HBN News Hindi

Hero की इस बाइक ने टॉप 10 में बनाई अपनी जगह, माइलेज भी शानदार

Hero Passion Bike : हीरो की पैशन बाइक हमेशा से लोगो में लोकप्रिय रही है। लेकिन पिछले कुछ समय से इस बाइक की बिक्री अच्छी नही हो रही थी। लेकिन अब इस बाइक ने लोगो में अपनी जगह बना ली है। हीरो की इस बाइक ने बिक्री में शानदार ग्रोथ की है। जिससे अब इस बाइक ने टॉप 10 में अपनी जगह बना ली है।

 | 
Hero की इस बाइक ने टॉप 10 में बनाई अपनी जगह, माइलेज भी शानदार

HBN News Hindi (ब्यूरो ) : आप भी अगर बाइक खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि हीरो की Passion बाइक को लोगो नें खूब पसंद किया है। इस बाइक ने बिक्री के (Hero Passion bike ki kimat )मामले में टॉप 10 मे जगह बना ली है। हीरो की ये बाइक एक भरोसेमंद बाइक है। ये बाइक माइलेज में भी शानदार है। 

 


हीरो का भरोसेमंद बाइक 


हीरो मोटोकॉर्प की एंट्री लेवल बाइक पैशन ने इस बार अपनी जबरदस्त बिक्री से सभी को हैरान कर दिया है। अपने सेगमेंट में पैशन एक भरोसेमंद (Hero MotoCorp Passion)बाइक है जो कई वर्षों से भारतीय घरों की शान बनी हुई है। पिछले महीने (अप्रैल 2024)  इस बाइक की बिक्री में(best-selling bike) शानदार ग्रोथ देखने को मिली है। आइये जानते हैं कैसा रहा पिछला महीना पैशन के लिए।

 

 

हीरो पैशन की पिछले महीने इतनी यूनिट्स की बिक्री हुई


हीरो पैशन (Hero Passion) की पिछले महीने 25,751 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। जबकि बीते साल अप्रैल में कंपनी ने इस बाइक की सिर्फ 3620 यूनिट्स ही बेच पाई थी। यानी इस बार कंपनी ने 22,131 यूनिट्स ज्यादा बेचकर 611% की जबरदस्त ग्रोथ पाई है। एक दम से बिक्री में इतनी ग्रोथ कैसे हुई ? इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है। आइये जानते हैं बाइक की कीमत और इसके फीचर्स।


हीरो पैशन की कीमत और फीचर्स


हीरो पैशन की एक्स-शोरूम कीमत 78,451 रुपये से शुरू होती है। आप इस बाइक को चार (Hero MotoCorp Passion bike ke feature)कलर्स में खरीद सकते हैं। इस बाइक का डिजाइन सिंपल है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें कॉम्बी ब्रेक सिस्टम (CBS) दिया है। बाइक में 1245 mm व्हीलबेस और 168mm ग्राउंड क्लेंरेस मिलता है।

 


हीरो पैशन बाइक की माइलेज


पैशन में 97.2cc का एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है जो 8hp की पावर और 8.05Nm का टॉर्क देता करता है। यह इंजन 4 स्पीड (Hero MotoCorp Passion bike ki mileage)गियरबॉक्स से लैस है। इस बाइक में i3s स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम दिया गया है। ARAI के मुताबिक यह बाइक एक लीटर पेट्रोल में 70 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। इस बाइक की सीट हाईट 786mm है। डेली यूज़ के लिए यह एक अच्छी बाइक साबित हो सकती है।

Honda Shine 100 से है सीधा मुकाबला

हीरो पैशन का सीधा मुकाबला होंडा शाइन 100 से होगा। Shine 100 की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 64,900 रुपये रखी है। इस बाइक (Passion Vs shine 100)में 98.98 cc का 4 स्ट्रोक, SI इंजन लगा है जोकि 5.43 kW की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इस बाइक में 9 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है और इसका कर्ब वजन 99 किलोग्राम है।