HBN News Hindi

Google के इस फोन ने बनाया लोगों को दीवाना, लुक और फीचर्स में एप्पल का भी बाप!

Google Pixel 8a Smartphone : अगर आप भी नया फोन खरीदने के बारे मे सोच रहे है तो आज हम आपको ऐसे फोन के बारे में बताने वाले हैं। Google के इस फोन को लेकर चर्चा तेज हो रही है। और ऐसा कहा जा रहा है कि कि ये फोन 14 मई को अपने ग्लोबल I/O इवेंट में इसे लॉन्च करेगी । Google Pixel 8a में कई ऐसे फीचर्स दिये गए है जो आईफोन की छुट्टी कर देगा ।
 
 | 
Google के इस फोन ने बनाया लोगों को दीवाना, लुक और फीचर्स में एप्पल का भी बाप!

 HBN News Hindi (ब्यूरो) : फोन को लेकर कई दिनों से नई-नई रिपोर्ट सामने आ रही है, जिससे इसके फीचर्स (Google Pixel 8a  kab hoga launch)के बारे में पता चल रहा है। बताया जा रहा है कि Google Pixel 8a नए फीचर्स से लैश है ये फोन अब आईफोन को टक्कर देने वाला है। ये भी उम्मीद (google pixel 8a launched in india)की जा रही है कि आने वाले फोन में AI सुविधाएं मिल सकती हैं। जाने पुरी डिटेल खबर के माध्यम से। 

 


फोन की कीमत


गूगल ने भारत में अपना नया फोन गूगल पिक्सल 8a लॉन्च कर दिया है. पहले ऐसा माना जा रहा था कि कंपनी 14 मई को होने वाले अपने I/O इवेंट में इसे लॉन्च करेगी, लेकिन गूगल ने नए फोन को चुपचाप पेश कर दिया है. कंपनी का लेटेस्ट फोन Gemini AI असिस्टेंट और गूगल टेंसर G3 चिपसेट के साथ आता है. कंपनी ने इस फोन को 52,999 रुपये के शुरुआती (google , google pixel 8a ki kimat)कीमत में लॉन्च किया है. आइए जानते हैं कैसे हैं गूगल के नए फोन के सभी स्पेसिफिकेशंस…


Google Pixel 8a में डिस्प्ले 


Google Pixel 8a में 6.1 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें OLED एक्टुआ डिस्प्ले 1080 x 2400 रेज़ोलूशन और 430ppi मौजूद है. इसके डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज़ का है और यह कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन (google pixel 8a design)के साथ आता है. गूगल के नए फोन का डिस्प्ले Actua 40% ज्यादा ब्राइट है। गूगल Pixel 8a कंपनी के Tensor G3 चिपसेट और टाइटन M2 सिक्योरिटी कोप्रोसेसर से लैस है. फोन 8 जीबी LPDDR5x रैम से लैस है।

 


गूगल Pixel 8a फोन का कैमरा


कैमरे की बात करें तो गूगल Pixel 8a डुअल रियर कैमरा सिस्टम के साथ आता है, जिसमें 64-मेगापिक्सल का प्राइमेरी लेंस और 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस है. फोन के फ्रंट में बड़े फील्ड-ऑफ-व्यू के साथ 13 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है. बेस्ट शॉट्स लेने में मदद करने के लिए कैमरे में कुछ AI फीचर्स भी मिलते हैं। यह फोन गूगल के बिल्ट-इन AI असिस्टेंट जेमिनी के साथ भी आता है. (google pixel 8a colour variants)यह यूज़र्स को अलग-अलग काम के लिए टाइप करने, बात करने और फोटो जोड़ने की में मदद करता है


बैटरी के बारे में


बैटरी के तौर पर गूगल Pixel 8a में 4492mAh की बैटरी मिलती है जो गूगल के अनुसार, पूरे दिन चल सकती है. बता दें कि रिटेल बॉक्स में एक चार्जर भी दिया गया है। 

 

 

 

कितनी है गूगल के नए फोन की कीमत


Pixel 8a चार कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जा रहा है, जिसमें एलो, बे, ओब्सीडियन और पोर्सिलेन शामिल है. इसके भी दो स्टोरेज वेरिएंट उपलब्ध हैं. फोन के 8जीबी, 128जीबी की कीमत 52,999 रुपये और 8जीबी, 256जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 59,999 रुपये रखी गई है।

 


फोन पर डिस्काउंट


हालांकि, अगर आप फोन को प्री-ऑर्डर करते हैं, तो आप बैंक कार्ड के साथ कई लॉन्च ऑफर का फायदा उठा सकते हैं, जिससे फोन की शुरुआती कीमत कम हो जाएगी. SBI क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिए 4,000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा. यानी कि नया मोबाइल आपको सस्ते में मिल जाएगा. Google Pixel 8a फ्लिपकार्ट पर पहले से ही प्री-ऑर्डरिं(google pixel 8a storage)ग के लिए उपलब्ध है और आप अपना डिवाइस रिजर्व करने के लिए वेबसाइट पर जा सकते हैं. फोन की बिक्री 14 मई की सुबह शुरू होगी