HBN News Hindi

Toyota की यूज्ड कार खरीदना हुआ आसान, इस शहर में खुला नया आउटलेट

Toyota New Outlet News :अगर आप भी एक शानदार कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए ये खबर राहत भरी है! अब आप भी मामूली दामों में एक शानदार कार खरीद सकते हैं। कंपनी ने ग्राहकों के लिए पुरानी कारों को लेकर एक और आउटलेट ऑपन कर लिया है। आइए जानते हैं इन 20 कारों की कीमत और धाकड़ फीचर्स के बारे में।
 | 
Toyota की यूज्ड कार खरीदना हुआ आसान, इस शहर में खुला नया आउटलेट

HBN News Hindi (ब्यूरो) : टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने आज नई दिल्ली में अपनी पहली, कंपनी के स्वामित्व वाली टोयोटा यूज्ड कार आउटलेट की ऑपनिंग की जा चुकी है। यह भारत में दूसरा आउटलेट है जिसे टोयोटा कंपनी द्वारा खोला गया है। जिसे कंपनी ने काफी बड़े एरिया में शुरू किया है। आइए जानते हैं इस आउटलेट (Toyota Used Car Outlet In Delhi) में मिलने वाली शानदार कारों के बारे में।

 


कंपनियां प्री-ओन्ड कार बिजनेस


भारत में सेकेंड हैंड, यानी यूज्ड कारों का बाजार काफी तेजी से बढ़ रहा है और ऐसे में काफी सारी कंपनियां प्री-ओन्ड कार बिजनेस में पैर पसार रही है। इसी कोशिश में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने बेंगलुरु के बाद अब नई दिल्ली में भी टोयोटा यू-ट्रस्ट ब्रैंड के तहत अपने स्वामित्व वाली टोयोटा यूज्ड कार आउटलेट (Toyota Used Car Showroom In India) की ओपनिंग कर दी है, जो कि ओखला में बदरपुर रोड पर स्थित है। टोयोटा के इस यूज्ड कार आउटलेट की सबसे खास बात है कि कंपनी ग्राहकों की जरूरत और भरोसे को ध्यान में रखते हुए गाड़ियों को 203 पैमानों पर चेक करती है और एक्सटीरियर-इंटीरियर और फीचर्स के लिहाज से इतनी दुरुस्त रखती है कि आपको एक नजर में गाड़ियों से प्यार हो जाए।

 

 

टोयोटा सर्टिफाइड वाहनों को प्रदर्शित


दिल्ली स्थित टोयोटा यूज्ड कार आउटलेट में कंपनी ने ग्लैंजा, अर्बन क्रूजर हाईराइडर, फॉर्च्यूनर, फॉर्च्यूनर लीजंडर, इनोवा क्रिस्टा, यारीस जैसी गाड़ियों शोकेस में रखी हैं और इन सभी गाड़ियों की कंडीशन काफी अच्छी है। इस नई फैसिलिटी को 15,000 वर्ग फीट एरिया में तैयार तैयार किया गया है और इसमें 20 से ज्यादा टोयोटा सर्टिफाइड (Toyota Pre Owned Cars Sale) वाहनों को प्रदर्शित किया गया है। ग्राहकों को हाई क्वॉलिटी वाली और सुरक्षित यूज्ड कारें प्रदान करने के मकसद से ‘टोयोटा यू-ट्रस्ट’ टोयोटा कारों की खरीद और बिक्री की प्रक्रिया के दौरान सुविधा, पारदर्शिता और पीस ऑफ माइंड सुनिश्चित करता है।

 


डॉक्यूमेंट्स के नियम

आपको बता दें कि टोयोटा वाहनों की खरीद और बिक्री के लिए एक रिटेल टचपॉइंट के रूप में टोयोटा यूज्ड कार आउटलेट (TUCO) में सभी कारें टोयोटा ग्लोबल स्टैंडर्ड्स के आधार पर 203-पॉइंट वाले व्यापक निरीक्षण से गुजरती हैं, ताकि गुणवत्ता का स्तर निर्धारित किया जा सके। इसके लिए सर्विस हिस्ट्री की जांच समेत सभी डॉक्यूमेंट्स को भी परखा जाता है और सही जांच के बाद निरीक्षणों में कठोर सुरक्षा, संरचनात्मक कठोरता और परफॉर्मेंस टेस्ट जांच भी शामिल है। टोयोटा के लिए विशेष रूप से उच्च गुणवत्ता वाली बारीक सफाई (High-quality fine cleaning) को दिखाने वाले सिग्नेचर ‘MARU MARU’ के साथ टीयूसीओ बिजनेस देश भर में टोयोटा ग्राहकों के लिए एक पारदर्शी और विश्वसनीय यूज्ड कार मार्केट को बढ़ावा देने के लिए टीकेएम की प्रतिबद्धता को मजबूत करता है।

