HBN News Hindi

WhatsApp में आ रहा ये मजेदार फीचर, अब बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

Tech Updated News: वॉट्सऐप यूज़र के लिए आने वाले दिन काफी मजेदार होने वाले हैं। अगर आप भी वॉट्सऐप यूज़र हैं और इस नए फीचर के बारे में जानना चाहते हैं तो आज हम आपको इस खबर में नए और मजेदार फीचर के बारे में बताएंगे। वाट्सऐप का यह फीचर आपके चैटिंग करने का अंदाज पूरी तरह से बदल देगा। 
 
 | 
WhatsApp में आ रहा ये  मजेदार फीचर, अब बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज


HBN News Hindi (ब्यूरो):  WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स ऐड करता रहता है। अपडेट(whatsapp update) न्यूज के मुताबिक हम आपको बताते हैं कि WhatsApp यूजर्स के लिए एक और नए फीचर पर काम किया जा रहा है। वॉट्सऐप का कहना है कि आने वाले हफ्तों में वॉट्सऐप यूज़र को (whatsapp features)नए फीचर्स मिल जाएंगे। आइए जानते हैं इस नए फीचर के बारे में।

 

 

 

वॉट्सऐप यूज़र्स के लिए नया अपडेट

 

वॉट्सऐप सभी iOS यूज़र्स के लिए एक नया अपडेट जारी कर रहा है जो अपने वीडियो कॉलिंग फंक्शन के इंटरफेस में बदलाव करेगा और एक नई सुविधा भी ऐड करेगा। नया (whatsapp ka new  update)अपडेट इसी हफ्ते रिलीज़ किया गया था, और ग्लोबल स्टेबल वर्जन होने की वजह से इसे सभी iPhone यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। यूज़र्स वॉट्सऐप का अपडेट अपने ऐप स्टोर में पा सकते हैं। नए अपडेट में ग्रीन बटन और इंटरफ़ेस डिज़ाइन(whatsapp  ke features)के साथ-साथ रीडिज़ाइन किए गए इंटरफेस को भी पेश किया है।

 

 

आने वाले हैं ये नए फीचर 

 

iOS के लिए नया WhatsApp अपडेट 24.9.74 वर्जन पर चलेगा। उपलब्ध होते ही सभी iPhone मॉडल इसे इंस्टॉल कर सकेंगे। बता दें कि अपडेट्स को बैचों में उपलब्ध कराया गया है, इसलिए कुछ यूज़र्स को इसके लिए इंतजार करना पड़ सकता है। वॉट्सऐप का कहना है कि आने वाले हफ्तों में सभी को नए (whatsapp  ke  new features)फीचर्स मिल जाएंगे।

 

 

शुरू कर दी गई है टेस्टिंग

 

बता दें कि नया अपडेट सभी iOS यूज़र्स के लिए ग्रीन कलर के बटन और नोटिफिकेशन आइकन जोड़ रहा है। इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने पिछले महीने इस फीचर (whatsapp features ki testing)की टेस्टिंग शुरू कर दी थी।

एंड्रॉइड यूज़र्स के लिए भी फायदेमंद

इसे पिछले कुछ हफ्तों में कई एंड्रॉइड यूज़र्स के लिए भी रोलआउट किया गया था। अपडेट के बाद, (whatsapp ka new update ke baad )नए मैसेज बटन के साथ-साथ नए ग्रुप, कॉन्टैक्ट और कम्यूनिटी के आइकन (whatsapp color change)ग्रीन कलर में दिखाए जाएंगे।

अनरीड मैसेज के चेन्ज होंगे क्लर 


अनरीड मैसेज नोटिफिकेशन और चैट लिस्ट के आगे दिखने वाले अनरीड मैसेज के नंबर भी हरे(whatsapp color change)रंग में दिखाई देंगे। नाइट मोड के लिए ग्रीन कलर पहले से ही डिफॉल्ट थीम था, हालांकि अब कलर ब्राइट है। लाइट मोड में ऐप का इस्तेमाल करने वालों को भी कलर दिखाई देगा।