HBN News Hindi

Thomson 150L Air Cooler : गर्मी में ठंड का मजा चाहिए तो घर ले आएं Thomson का नया एयर कूलर, जो कमरे को रखेगा कूल

Thomson 150L Air Cooler Review :गर्मी का सीजन आ गया है अगर आप भी  इस सीजन एसी पर पैसे खर्च करना नहीं चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसे कूलर के बारे में बताने वाले हैं। जो आपके कमरे को एसी की तरह ठंडा रखेगा। थॉमसन का ये कूलर आपके रुम को मिनटो में ठंडा कर देगा।
 
 | 
Thomson 150L Air Cooler : गर्मी में ठंड का मजा चाहिए तो घर ले आएं Thomson का नया एयर कूलर, जो कमरे को रखेगा कूल

HBN News Hindi (ब्यूरो) : गर्मी के मौसम में आप भी एक कूलर की तलाश कर रहे हैं जो आपके रूम को बहुत कम समय में ठंडा कर दें तो आज हम आपको (Thomson 150L Air Cooler ki kimat)यहां पर ऐसे ही एक कूलर के बारे में बता रहे हैं। इस कूलर का इस्तेमाल हम कुछ(Thomson 150L Air Cooler Review) समय से कर रहे हैं। इसका डिजाइन साइज को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। आइए जानें खबर के माध्यम से इसके बारे मे डिटेल से।

 

 

एसी चलाने पर बिजली बिल 


गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है. कई जगहों पर पारा रिकॉर्ड तोड़ रहा है. लोगों को ज्यादा बाहर निकलने(Thomson 150L Air Cooler ke feature) की सलाह नहीं दी जा रही है. ऐसे में आप ठंडक महसूस करने के लिए पंखा, एसी या कूलर का सहारा लेते हैं. लेकिन, एसी चलाने पर बिजली बिल भी काफी ज्यादा आता है।

 


कई तरह के ऑप्शन्स 


मार्केट में कई कूलर ऐसे में आते हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने घर को ठंडा रख सकते हैं और बिजली बिल भी बहुत(Best air coolers in india) ज्यादा नहीं आएगा. इसके लिए आपको बाजार में कई तरह के ऑप्शन्स मिल जाएंगे. हम ऐसे ही एक कूलर का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसका रिव्यू भी आपके लिए लेकर आए हैं।


सुपर हैवी ड्यूटी डेजर्ट कूलर 


हम यहां बात कर रहे हैं Thomson के 150 L Super Heavy Duty Desert Air Cooler की Thomson का 150L सुपर हैवी ड्यूटी डेजर्ट कूलर नाम के अनुसार ही काम करता है. यानी अगर आपके रूम का साइज 850 स्क्वायर फिट तक का है तो आप इससे निराश नहीं होंगे

 


60 घंटे से ज्यादा इस्तेमाल कर सकते हैं


इसका इस्तेमाल बड़े कमरे के अलावा हॉल या दुकानों में किया जा सकता है. इसमें एक बार में आप 150L पानी भर सकते हैं. लगातार चलाने के बाद भी आप इसे 60 घंटे से ज्यादा इस्तेमाल कर सकते हैं. यानी आपको बार-बार पानी भरने की जरूरत नहीं है।


डिजाइन और साइज के बारे में


अगर आप इसे कमरे में इस्तेमाल करते हैं तो एक बार पूरा टैंक होने के बाद आप आसानी 3-4 दिन तक कूलर का इस्तेमाल रात के(Best cooler) समय कर सकते हैं. डिजाइन और साइज की बात करें तो इसका साइज लगभग 4 फुट का है. यानी अगर आप इसे छोटे कमरे के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं तो (AC like cooler)आपको छोटे साइज के कूलर के साथ जाना चाहिए. साइज के अनुसार कूलर का वजन भी 30 किलोग्राम से ज्यादा का है।
इसका डिजाइन साइज को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. साइज बड़ा होने के बावजूद कंपनी ने इसको कॉम्पैक्ट रखने की कोशिश की है. कूलर के पीछे के साइज में कूलिंग पैड दिया गया है. बाकी साइड के दोनों साइड्स कवर हैं।


साइड में केवल दो कंट्रोल्स


राइट साइड में आपको पानी भरने के लिए वॉटर इनलेट का ऑप्शन दिया गया है जबकि लेफ्ट साइड दो कंट्रोल बटन्स दिए गए हैं. एक बटन से आप फैन की स्पीड को कंट्रोल कर सकते हैं. जबकि दूसरा बटन स्विंग, पंप और स्विंग एंड पंप का ऑप्शन देता है. फैन की स्पीड 1 से 3 तक दी गई है।


कूलर व्हील्स 


कूलर के नीचे व्हील्स दिए गए हैं. इससे आप इसे आसानी से इसे कमरे या हॉल में मूव कर सकते हैं। आप व्हील को लॉक भी कर सकते हैं। इससे कूलर (cooler under Rs 15000)अपनी जगह स्थिर रहेगा. कई कूलर जो बिना व्हील लॉक के आते हैं उसमें आप देखते होंगे कि चलने के बाद कूलर अपनी जगह से खिसकने लगता है। ऐसी दिक्कत इसमें नहीं आएगी।


कैसी है कूलिंग


कूलिंग की बात करें तो इसकी कूलिंग आपको निराश नहीं करेगी. पूरे कमरे को ठंडा करने में लगभग 15 मिनट का समय लगता है. बीच-बीच में पानी के छींटे भी आप पर आते रहेंगे जो गर्मी के समय काफी अच्छे लगते हैं।


कूलर की कीमत


यह कूलर ओवरऑल एक अच्छा ऑप्शन है लेकिन तभी अगर आप इसे हॉल, दुकान या बड़े कमरे के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं। छोटे कमरे में आपको इसकी आवाज से परेशानी हो सकती है।  15 हजार से कम की कीमत में आपको यह मिल जाएगी