मोलभाव को लेकर नियम


आपको बता दें कि टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने साल 2022 में बेंगलुरु में अपनी पहली सुविधा के उद्घाटन के साथ 2022 में यूज्ड कार बिजनेस में कदम रखा था, जिससे टीकेएम भारत में ग्राहकों को पूरी तरह से ओईएम (ओरिजिनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर) रीफर्बिश्ड यूज्ड कारें देने वाली पहली ऑटो निर्माता बन गई। टोयोटा यूज्ड कार आउटलेट में सही कीमत में अच्छी कार देने का दावा (Toyota Pre Owned Cars Sale) किया जाता है। साथ ही सभी के लिए एक ही प्राइस रखा जाता है, जिससे मोलभाव की संभावना नहीं रहती।


टीयूसीओ सर्टिफाइड यूज्ड

 
डिजिटल रूप से एकीकृत शोरूम पूरी वीइकल हिस्ट्री और मूल्यांकन करके कस्टमर एक्सपीरियंस को बढ़ाता है। ग्राहक अपनी कार का मूल्यांकन करने के साथ ही सही ऑप्शन का चयन करके टोयोटा यू-ट्रस्ट वेबसाइट के माध्यम से अपने वाहनों का ऑनलाइन मूल्यांकन कर सकते हैं। इसके अलावा बिक्री के बाद सर्विस के प्रति सच्चे टोयोटा कस्टमर सेंट्रिक अप्रोच को दर्शाते हुए टीयूसीओ सर्टिफाइड यूज्ड कारों को देश भर में किसी भी टोयोटा सर्विस सेंटर पर 30,000 किलोमीटर या दो साल तक की वॉरंटी और 3 फ्री सर्विस सपोर्ट के साथ दिया जाता है।

इंडियन यूज्ड कार मार्केट


टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस प्रेसिडेंट ताकाशी ताकामिया ने यूज्ड कार बिजनेस पर कंपनी के बढ़ते फोकस के बारे में कहा कि भारत में टोयोटा के समग्र व्यवसाय और विकास रणनीति का एक प्रमुख स्तंभ यूज्ड कार बिजनेस है। नई दिल्ली में हमारे पहले यूज्ड कार आउटलेट के शुभारंभ के साथ टीयूसीओ का विस्तार गुणवत्ता, विश्वसनीयता और ग्राहक संतुष्टि के प्रति हमारे समर्पण (Toyota Second Hand Cars Buy Sale) का उदाहरण है। इंडियन यूज्ड कार मार्केट में 8 पर्सेंट की सीएजीआर से बढ़ोतरी का अनुमान है और वर्तमान में यह न्यू कार मार्केट के आकार का 1।3 गुना है। आने वाले समय में और भी जगहों पर टोयोटा यूज्ड कार आउटलेट खोलने की योजना है।

प्री-ओन्ड वीइकल को किया जाएगा रीन्यू 


टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के प्रोजेक्ट वाइस प्रेसिडेंट अतुल सूद ने कहा कि नई दिल्ली में टीयूसीओ फैसिलिटी का उद्घाटन टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। हम यूज्ड कार बाजार में अपनी पहुंच का विस्तार करते हुए खुशी महसूस कर रहे हैं। इसके जरिये ग्राहकों को अपनी टोयोटा कारों को खरीदने और बेचने (Toyota Ki Second hand Car Kahan se Khareedein) के लिए एक भरोसेमंद और पारदर्शी अनुभव प्रदान करते हैं। हम हर प्री-ओन्ड वीइकल को हमारे अपने तकनीशियनों द्वारा हमारे विशेष केंद्रों पर टोयोटा के असली पुर्जों का उपयोग करके रीन्यू किया जाता है।