HBN News Hindi

Top 5 Best SUVs : ये हैं सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 एसयूवी कारें, स्टॉक खत्म होने से पहले ही मार लो मोर्चा

Top 5 Compact SUV Of India: बाजार में इन दिनों SUV गाड़ियों की तगड़ी डिमांड देखने को मिल रही है। क्योंकि एसयूवी अपनी शानदार लुक और दमदार फिर्चस के कारण लोगो को अपना दिवाना बना रही है और अगर भी एक SUV कार खरीदना चाहते है तो आपके लिए इन 5 कारों में से देखे आपके लिए कौन सी होगी बेस्ट । आइए इस खबर में जानते है विस्तार से ।

 | 
Top 5 Best SUVs : ये हैं सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 एसयूवी कारें, स्टॉक खत्म होने से पहले ही मार लो मोर्चा

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप भी कम बजट में एक शानदार SUV कार खरीदने के बारे में सोच रहे है या खरीदना चाहते है । (Top 5 Compact SUV Of India) तो ये खबर आपके लिए अधिक फायदेमंद है । तो आइए जानते है टॉप 5 कम बजट एसयूवी कार के फिर्चस और कीमत के बारे में ।    

Viral Video : इन पर चढ़ा होली का रंग, मेट्रो में होली खेलने के बाद अब सड़क पर ‘लगाया अंग’

एसयूवी कार के बारे में 


भारत में पिछले 3-4 सालों में एसयूवी की बिक्री तेजी से बढ़ी है । कम्फर्ट, सेफ्टी और फीचर्स के चलते अब ज्यादातर लोग एसयूवी खरीदना पसंद कर रहे हैं । एसयूवी की डिमांड इतनी है । कि देश में बिकने वाली कुल कारों में 50 फीसदी गाड़ियां एसयूवी हैं । देश में कई कार कंपनियां अपनी एसयूवी मॉडल्स बेच रही हैं लेकिन इनमें से कुछ ही मॉडल ऐसे हैं । जिनकी बिक्री हर महीने जबरदस्त चल रही है । यहां हम आपको ऐसी ही 5 एसयूवी के बारे में बता रहे हैं...

एसयूवी कार की लिस्ट 


Tata Punch: टाटा मोटर्स की Punch एसयूवी मार्च में देश में सबसे अधिक बिकने वाली कार रही । यह एसयूवी मार्च 2024 में 17,547 यूनिट्स बिकी है । पंच की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होकर 9.52 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है । टाटा पंच में 1.2 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है । यह इंजन 88 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 115 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है ।

Hyundai की इस कार का बाजार में जबरदस्त डिमांड, कीमतों में हुई भारी बढोतरी

Hyundai Creta: देश में दूसरी सबसे पॉपुलर एसयूवी हुंडई क्रेटा रही जिसकी पिछले महीने 16,458 यूनिट्स की बिक्री हुई है । क्रेटा का फेसलिफ्ट मॉडल लोगों को खूब पसंद आ रहा है और इसने बिक्री के मामले में टाटा नेक्सॉन को भी पीछे छोड़ दिया है । हुंडई क्रेटा की कीमत 11 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है ।

Mahindra Scorpio: महिंद्रा स्कॉर्पियो भी ग्राहकों के बीच अपनी धाक जमा रही है । इसकी सेल्स मार्च 2024 में बढ़कर 15,151 यूनिट्स हो गई । कंपनी स्कॉर्पियो रेंज में दो कारों की बिक्री कर रही हैं । इनमें स्कॉर्पियो क्लासिक और स्कॉर्पियो-एन शामिल है ।

Maruti Suzuki Grand Vitara: मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा भी मार्केट में धूम मचा रही है । यह मिड साइज एसयूवी हाइब्रिड इंजन में आती है और अपने बेहतरीन माइलेज के चलते खूब बिक रही है । ग्रैंड विटारा पिछले महीने 11,232 यूनिट्स बिकी है । इसकी कीमत 10.80 लाख रुपये, एक्स-शोरूम से शुरू होती है ।

Delhi metro में होली के दिन इस समय कर सकेंगे सफर, जानें पूरा शेड्यूल

Mahindra Bolero: महिंद्रा की सस्ती 7-सीटर एसयूवी बोलेरो भी इस लिस्ट में शामिल है । बोलेरो की पिछले महीने कुल 10,347 यूनिट्स की बिक्री हुई है, जो कि देश में इस एसयूवी की लोकप्रियता को दर्शाता है । महिंद्रा बोलेरो बाजार में पिछले 20 सालों से मजबूत पकड़ बनाए हुए है । बोलेरो की कीमत 9.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है ।