HBN News Hindi

Maruti की ये कार 30 से भी ज्यादा की देगी माइलेज, नए अंदाज में लांचिग की तैयारी

Maruti Dzire launch 2024 : मारुति सुजुकी कंपनी अपनी कम कीमत और हाई माइलेज के कारण जानी जाती है। मारुति सुजुकी की कारें लोगो के बीच काफी लोकप्रिय है। हाल ही में कंपनी Maruti Dzire का नया फेसलिफ्ट वर्जन लेकर आने वाला है।  लोगो को काफी समय से इसके नए वर्जन का इंतजार कर रहे हैं।  
 
 | 
Maruti की ये कार 30 से भी ज्यादा की देगी माइलेज, नए अंदाज में लांचिग की तैयारी

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप भी नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे है तो मारुति की कारों के दिवाने(Maruti Dzire car ki kimat ) हो तो भारतीय बाजार में आने वाली Maruti Dzire का  नया वर्जन। नई Maruti Dzire में जेड सीरीज इंजन मिलेगा।  यह नई कार लगभग 31 kmpl तक की माइलेज देगी।

 


Maruti कार में इंजन और माइलेज के बारे में


मारुति सुजुकी इंडिया में अपनी किफायती कीमत वाली हाई माइलेज गाड़ियों के लिए जाना जाता है। इसी सेगमेंट में कंपनी अपनी हाई सेल सेडान कार Maruti Dzire का नया फेसलिफ्ट वर्जन लेकर आने वाला है। नई Maruti Dzire में जेड सीरीज इंजन मिलेगा, जो इसे हाई माइलेज देगा । कार में नई ग्रिल मिल (Maruti Dzire car ki mileage)सकती है, न्यू जनरेशन को ध्यान में रखकर कार के एक्सटीरियर लुक्स में कुछ बदलाव किए जाने का अनुमान हैं।

 

 

थ्री सिलेंडर इंजन से मिलेगी हाई पावर


नई Maruti Dzire में 82 hp की पावर और हाई स्पीड के लिए 112 Nm की टॉर्क देने वाला 1.2 लीटर Z सीरीज इंजन मिलेगा। बता दें यही इंजन (maruti car me power)कंपनी ने हाल ही में अपनी नई Swift में भी लॉन्च किया है। यह धाकड़ थ्री सिलेंडर इंजन है, जो मिट्टी या पहाड़ों पर चलाने पर हाई पावर देता है। बता दें फिलहाल बाजार में मौजूद Maruti Dzire शुरुआती कीमत 8.01 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिल रही है।

 

 


सीएनजी पर मिलेगी हाई माइलेज


नई कार में 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन मिलेंगे। यह नई कार सड़क पर लगभग 25 kmpl तक की माइलेज देगी। कंपनी का दावा है कि फिलहाल बाजार में मौजूद Dzire का CNG इंजन 31.12 km/kg तक की माइलेज देता है।

 


Maruti Dzire कार में फीचर्स


चार ट्रिम LXi, VXi, ZXi और ZXi+ मिलते हैं।
378 लीटर का बड़ा बूट स्पेस दिया गया है।
LED हेडलाइट, ऑटो एसी जैसे एडवांस फीचर्स।
इलेक्ट्रोनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल का फीचर मिलता है।
7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।