HBN News Hindi

BYD की इस कार ने लोगों को बना दिया दीवाना, मिल रही 650km की धांसू रेंज

BYD Seal Ev Car : BYD ने इस साल मार्च में अपनी नई प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार Seal EV को लॉन्च किया था। इस ईवी कार के लिए बुकिंग पहले से ही चल रही है। इस कार ने लोगो को दीवाना बना दिया है। इस कार ने अग तक 1000 से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं। आइए जानें खबर के माध्यम से विस्तार में।

 | 
BYD की इस कार ने लोगों को बना दिया दीवाना, मिल रही 650km की धांसू  रेंज

HBN News Hindi (ब्यूरो ) : भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। इसी बीच BYD ने भी आपनी  प्रीमियम (BYD Seal EV car ke feature)इलेक्ट्रिक कार Seal EV को बाजार में उतारा है। कंपनी की इस कार ने डिजाइन से लेकर रेंज तक के मामले में इस इलेक्ट्रिक कार ने लोगों को (BYD Seal EV Car ki kimat)अपना दीवाना बना दिया है। आइए खबर के माध्यम से जानें इस कार की कीमत और फीचर्स के बारे में। 

 


BYD की इस कार को इतने रुपये देकर कर सकते हैं बुक


इस साल मार्च में BYD India ने अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार Seal EV को लांच किया था। अपनी रेंज और कीमत के चलते इस कार ने खूब वाह वाही लूटी थी। BYD Seal EV में दो बैटरी पैक ऑप्शन केमिलते हैं। इसमें एक 61.44 kWh बैटरी पैक है जो केवल डायनेमिक रेंज वेरिएंट के साथ आता है उसके बाद  82.56 kWh बैटरी पैक है, जो (BYD Seal Bookings)दो वेरिएंट्स – प्रीमियम रेंज और परफॉर्मेंस के साथ आता है। 1.25 लाख रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक कर सकते हैं। कंपनी ने बताया कि अब तक इसे 1000 से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं।

 

 

BYD कार की कीमत और वेरिएंट


BYD Seal EV डायनामिक
41 लाख रुपये
BYD Seal प्रीमियम
44.55 लाख रुपये
BYD Seal परफॉरमेंस
53 लाख रुपये

 

पावरट्रेन और रेंज


BYD Seal EV की रेंज की बात करें तो इसका डायनामिक वेरिएंट फुल चार्ज में 510km की रेंज ऑफर करता है यह 201hp की पावर और 310Nm का टॉर्क देता। जबकि प्रीमियम वेरिएंट 308hp की पावर और 360Nm का टॉर्क देता। सिंगल चार्ज में 650 km चलता है और परफॉरमेंस वेरिएंट 580km की रेंज ऑफर करता है, यह 522hp की पावर और 670 का टॉर्क देता। डेली यूज़ से लेकर (Electric Vehicles News)लॉन्ग ड्राइव पर इस कार को आराम से ले जाया जा सकता है।

BYD Seal EV कार के फीचर्स


डिजाइन के मामले में BYD Seal EV इम्प्रेस करती है और इसमें कई ऐसे कमाल के फीचर्स हैं जो आपको पसंद आ सकते हैं। फीचर्स की बात करें तो इसमें (BYD Seal EV car ke feature)पैनोरमिक सनरूफ सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, वेंटिलटेड सीट्स, वायरलेस चार्जिंग और लेवल 2 एडास जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, थ्री-स्पोक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और  डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले जैसे फीचर्स हैं।

सेफ्टी में इसे 5-स्टार क्रैश टेस्ट रेटिंग मिली है


इस कार को आप ऑरोरा व्हाइट, कॉसमॉस ब्लैक, अटलांटिस ग्रे और आर्कटिक ब्लू कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। खास बात ये है कि  सेफ्टी में इसे 5-स्टार क्रैश टेस्ट रेटिंग मिली है।

इन कारों को देती है कड़ी टक्कर


स्पेस के मामले में भी BYD seal काफी शानदार कार है।  इसमें 5 लोगों के बैठने की जगह दी गई है। कीमत और रेंज के मामले में यह एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार है। यह BMW, Volvo, Audi, MG और Hyundai को भी कड़ी टक्कर देती है।