HBN News Hindi

Xiaomi SU7 की इस कार ने मचाया तहलका, बिक्री देखकर उड़ गए दूसरी कंपनियों के हाेश

Car updated news : मार्केट में Xiaomi SU7 कंपनी की कार  हाल ही में लॉन्च  हुई है, जिसने  मार्केट में अपना दबदबा बना लिया है और देश में धूम मचा रही है। लगातार बिक्री ने दूसरी कंपनियों के होश उड़ा दिए हैं। अगर आप भी कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आइए जानते हैं इस कार की खूबी के बारे में ।

 | 
   Xiaomi SU7 की इस कार ने मचाया तहलका, बिक्री देखकर उड़ गए दूसरी कंपनियों के हाेश

HBN News Hindi (ब्यूरो) : ऐसा क्या है इस कार में  जो इसने दुनिया भर में अपना दबदबा बना लिया है तो आपको बता दें कि ये xiaomi SU7 इलेक्ट्रिक सेडान कार है Xiaomi SU7 का प्रोडक्शन  की मार्केट में धडाधड बिक्री हो रही है। आपको बता दें कि लोगों में इस कार(Xiaomi SU7) की जबरदस्त डिमांड चल रही है। आइए जानते हैं इस कार की इंजन कैपिसिटी और बेमिसाल फीचर्स के बारे में खबर के माध्यम से।


कारों का प्रोडक्शन 
 

की बीजिंग फैक्ट्री में हर घंटे 40 कार बनकर तैयार हो रही हैं। कंपनी के सीईओ Lei Jun ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा कि फैक्ट्री में( Xiaomi SU7 production) का प्रोडक्शन जोरों पर है, यहां करीब हर 76 सेकंड में एक कार बन कर तैयार हो जाती है। उन्होंने कहा कि फैक्ट्री में 700 रोबोट इस काम में जुटे हैं, जो कारों का इंस्टॉलेशन, इंस्पेक्शन और ट्रांसपोर्टेशन का काम संभालते हैं।

 

यह भी पढ़े -  UP Weather : यूपी में एक बार फिर बदले मौसम ने तेवर, अब बारिश दिलाएगी लोगों को गर्मी से राहत

 

कम समय में कारें तैयार करना 
 

सीईओ Lei Jun के अनुसार कार फैक्ट्री में रोबोट 20 कर्मचारियों की देखरेख में काम करते हैं, जिससे कारों के निर्माण में समय की बचत और कार तेज गति से तैयार करने में मदद मिलती है। बता दें 28 मार्च 2024 को कंपनी ने अपनी इस (Xiaomi car)कार को पेश किया था। कंपनी का (Xiaomi SU7 production)हर साल इस कार के 1 लाख यूनिट सेल करने का लक्ष्य है।

 

सिंगल चार्ज पर चलती है ये कार 
 

Xiaomi SU7 में 73.6 kWh का बैटरी पैक मिलता है, यह कार सिंगल चार्ज पर लगभग 700 Km तक चलती है। कार के टॉप मॉडल मैक्स में 101 kWh का बैटरी (Xiaomi car)पैक मिलता है कार शुरुआती कीमत 25.34 लाख रुपये एक्स शोरूम (Xiaomi car ka price)में मिलती है। इसका व्हीलबेस 3000 mm का है, कंपनी फिलहाल इसके 9 कलर और 3 वेरिएंट ऑफर कर रही है। कार में 16 इंच केअलॉय व्हील
Look and Design मिलते हैं।

 

 

स्पीड में भी नहीं कोई जवाब
 

Xiaomi SU7 इलेक्ट्रिक(Xiaomi car) सेडान कार है, जिसमें 517 लीटर का बड़ा बूट स्पेस दिया गया है। इस कार में 56-इंच का बड़ा हेड्स-अप डिस्प्ले(Xiaomi car ki nyi car) दिया गया है। इस कार में बड़ा ग्लव बॉक्स दिया गया है और यह कार (Xiaomi car speaker)25-स्पीकर के साथ आती है। इस धाकड़ कार में 295 bhp की इलेक्टिक मोटर है, जो महज 5 सेकंड में 100km/h की बड़ी आसानी से पकड़ लेती है।