HBN News Hindi

Maruti की इस कार की लॉन्चिंग से पहले ही मची धूम, इस दिन आएगी मार्केट में

Maruti Swift car update:  मारुति  स्विफ्ट भारतीय बाजार में ऐसे ग्राहकों के लिए बेहतर ऑप्शन है, जिन्हें अच्छे लुक, कंफर्टेबल सीट, अच्छा इंटीरियर और धांसू माइलेज चाहिए। अगर आप भी मारुति सुजुकी स्विफ्ट को चाहने वालें हैं तो आपको बता दें कि मारूति की जिस कार का आप बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं । कंपनी ने उसे जल्द ही लांच करने जा रही है । आइए जानते हैं इस दमदार कार के बेहतरीन फीचर्स के बारे में डिटेल से।

 | 
Maruti की इस कार की लॉन्चिंग से पहले ही मची धूम, इस दिन आएगी मार्केट में

HBN News Hindi (बयूरो): मारूति कंपनी जल्द ही अपनी नई कार लॉन्च करने जा रही है। इस कार में जरूरी बदलाव किए गए हैं इस सूचना ने लोगों को बेताब कर दिया है कि आखिर इन कारों में ऐसा क्या बदलाव हुआ है जिससे लोगों की इस (New Maruti Swift) कार को लेके रूचि बढती जा रही है। अगर आप भी इस कार के (Maruti Swift Launch ke update)अपडेट को जानना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद काम की साबित हो सकती है आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से।

 

 

 

न्यू-जेन मारुति स्विफ्ट की झलक 

 

मारुति सुजुकी ऑल-न्यू स्विफ्ट को लॉन्च(Maruti Swift launch ki planning) करने की तैयारी में है। हाल ही में कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर आने वाली स्विफ्ट की झलक दिखाई थी। इसे 9 मई को लॉन्च किया जाएगा। मारुति ने चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट (New Maruti Swift ki units)की यूनिट्स को अपने एरिना डीलरशिप्स पर भेजना शुरू कर दिया है। यूट्यूब चैनल ऑटो एडिक्ट्स पर न्यू-जेन मारुति स्विफ्ट का वीडियो अपलोड किया गया है, जिसमें कार डीलरशिप यार्ड में खड़ी दिख रही है। 

 

स्पोर्टीनेस को बनाए रखना 

 

पिछले मॉडल की तरह ही MINI इंस्पायर्ड साइड प्रोफाइल को कैरी किया गया है, जिसमें फ्लैट रूफलाइन और कैब-फॉरवर्ड स्टांस इसकी स्पोर्टीनेस को बनाए रखता है। भारत-स्पेक मॉडल 15-इंच के डुअल-टोन मशीन-कट अलॉय व्हील्स के साथ आ सकता है। पिछले दरवाजे के हैंडल अब विंडो के नीचे मिलेंगे। टेललैंप अलग-अलग इंटर्नल्स के साथ ज्यादा चौकोर नजर आएंगे। 
मॉडल के बारे में जानें

नई स्विफ्ट(New Maruti Swift) पिछले मॉडल से 15 मिमी लंबी, 30 मिमी ऊंची और 40 मिमी कम चौड़ी हो सकती है। इसकी कुल लंबाई 3,860 मिमी, चौड़ाई 1,695 मिमी और ऊंचाई 1,500 मिमी हो सकती है। हालांकि, नई स्विफ्ट का व्हीलबेस मौजूदा मॉडल के समान 2,450 मिमी ही रह सकता है।

 

ये नए फिचर्स देखे जा सकते है

 


बाहरी की तुलना में केबिन(Maruti Swift update news) के अंदर के बदलाव ज्यादा होंगे। इसके टॉप-स्पेक ZXi+ ट्रिम को फ्री-स्टैंडिंग 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, 360-डिग्री पार्किंग कैमरा के साथ डैश कैम सपोर्ट और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

 

 

 

एकस्ट्रा फिचर्स मिलने की सभांवना 
 

वहीं, मिड-स्पेक वेरिएंट में 7-इंच टचस्क्रीन यूनिट मिल सकती है और संभावना है कि फॉग लैंप तथा ऊपर बताए गए(Maruti Swift ke features) ज्यादातर फीचर्स नहीं मिलेंगे। न्यू-जेन स्विफ्ट में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर्ड ORVM, स्टीयरिंग-माउंटेड बटन और पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप जैसे फीचर्स भी हो सकते हैं।