HBN News Hindi

Maruti की यह नई कार आ रही बाजार में तहलका मचाने, इतने रुपये में कर सकेंगे बुकिंग

Maruti Suzuki Swift :भारत में मारुति की कारों का काफी  दबदबा है।  देश की कार निर्माता कंपनी  मारुति सुजुकी स्विफ्ट बाजार में लाने वाली है । लोगो को लंबे समय से इस कार (Maruti Suzuki Swift) के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे थे। ये कार आपको बेहद (maruti ki new swift car)कम कीमत में घर ला सकते हैं। मारुति की स्विफ्ट अपने सेगमेंट में लोगो की सबसे पसंदीदा कार है। 
 
 | 
Maruti की यह नई कार आ रही बाजार में तहलका मचाने, इतने रुपये में कर सकेंगे बुकिंग

HBN News Hindi (ब्यूरो) : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (maruti ki car kab hoge launch)अब अपनी नई कार की प्री-बुकिंग्स आज से शुरू हो गई है। आप भी अगर ये कार खरीदना चाहते है। तो ग्राहक 11,000 रुपये देकर इस कार(maruti car ki Pre-Bookings) को बुक कर सकता है। आइए जानें इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में खबर के माध्यम से ।

 


नया मॉडल कितना सेफ होगा


क्योंकि भारत में मौजूदा स्विफ्ट को ग्लोबल NCAP में 1 स्टार रेटिंग मिली थी। ऐसे में नया मॉडल कितना सेफ होगा, इसका पता आने वाले दिनों में लग जाएगा। लेकिन नई स्विफ्ट को बुक करने से पहले यह भी जान लीजिये कि यह देश की सबसे अनसेफ कार रही है। यानी सवाल आपका और आपकी फैमिली का है।

 


कैसे होगी नई स्विफ्ट कार 


मारुति सुजुकी की तरफ से अभी तक नई स्विफ्ट(new car ke Features) को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन सोर्स के मुताबिक नई स्विफ्ट के डिजाइन में काफी बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। इसके फ्रंट लुक से लेकर साइड लुक और रियर प्रोफाइल को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा।  इसके अलावा इसके इंटीरियर में भी नयापन देखने को मिल सकता है।

 

 


इंजन और माइलेज के मामले में


नई स्विफ्ट में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। माना जा रहा है कि इसे Tune किया जाएगा ताकि बेहतर माइलेज और पावर मिल सके। इस बार इस कार में हाइब्रिड तकनीक को भी शामिल किया जाएगा, अब यदि ऐसा हुआ तो कार (best mileage car)की माइलेज तो बढ़ जायेगी साथ ही कीमत में भी बड़ा फर्क आएगा। सेफ्टी के लिए नई स्विफ्ट में 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और Disc brakes जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।


 नई स्विफ्ट सेफ्टी और क्वालिटी में कैसी होगी


मारुति सुजुकी  की स्विफ्ट भले की कमाई के मामले में आगे हो लेकिन सेफ्टी और क्वालिटी में यह सबसे खराब कारों से एक है। ऐसे में अगर नई स्विफ्ट( maruti new car price) बेहतर क्रैश टेस्ट रेटिंग के साथ आती है तो इसके बारे में विचार किया जा सकता है।