HBN News Hindi

Mahindra की ये कार बनी नंबर-1, बिक्री के मामले में तोड़े सारे रिकॉर्ड

Mahindra Scorpio records sale :आज को समय में महिंद्रा की कारों का पुरा दबदबा है। इस समय भारतीय बाजार (mahindra scorpio car ki kimat)में आपको कई नई गाड़ीया देखने को मिल जाएगी लेकिन Mahindra Scorpioका रुतबा आपको अलग ही देखने को मिलेगा । महिंद्रा स्कॉर्पियो(mahindra scorpio desh ki number one car) की बिक्री लगातार बढ़ रही है। जिससे ये कार भारत की नंबर वन कार बन गई है। 
 
 | 
Mahindra की ये कार बनी नंबर वन, बिक्री के मामले में तोड़े सारे रिकॉर्ड

HBN News Hindi (ब्यूरो ) : Mahindra कंपनी लोगो के बिच काफी लोकप्रिय है। ग्राहक इस कंपनी की कारों को बहुत खरीद रहे हैं। इस समय (mahindra ki best car konse he)आपको भारतीय बाजार में कई नए मॉडल देखने को मिल जायेंगे। SUV सेगमेंट में आज भी Mahindra Scorpio का दबदबा है। बिक्री के मामले में यह अपनी ही Thar और bolero से आगे निकल गई है। आइए जानें खबर के माध्यम से डिटेल में। 

 


Mahindra Scorpio का दबदबा 


भारतीय ग्राहकों का एक नई गाड़ी खरीदने का नजरिया अब काफी हद तक बदल गया है। अब लोग नई कार खरीदते समय सेफ्टी(car ki safety or feature ) और यूटिलिटी पर भी फोकस करने लगे हैं। जहां तक बात SUV सेगमेंट की है, इस समय कई नए मॉडल आपको यहां देखने को मिल जायेंगे। SUV सेगमेंट में आज भी Mahindra Scorpio का दबदबा है। बिक्री के मामले में यह अपनी ही Thar और bolero से आगे निकल गई है।

 


महिंद्रा स्कार्पियो की  इतनी यूनिट्स की बिक्री 


पिछले महीने (अप्रैल 2024) महिंद्रा स्कॉर्पियो की कुल 14,807 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि इसी साल (mahindra scorpio kab launch hui the)मार्च महीने में कंपनी ने इसकी 15,151 यूनिट्स की बिक्री की थी। हालांकि यहां पर बिक्री में मामूली गिरावट देखने को मिली जरूर है। लेकिन फिर भी यह बेस्ट सेलिंग एसयूवी बनी हुई है। पिछले साल अप्रैल महीने में भी स्कॉर्पियो की कुल 9,617 यूनिट्स की बिक्री हुई। यानी (mahindra ki es car ne tode record) इस बार इस स्कॉर्पियो की बिक्री में 54% का इजाफा देखना को मिला है और अकेले ही इसका मार्केट शेयर 36.11% का है।

 


Mahindra bolero की इतनी यूनिट्स की बिक्री 


Mahindra bolero की पिछले महीने 9,537 यूनिट्स की बिक्री हुई थी जबकि थार की 6,160 यूनिट्स ही बिकी। जबकि बीते साल की समान अवधि में बोलेरो की 9,054 यूनिट्स की बिक्री हुई और थार की 5302 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। यानी बिक्री के आधार पर तो हम यही कह सकते हैं कि आज भी स्कॉर्पियो का जला बरकरार है।

 

 

इंजन और कीमत


Mahindra ScorpioN को दो इंजन ऑप्शन्स में उपलब्ध है। इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिलेगा। दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ है। ScorpioN की एक्स-शो रूम कीमत 16.99 लाख रुपये से शुरू होती है।