HBN News Hindi

WhatsApp का ये फीचर अब Snapchat में भी मिलेगा, चलाने में आएगा अब और भी ज्यादा मजा

Snapchat Upcoming Features :क्या आप भी एक स्नैपचैट यूजर्स है और सारा दिन अपने दोस्तो को स्नैप भेजते रहते है। तो आप सब के लिए कंपनी (Snapchat New Features) कुछ नए शानदार फीचर्स को शामिल करने वाले है। जिससे आपको किसी के साथ चैटिंग करने में आसानी होगी। आइए जानते है इस फीचर्स के बारे में।
 
 | 
WhatsApp का ये फीचर अब Snapchat में भी मिलेगा, चलाने में आएगा अब और भी ज्यादा मजा

HBN News Hindi (ब्यूरो) : ये खबर सिर्फ स्नैपचैट यूजर्स के लिए है। आपके सब के लिए एक खुशखबरी है। कंपनी का कहना है (Snapchat New Features) की हर दिन स्नैपचैट पर सभी यूजर्स करोडों स्नैप को शेयर करते रहते है। इसी को देखते हुए स्नैपचैट कंपनी अब अपने ऐप के (Snapchat me kya hoga nya) एक्सपीरियंस को पहले से ओर भी बेहतर बना रही है। जिससे की उसके यूजर्स को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना आए।

 

 

कर रहे हैं एक्सपीरियंस को ओर शानदार


 स्नैपचैट ने अपने प्लेटफार्म पर कई नए फीचर्स को रोल आउट करना शुरू (Snapchat Improve Our Chat Experience) कर दिया है जो यूजर्स को नए तरीकों से प्लेटफॉर्म पर चैट करने और मौजूदा एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाने में मदद कर रहा है। इसमें कुछ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI बेस्ड फीचर्स भी हैं जो धीरे-धीरे सभी के लिए रोल आउट किए जा रहे हैं।

 

 

हालांकि इनमें से कुछ फीचर्स केवल स्नैपचैट+ मेंबर्स के लिए ही उपलब्ध हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अब WhatsApp जैसा चैट एडिट (Snapchat ka nya features kya h) फीचर भी दे रहा है, साथ ही इमोजी रिएक्शंस, माई एआई रिमाइंडर, बिटमोजी अवतार के लिए कस्टम आउटफिट तैयार करने के लिए एक एआई फीचर पेश कर रहा है।

हो गई है नए फीचर्स की घोषणा


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने एक पोस्ट में इन नए फीचर्स की घोषणा की है। कंपनी ने बताया कि हर दिन, स्नैपचैट पर यूजर्स अपने दोस्तों के साथ करोड़ों स्नैप शेयर करते हैं। अब, कंपनी नए स्नैपचैट यूजर्स को और भी तेजी से जोड़ने के लिए नए-नए फीचर्स ला रही है।


अब मिलेगा चैट एडिट फीचर 


कंपनी ने प्लेटफार्म पर चैट एडिट फीचर भी ऐड किया है जो यूजर्स को पांच मिनट तक (Snapchat artificial intelligence) भेजे गए मैसेज को एडिट करने की सुविधा दे रहा है। यह फीचर व्हाट्सएप के मैसेज एडिटिंग फीचर की तरह ही काम करता है। हालांकि यह फीचर वर्तमान में केवल स्नैपचैट+ यूजर्स के लिए उपलब्ध है लेकिन बाद में इसे सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा सकता है।

Bitmoji का यूज करके


वहीं स्नैपचैट यूजर्स अभी केवल Bitmoji का यूज करके किसी मैसेज पर रिएक्शन कर सकते हैं। हालांकि, इमोजी रिएक्शन्स फीचर के साथ, जल्द ही आप मैसेज पर रिएक्शन दे सकेंगे और इसमें नॉर्मल इमोजी का यूज कर सकेंगे। कंपनी इसके साथ एक और दिलचस्प फीचर माई एआई रिमाइंडर भी ला रही है।

जो यूजर्स को इवेंट के नाम, तारीख और समय के साथ माई AI पर एक इंस्टेंट मैसेज भेजकर रिमाइंडर सेट करने की भी सुविधा देगा। यूजर्स इमोजी के साथ मैप पर भी अन्य यूजर्स पर रिएक्शन दे सकेंगे।