?


इसके अतिरिक्त, इंजन में वही टी-प्लेन क्रैंक कॉन्फ़िगरेशन है जो सिग्नेचर Triumph रंबल ध्वनि देता है। ट्रायम्फ का दावा है कि माइलेज (Triumph Tiger 900 mileage) भी 9% बढ़ गया है। फीचर्स की बात करें तो इसमें नया 9-इंच फुली-डिजिटल TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल है, जो नए ग्राफिक्स के साथ दिया गया है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी (bluetooth connectivity) भी है, जो माई ट्रायम्फ राइड कनेक्ट ऐप के साथ मानक के रूप में आती है।Tiger 900 रैली प्रो वेरिएंट में हीटेड सीट्स, हीटेड हैंडलबार ग्रिप्स(Heated Handlebar Grips), ट्रैक्शन कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (Tire Pressure Monitoring System) भी है. ट्रायंफ ने लंबी राइड्स को ज्यादा आरामदायक बनाने के लिए टाइगर 900 में कुछ और भी जरूरी सुधार किए हैं।

 

UP के इस जिले को कहा जाता है स्विट्जरलैंड ऑफ इंडिया, जानिये कौन से पीएम ने दिया था यह नाम


एडजस्ट सिस्टम


सीटों को नया डिजाइन दिया गया है. इसे 20mm तक एडजस्ट भी किया जा सकता है. यह बैठने में ज्यादा (पहले से) आरामदायक है. इसके अलावा, नया डैम्पड हैंडलबार सिस्टम (New Damped Handlebar System) भी दिया गया है, जो लंबी दूरी पर हाथों की थकान को काफी कम करता है और राइडिंग को आरामदायक बनाता है.