HBN News Hindi

OLA S1 Pro और TVS iQube ST में से कौन सा ईवी स्कूटर फायदेमंद, खरीदने से पहले जानिए पूरी डिटेल

OLA S1 Pro or TVS iQube ST : भारतीय बाजार में ईवी स्कूटर की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। कंपनी बाजार में एक से एक बढ़ चढ़कर स्कूटर मार्केट में लॉन्च करती रहती है। आप भी अगर कम बजट में एक शानदार लुक वाला स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसे स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं जो आपके बजट में होंगे। कंपनी ने इन स्कूटरों को लोगों  की जरूरत के हिसाब से डिजाइन किया गया है।ग्राहकों को इस स्कूटर पर सफर करने में कोई परेशानी नहीं होगी। आइए खबर के माध्यम से जानें इसके बारे में विस्तार से। 

 | 
OLA S1 Pro और TVS iQube ST में से कौन सा ईवी स्कूटर फायदेमंद, खरीदने से पहले जानिए पूरी डिटेल 

HBN News Hindi (ब्यूरो ) : पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को देखकर लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं। इस समय कई कंपनियों में अपने एक से (konse electric scooter h best) एक बढ चढ़कर ईवी स्कूटर लॉन्च करने की होड़ मची है। अगर आप भी नया स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको OLA S1 Pro और  TVS iQube ST के स्कूटरों के बारे में बताने वाले हैं। इन स्कूटरों में आपको कई फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं।

 


इन स्कूटरों में अंडरसीट स्टोरेज मिलता है इतना


TVS iQube ST में 2.2 kWh की बैटरी दी गई है। इस फैमिली स्कूटर में 30 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज दिया गया है। वहीं, OLA S1 Pro में कंपनी सिंगल चार्ज में 195 Km तक की ड्राइविंग रेंज मिलने का दावा करती है। बाजार में इन दिनों एक से बढ़कर एक ईवी स्कूटर आ रहे हैं। इसी कड़ी में नया स्कूटर है TVS का iQube ST. स्कूटर लवर्स इसका बाजार में पहले से मौजूद Ampere Nexus and OLA S1 Pro से कंपैरिजन कर रहे हैं। आइए आपको इन स्कूटरों की कीमत और फीचर्स के बारे में बताते हैं।

 

 

 

TVS iQube ST की कीमत और रेंज


इस स्कूटर में 2.2 kWh की बैटरी दी गई है। इस फैमिली स्कूटर में 30 लीटर का अंउरसीट स्टोरेज दिया गया है। कंपनी का(TVS iQube ST scooter ki kimat) दावा है कि यह सड़क पर 75 kmph की टॉप स्पीड देता है। यह एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 100 km तक की ड्राइविंग रेंज देता है। इसमें अलॉय व्हील और डिस्क ब्रेक ऑफर किए जा रहे हैं। स्कूटर शुरुआती कीमत 84999 रुपये एक्स शोरूम प्राइस में मिलता है। TVS का नया iQube ST फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। फास्ट (TVS iQube ST scooter ki battery)चार्जर से यह 2 घंटे में करीब 80% तक चार्ज हो (ev scooters)जाता है। इस स्कूटर में 5 इंच का TFT डिस्प्ले दिया है, जो इसके लुक्स को एन्हांस करता है। यह स्कूटर 950W चार्जर के साथ आता है। इसमें सिंपल हैंडलबार, टर्न बाय टर्न नेविगशन और चौड़ी सीट साइज मिलती है। स्कूटर में एलईडी लाइट और चौड़े टायर साइज दिए गए हैं।

Ampere Nexus सिंगल चार्ज पर चलेगा इतना किलोमीटर


यह हाई टेक स्कूटर है, इसमें डिजिटल कंसोल और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलती है। यह स्टाइलिश स्कूटर सिंगल चार्ज (Ampere Nexus scooter ki kimat)पर लगभग 136 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देता है। इसमें हिल होल्ड असिस्ट और डिस्क ब्रेक की सिक्योरिटी मिलती है। यह स्कूटर(scooters under 1 lakh) चार राइडिंग मोड ईको, सिटी, पावर और लिम्प होम के साथ ऑफर किया जा रहा है। यह डैशिंग स्कूटर 4 kWh और 5kW दो बैटरी पैक में आता है। स्कूटर शुरुआती कीमत 1.09 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में मिलता है।


OLA S1 Pro स्कूटर की शुरुआती कीमत होगी इतनी


OLA S1 Pro में कंपनी सिंगल चार्ज में 195 Km तक की ड्राइविंग रेंज मिलने का दावा करती है। यह स्कूटर अलॉय व्हील और (OLA S1 Pro electric scooter ki kimat)डिस्क ब्रेक के साथ आता है। स्कूटर शुरुआती कीमत 1.29 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस पर मिल रहा है। OLA का यह स्कूटर पांच कलर ऑप्शन और 120 Kmph की टॉप स्पीड देता है। यह स्कूटर 6.5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। इसमें चौड़ी सीट और आरामदायक सस्पेंशन पावर मिलते हैं। यह स्कूटर सिंपल हैंडलबार में आता है।