HBN News Hindi

Suzuki का ये स्कूटर देता है धांसू माइलेज, कीमत भी बेहद कम

Suzuki Burgman Street 125 : भारतीय बाजार में पेट्रोल दोपहिया वाहनों में 125 सीसी स्कूटर की काफी मांग है। ग्राहकों को ये स्कूटर किफायती कीमत पर मिल जाते हैं। बाजार में एक ऐसा ही धांसू स्कूटर Burgman Street 125 है। कंपनी का यह एक स्मार्ट स्कूटर है। आइए जानें इसके बारे में खबर के माध्यम से विस्तार में।
 | 
Suzuki का ये स्कूटर देता है धांसू माइलेज,  कीमत भी बेहद कम

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आज के समय में लोग स्टाइलिश लुक और हाई माइलेज वाली स्कूटर को खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं। भारतीय बाजार मे(Suzuki Burgman Street 125 scooter ki kimat) दो पहिया वाहनों की हाई डिमांड हमेशा ज्यादा रही है। आप भी अगर कम कीमत वाला स्कूटर लेने के बारे में सोच रहे है तो आइए आपको बाजार में मिलने वाले ऐसे ही कुछ स्मार्ट स्कूटर्स के बारे में बताते हैं।

 

 

इस स्कूटर में जबरदस्त व्हीलबेस और ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है


टू व्हीलर सेगमेंट में कम कीमत और हाई माइलेज देने वाले पेट्रोल स्कूटर हाई डिमांड पर हैं। इनमें (Burgman Street 125 scooter ke features)आरामदायक सिंगल पीस सीट मिलती है और यह स्कूटर अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन में ऑफर किए जाते हैं। इन फैमिली स्कूटरों को संकरी जगहों (petrol scooters)पर कंट्रोल करना आसान है, इनमें जबरदस्त व्हीलबेस और ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। आइए आपको बाजार में मिलने वाले ऐसे ही कुछ स्मार्ट स्कूटर्स के बारे में बताते हैं।

 

 

Suzuki Burgman Street 125 स्कूटर की कीमत है इतनी 


यह न्यू जनरेशन स्मार्ट स्कूटर है, इसमें अलॉय व्हील और डिजिटल कंसोल दिया गया है। Burgman का आगे से मस्कुलर लुक है, इसमें 21.5 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज आता है। Suzuki Burgman Street 125 का बेस मॉडल शुरुआती कीमत 94735 रुपये एक्स शोरूम में मिल रहा है। कंपनी का दावा है कि यह(scooters under 95000) स्कूटर 58.5 kmpl तक की माइलेज देता है। सुजुकी के इस हाई पावर स्कूटर में 124 cc का इंजन है। यह इंजन 8.5 bhp की पावर और 10 Nm का टॉर्क देता है।


Burgman Street 125 में ये फीचर्स आते हैं


स्कूटर का वजन 110 kg है।
स्पीडोमीटर और सिंपल हैंडलबार
एप्रन-माउंटेड हेडलाइट
सिंगल सीट और 13 कलर ऑप्शन

 

 

TVS Scooty Pep Plus स्कूटर की कीमत है इतनी 


इस हाई माइलेज स्कूटर में 87.8cc का इंजन दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर 50 kmpl की माइलेज देता है। इसमें सेफ्टी के(TVS Scooty Pep Plus ki kimat) लिए ड्रम ब्रेक और कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम आता है। TVS के इस स्कूटर का वजन 93 kg का है। कंपनी इसे शुरुआती कीमत 65514 रुपये एक्स (TVS Scooty Pep Plus ke features)शोरूम में ऑफर कर रही है। यह स्कूटर 5.36 bhp की पावर और 6.5 Nm का टॉर्क जनरेट करती है।


TVS Scooty Pep Plus के जबरदस्त फीचर्स


अंडर सीट स्टोरेज हुक और सिंगल पीस सीट
डिजिटल डिस्प्ले और 4.2 लीटर का फ्यूल टैंक
अलॉय व्हील के साथ एलईडी लाइट