HBN News Hindi

HMD का यह धाकड़ फोन मचाएगा तहलका, कीमत में भी होगा बजट फ्रेंडली

New HMD Smartphone : आज के समय में स्मार्टफोन की  डिमांड लगातार बढ़ती ही जा रही है। प्रत्येक दिन कोई न कोई कंपनी अपने स्मार्टफोन को लॉन्च करती रहती हैं। हाल ही में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी नोकिया भी अपना नया स्मार्टफोन HMD Skyline मार्केट में लॉन्च करने वाली है। आइए जानते हैं इस फोन के बारे में विस्तार से।
 
 | 
HMD का यह धाकड़ फोन मचाएगा तहलका, कीमत में भी होगा बजट फ्रेंडली

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आज के समय में मोबाइल के मामले में कई कंपनियों और मोबाइलों के (HMD Skyline) ब्रांड्स काफी ज्यादा फेमस है। एक समय में नोकिया कंपनी के फोन की जबरदस्त डिमांड थी, लेकिन अब और भी कंपनियो के स्मार्टफोन मार्केट मे आ चुके हैं, जिनके चलते नोकिया फोन की मांग पर काफी असर पड़ा। किंतु हाल ही में नोकिया (HMD Skyline ke features) की पैरेंट कंपनी HMD अपने मजबूत स्मार्टफोन  को जल्द पेश करने वाली है। 


HMD Skyline की लॉन्चिंग


नोकिया ब्रांड अपने मजबूत स्मार्टफोन के लिए जाना जाता है। वहीं इस कंपनी के द्वारा (HMD Skyline ki launching) एचएमडी ग्लोबल, स्काईलाइन नाम से एक नया मिड रेंड फोन पेश करने वाली है। इस बारे में फिनिश पब्लिकेशन के द्वारा जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि इस स्मार्टफोन को जुलाई में पेश किया जाएगा और 10 जुलाई बिक्री के लिए दिया जाएगा।


HMD Skyline की कीमत


स्काईलाइन को एचएमडी की तरफ से एक प्रीमियम फोन के तौर पर (HMD Skyline ki keemat) पेश किया जाएगा और कहा जा रहा है कि इसकी कीमत करीब 47 हजार रुपये होगी। ये 8जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ में ब्लैक कलर में पेश होगा और (HMD Skyline ka storage) इसमें डुअल सिम सपोर्ट होगा। इस फोन का मॉडल TA-1688 है।


मिलेगा जबरदस्त प्रोसेसर


वहीं इसके अलावा इस आने वाले स्मार्टफोन के बारे में ज्यादा (HMD Skyline ka processor) जानकारी सामने नही आई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि स्काईलाइन को पहले टॉमकैट कोडनेम दिया गया था। यदि ऐसा होता है तो इसमें 120 हटर्ज रिप्रेश रेट के साथ में एचडी प्लस ओल्ड डिस्प्ले में आने की संभावना है तो क्वालकॉम (HMD Skyline ke specifications) स्नैपड्रैगन 7S जनरेशन 2 प्रोसेसर से लैस होगा।


शानदार कैमरा क्वालिटी


इसके पीछे की तरफ स्काईलाइन स्मार्टफोन में (HMD Skyline ka camera) ट्रिपल सिस्टम होने की बात की जा रही है जिसमें 108 एमपी का मेन सेंसर, एक अल्ट्रावाइड-एंगल लेंस और एक मैक्रो ये डेप्थ सेंसर होगा। इसमें सेल्फी और वीडियों कॉलिंग के लिए अपकंमिंग एचएमडी (HMD Skyline ki camera quality) स्काईलाइन स्मार्टफोन में 32 MP का कैमरा लैस होगा।


धांसू बैटरी 


स्मार्टफोन में 33वाट की फास्ट चार्जिंग मिलेगी इसके साथ में IP67 डस्ट और वॉटर (HMD Skyline ki charging) रेसिस्टेंस रेटिंग और 4900 एमएएच की बैटरी मिलने की बात हो रही है। ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 14 के साथ में प्री-इस्टॉल आएगा। इसके अलावा इसमें अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और स्टीरियों स्पीकर्स भी होगा।

सस्ती कीमत में मिलेगा HMD Nighthawk


वहीं जो भी लोग बजट के मुताबिक स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो उनके लिए HMD Nighthawk नाम के एक अलग से फोन पर (HMD Nighthawk ke features) भी काम कर रही है। ऐसी उम्मीद की जा ही है कि इसकी कीमत 300 यूरो से कम होगा।

HMD Nighthawk का डिस्पले

नाइटहॉक में स्काईलाइन के जैसे ही 120 हर्टज रिफ्रिश रेट वाला फुल एचडी (HMD Nighthawk ka display) डिस्प्ले मिलेगा। इसके साथ में इसमें मजबूत क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 प्रोसेसर होगा। ये 8जीबी रैम के साथ में आएगा और (HMD Nighthawk ka storage) इसमें 128 जीबी या 256 के स्टोरेज ऑप्शन मिलेंगे।

HMD Nighthawk की कैमरा 

नाइटहॉक में एक एडिशनल रियर सेंसर के साथ में 108 मेगापिक्सल का मेन कैमरा (HMD Nighthawk ka camera) भी होगा और इसमें भी 32 MP का सेल्फी कैमरा होगा। इसमें 5 हजार एमएएच की थोड़ी बड़ी बैटरी होगी। नाइटहॉक में एक हेडफोन जैक भी मिलेगा। दोनों ही मॉडल एंड्रॉयड 14 पर का करेंगे और (HMD Nighthawk ka interior) इसमें स्टीरियों स्पीकर भी होंगे।