HBN News Hindi

Yamaha का ये स्कूटर दे रहा धांसू माइलेज, कम कीमत में मिल रहे गजब के फीचर्स

Yamaha Fascino 125 Hybrid scooter : आप  भी नया स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यामाहा का ये स्कूटर आपको कम कीमत में मिल रह्रा है। यामाहा के इस स्कूटर में आपको दमदार इंजन मिल रहा है। इस स्कूटर में यंगस्टर्स के लिए चार अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन ऑफर किए जा रहे हैं। आइए खबर के माध्यम से जानें इसके बारे में विस्तार से।
 | 
Yamaha का ये स्कूटर दे रहा धांसू माइलेज, कम कीमत में मिल रहे गजब के फीचर्स

HBN News Hindi (ब्यूरो ) : आज के समय में युवाओं को स्टाइलिश लुक और हाई माइलेज वाले स्कूटर ज्यादा पसंद आते हैं। यामाहा का Fascino 125 बाइक भी इनमें से (Yamaha Fascino 125 scooter ki kimat )एक है। यामाहा की ये स्कूटर आपको कई सेफ्टी फीचर्स के साथ मिलने वाला है। इस बाइक में आपको 21 लीटर अंडरसीट स्टोरेज दिया जाता है। 

 

 

इंजन पावर के अलावा इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है


इन दिनों हाइब्रिड स्कूटरों की डिमांड है, इनमें इंजन पावर के अलावा इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है, जो स्कूटर को एडिशन पावर देती है। बाजार (scooters under 80000)में ऐसा ही एक स्मार्ट स्कूटर है। इसमें अलॉय व्हील और सेफ्टी के लिए फ्रंट टायर पर डिस्क ब्रेक और रियर सीट पर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। आइए आपको इस स्कूटर के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।


यामाहा के इस स्कूटर में मिल्रती है हाई माइलेज


यामाहा के इस स्कूटर 125cc का इंजन मिलता है, यह इंजन सड़क पर 8.2 PS की पावर और 10.3 Nm का टॉर्क देता है। इस स्कूटर (Yamaha Fascino 125 scooter ki mileage)में यंगस्टर्स के लिए चार अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन ऑफर किए जा रहे हैं। इसमें 5.2 लीटर का फ्यूल टैंक आता है। यामाहा का दावा है कि स्कूटर 49 kmpl की हाई माइलेज देता है।

 

 

21 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज मिलता है


Yamaha Fascino 125 में एनालॉग ओडोमीटर दिया गया है, जो इसके लुक्स को बढ़ाता है। स्कूटर में सिंपल हैंडलबार (Yamaha Fascino 125 ke feature)और सामान रखने के लिए 21 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज दिया गया है। इसमें डीआरएल लाइट और एनालॉग फ्यूल गेज है। बाजार में इस स्कूटर का मुकाबला TVS Jupiter और Hero Maestro Edge 125 जैसे धांसू स्कूटरों से होता है।

 

 

Yamaha Fascino 125 में ये है खास फीचर्स


स्कूटर में एलईडी टेल लाइट दी गई हैं।
इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलती है।
780 mm की सीट हाइट दी गई है।
स्कूटर का वजन 99 kg का है।
यूएसबी चार्जर दिया गया है।
स्कूटर में 12 इंच के टायर साइज मिलते हैं।

वॉयस असिस्ट का फीचर


यामाहा को टक्कर देने वाले TVS Jupiter की बात करें तो इसमें 109.7 cc का इंजन मिलता है। यह शानदार स्कूटर 5.1 लीटर के फ्यूल टैंक के (TVS Jupiter scooter ke feature)साथ आता है। इसमें अलॉय व्हील और 12 इंच के टायर साइज दिए गए हैं। स्कूटर में वॉयस असिस्ट और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं।