HBN News Hindi

Tata की इस सस्ती कार में मिलती है धांसू माइलेज, फीचर्स भी शानदार

Best Mileage Car :भारतीय बाजार में टाटा की कारों को खूब पसंद किया जाता है। अगर आप भी नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आपको बता दे कि Tata Tigor कार आपको बेहद कम कीमत में मिल रही है। इस कार में आपको पेट्रोल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक तीनों इंजन ऑप्शन अवेलेबल हैं। आइए जानें खबर के माध्यम से विस्तार से। 
 | 
Tata की इस सस्ती कार में मिलती है धांसू माइलेज, फीचर्स भी शानदार

HBN News Hindi (ब्यूरो) : बाजार में इन दिनों सस्ती सीएनजी गाड़ियों की हाई डिमांड है। इसी सेगमेंट में टाटा की एक दमदार कार Tata Tigor है। इस कार में आपको कई(Tata Tigor car ki kimat) शानदार फीचर्स मिलते हैं। कंपनी की ये एक स्मार्ट कार है। Tata Tigor को Global NCAP क्रेश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिली हुई है। । यह पांच सीटर कार छह एयरबैग के साथ आती है। 

 


इस कार में आपको तीन इंजन ऑप्शन मिलते हैं


बाजार में इन दिनों सस्ती सीएनजी गाड़ियों की हाई डिमांड है। इसी सेगमेंट में टाटा की एक दमदार कार है Tata Tigor. खास बात यह है कि इस कार में पेट्रोल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक तीनों इंजन ऑप्शन अवेलेबल हैं। यह जबरदस्त कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन(cng cars) में ऑफर की जा रही है। इसमें ऑटो एसी का फीचर है और यह कार हाई पिकअप के लिए 85bhp की पावर जनरेट करती है।

 


बेस मॉडल की कीमत 6.29 लाख रुपये में मिलता है


टाटा मोटर्स की इस धांसू कार में 1199 cc का इंजन दिया गया है। इसमें पेट्रोल वर्जन का बेस मॉडल 6.29 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता है। इसका (cars under 10 lakh)सीएनजी इंजन 9.48 लाख रुपये ऑन रोड पर ऑफर किया जा रहा है। वहीं, इस कार का(low budgut car in india) इलेक्ट्रिक वर्जन 12.49 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिल रहा है। कार में कंट्रास्ट-ब्लैक छत और क्रोम इंसर्ट दिया गया है।

 


एक बार फुल चार्ज होने पर 315 किलोमीटर की रेंज


Tata Tigor को Global NCAP क्रेश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिली हुई है। कंपनी का दावा है कि यह कार (Tata Tigor car ki mileage)पेट्रोल पर 19.2 kmpl की माइलेज देती है, वहीं, कार का सीएनजी इंजन 28.06 kg/km की माइलेज आसानी से निकाल लेता है। वहीं, कार का (Tata Tigor car ke features)ईवी वर्जन एक बार फुल चार्ज होने पर 315 किलोमीटर की रेंज लेता है। इस कार में एलईडी टेल लाइट और हाई-माउंटेड एलईडी स्टॉप लैंप दी गई है।

 


Tata Tigor में आते हैं ये फीचर्स


कार में 419 लीटर का बड़ा बूट स्पेस दिया गया है।
इसमें XE, XM, XZ, और XZ+ चार वेरिएंट।
कार में सेफ्टी के लिए छह एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम
प्रोजेक्टर हेडलैंप और एलईडी डीआरएल
डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर
15-इंच सिल्वर अलॉय व्हील
कार में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम की एडिशन सेफ्टी मिलती है।
7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
कार में 5 कलर ऑप्शन 170 mm की ग्राउंड क्लीयरेंस