HBN News Hindi

Tata Motor की इस कार ने सबको पछाड़ा, किफायती होने के साथ-साथ सेफ्टी के मामले में भी निकली आगे

Tata Motor Update :ताजे अपडेट के मुताबिक आपको बता दें कि टाटा मोटर्स अपने ग्राहकों के सेटिस्फिकेशन के लिए पिछले दिनों में बेची गई कारों के ग्राहकों को से उनकी कम्फर्टेबिलिटी जानने के लिए सर्वे अभियान चलाया। इसमें टाटा कंपनी की यह गाड़ी कई कारों को पछाड़ते हुए कई मामलों में उनसे आगे निकल गई है । आइए जानते हैं टाटा मोटर्स की इस सर्वे रिपोर्ट और इस कार के बारे में डिटेल से।
 | 
Tata Motor की इस कार ने सबको पछाड़ा, किफायती होने के साथ-साथ सेफ्टी के मामले में भी निकली आगे

HBN News Hindi (ब्यूरो)  : टाटा मोटर्स की जल्द लांच हुई CNG टियेगो कार के फीचर्स और ग्राहकों की संतुष्टि (Most Reliable Car Under 10 Lakh) का पता लगाने के लिए टाटा मोटर्स ऑटोमोबाइल ने अपनी इस कार का सर्वे कराया। जारी रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि भारत के इन बड़े शहरों में कारों (cng car) को हजारों की संख्या में बेची गई है। आइए जानते हैं इस सर्वे के बारे में विस्तार से।
 

 

 

इस कार का किया जा रहा है सर्व


जे.डी. पावर के नए कार विश्वसनीयता सर्वे के मुताबिक, टाटा टियागो ने 112 अंक हासिल करके 7 लाख (Tata Tiago)रुपये से कम कीमत वाली सबसे भरोसेमंद कार का खिताब हासिल किया है। यूजर्स ने डिजाइन और डिफेक्ट रिलेटेड मुद्दों के मामले में टाटा हैचबैक के बारे में सबसे कम चिंतायें जताई। जबकि कॉम्पैक्ट सेगमेंट में बेहतर प्रदर्शन (Tata Tiago Safety Features) करने वाली एकमात्र अन्य कार मारुति सेलेरियो थी जिसने 124 अंक हासिल किए, जबकि सेगमेंट का औसत 126 अंक था। यहां, भरोसेमंद कार बनने का मानदंड जितना कम होगा, उतना ही बेहतर होगा।

 

 

 

इस तरह किया जा रहा सर्वे


जे।डी। पावर अंतिम स्कोर पर पहुंचने से पहले कारों के मालिकों के बीच एक सख्त सर्वे करता है। स्टडी (Tata Tiago Safety Rating) में एक्सटीरियर, ड्राइविंग एक्सपीरियंस, फीचर्स, कंट्रोल, डिस्प्ले, सीटें, ऑडियो और कम्युनिकेशन, हीटिंग, वेंटिलेशन, एयर कंडीशनिंग, इंटीरियर, और इंजन और ट्रांसमिशन जैसे पैरामीटर (tata tiago price) शामिल हैं। साथ ही यह आर्गेनाइजेशन डिजाइन से संबंधित समस्याओं और डिफेक्ट और मॉलफंक्शन के बारे में भी सब कुछ स्टडी करता है।


 

जानें इस कार की क्वालिटी 


भारत के 25 प्रमुख शहरों में 7,198 नए वाहन मालिकों के बीच यह सर्वे किया गया है। मालिकों से खरीद के (tata tiago cng version) बाद शुरुआती महीनों में उनके प्रोडक्ट एक्सपीरियंस से संबंधित 200 से ज्यादा प्रश्न पूछे गए। सर्वे के बाद, डेटा क्वालिटी और गणना के लिए रिस्पॉन्स को अलग किया जाता है। इसके अलावा, ब्रांडों को प्रति 100 वाहनों में समस्याओं के अनुसार रैंक किया जाता है और इस प्रक्रिया में, सबसे कम स्कोर वाली कार को बेहतर क्वालिटी देने वाला माना जाता है।

इस कार को मिली इतनी रेटिंग


इस प्रकार सर्वे के साथ, टाटा टियागो 7 लाख रुपये से कम की सबसे विश्वसनीय कार बन गई। यह एक बेहतरीन (CNG cars) टाटा कार है जिसका डिजाइन आधुनिक है। हालांकि, कार को पूरी तरह से अपडेट हुए कई साल हो गए हैं लेकिन अभी भी अंदर और बाहर से यह नई दिखती है। इसकी बिल्ड क्वालिटी, इसके पक्ष में सबसे बेहतर काम करती है। भले ही यह एक एंट्री लेवल प्रवेश की कार है, लेकिन टियागो ने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की है।