HBN News Hindi

Top Most Mileage Cars : इलेक्ट्रिक या सीएनजी? कौनसी कार होगी माइलेज में बेस्ट, जानिए फायदे और नुकसान

Top 5 Most Mileage CNG Cars : आज के समय में  बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम को देखते हुए अब ज्यादातर लोग  सीएनजी और इलेक्ट्रिक कारों की ओर ध्यान (jyada mileage wali car) दे रहे हैं।  ऐसे में हमारे मन में सवाल आता है कि इन दोनों में कौन सबसे बेस्ट है? तो आइए जानते हैं इन गाड़ियों के फायदे और नुकसान के बारे में ।
 
 | 
Top Most Mileage Cars : इलेक्ट्रिक या सीएनजी? कौनसी कार होगी बेस्ट, जानिए फायदे और नुकसान

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अब लोग बाइक स्कूटर को छोड़ सीएनजी कार खरीदने की और ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। आप भी अगर आप भी  सीएनजी कार (best car mileage) खरीदने के बारे मे सोच रहे हैं । तो आज हम आपको कुछ ऐसी कारों के बारे मे बता रहे हैं जो आपको ज्यादा माइलेज दे । आइए जानें कौन सी कार आपके लिए बेहतर होगी।

 


कार का सही चुनाव 


कौन कहता है कि सीएनजी कारें माइलेज नहीं देतीं, सही गाड़ी का चुनाव करके तो देखो, फिर आपकी सारी चिंताएं दो मिनट में दूर हो जाएंगी। अब आप सोच रहे होंगे कि सीएनजी कारें तो काफी सारी कंपनियां बेचती हैं, ऐसे में सही कार का चुनाव कैसे करें और फिर बजट में फिट बैठना भी तो जरूरी है। तो चलिए, आज हम आपको सीएनजी कार सेगमेंट की 5 ऐसी धांसू माइलेज (mileage wali car)वाली गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके पैसे(best car konse hh) बचाने के साथ ही पावर और परफॉर्मेंस के मामले में भी अच्छी हैं।

 


टाटा पंच सीएनजी


देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार टाटा पंच के सीएनजी वेरिएंट्स की माइलेज 26.99 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की है।


मारुति सुजुकी वैगनआर सीएनजी


मारुति सुजुकी वैगनआर सीएनजी वेरिएंट्स की माइलेज 34.05 किलोमीटर प्रति किलोग्राम सीएनजी की है।

 


मारुति सुजुकी ऑल्टो के 10 सीएनजी


भारतीय बाजार की सबसे किफायती सीएनजी कारों में से एक मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 सीएनजी की माइलेज 33.85 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की है।

 


मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी


मारुति सुजुकी स्विफ्ट के सीएनजी वेरिएंट्स की माइलेज 30.9 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की है।


मारुति सुजुकी डिजायर सीएनजी


मारुति सुजुकी डिजायर सेडान के सीएनजी वेरिएंट्स की माइलेज 31.12 किलोमीटर प्रति किलोग्राम है।