HBN News Hindi

TVS Ronin और Royal Enfield Hunter में ये बाइक होगी बेस्ट, खरीदने से पहले जानें खासियत

TVS Ronin Vs Royal Enfield Hunter : बाजार में रॉयल एनफील्ड हंटर और टीवीएस रोनिन काफी लोकप्रिय बाइक्स हैं। आज के समय में युवा स्टाइलिश और हाई स्पीड वाली बाइकों को खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं। आज हम आपको ऐसी दो बाइकों  के बारे में बताने वाले हैं। आइए नीचे खबर के माध्यम से जानें डिटेल में।
 | 
TVS Ronin और Royal Enfield Hunter में ये बाइक होगी बेस्ट, खरीदने से पहले जानें खासियत

HBN News Hindi (ब्यूरो) : TVS Ronin और रॉयल एनफील्ड Hunter की डिमांड बाजार में तेजी से बढ़ रही है ऐसे में अक्सर ग्राहको के मन में (Ronin or Hunter bike me konse hoge best)सवाल आता है इन दोनों में किस बाइक का चयन करे। जिसे आप डेली यूज में भी प्रयोग कर सके। खबर के माध्यम से जानें आपके लिए सिटी और हाईवे के लिए कौनसी बाइक बेस्ट रहेगी।

 


दोनों बाइक्स की कीमत इतने रुपये से होती है शुरु


इन दोनों बाइक्स की कीमत 1.49 लाख रुपये से शुरू होती है। लेकिन इंजन और स्टाइल में बड़ा फर्क है जो इनमें देखने को मिलता है। हालांकि दोनों ही (Ronin or Hunter bike ki kimat )बाइक्स रेट्रो स्टाइल में है। ऐसे में अक्सर ग्राहकों के मन में सवाल आता है  कि किस बाइक को चुनें ? डेली यूज़ के लिए (best bikes under 2 Lakh)कौन सी बाइक बेस्ट ? हाईवे पर किसका प्रदर्शन अच्छा है? और कौन  सी बाइक वैल्यू फॉर मनी है ? तो आपके इन्हीं सवालों के जवाब आपको इस रिपोर्ट में हम दे रहे हैं।

 

 

TVS Ronin और Royal Enfield Hunter के डिजाइन के बारे में


डिजाइन के मामले में ये दोनों ही बाइक्स बेहतर नज़र आती हैं, लेकिन ध्यान से देखें तो TVS Ronin के डिजाइन में फ्रेशनेस और नयापन (Ronin or Hunter bike ke feature)आप फील कर सकते हैं। जबकि Royal Enfield Hunter का डिजाइन अच्छा है लेकिन यह बहुत ज्यादा इम्प्रेस भी नहीं कर पाती है। Ronin में बेहतर क्वालिटी नज़र आती है। दोनों बाइक्स की सीटें फ्लैट हैं, जिसकी वजह से पीछे बैठे व्यक्ति को कोई दिक्कत नहीं होगी। अगर आप इन दोनों बाइक्स के लंबी दूरी आसानी से कर सकते हैं।

 


इन दोनो बाइक्स के इंजन और पावर


TVS Ronin में लगा है 225.9cc का इंजन दिया है जोकि 20.40 PS की पावर और 19.93 NM का टॉर्क देता है। बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया है। बाइक की टॉप स्पीड 120kmph है। वहीं Royal Enfield Hunter  में 349cc का इंजन दिया है जोकि 20.2 bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क देता है और इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। बाइक की टॉप स्पीड 114 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

 


TVS Ronin और Hunter 350 दोनों के होगा इतना वजन 


TVS Ronin का कर्ब वजन 160kg है। वहीं 181 Hunter 350 का कर्ब वजन 181 kg है।  यहां पर हंटर थोड़ी भारी है जिसकी वजह से हैवी और बम्पर टू(TVS Ronin or Hunter 350 bike me engine) बम्पर ट्रैफिक में इसे राइड करना कठिन हो सकता है। गौर करने वाली बात ये है कि हंटर का इंजन हैवी जरूर है लेकिन पावर और टॉर्क के मामले दोनों एक  समान है।


कीमत और वैरिएंट के बारे में


TVS Ronin में आपको तीन वैरिएंट मिलते हैं और इस बाइक की कीमत 1.49 लाख रुपये से शुरू होती है। जबकि Hunter 350 की कीमत 1.49 रुपये से शुरू होती है। दोनों ही बाइक्स की परफॉरमेंस अच्छी है लेकिन TVS Ronin थोड़ी फुर्तीली और चुस्त नज़र आती है, इसे हैंडल करना भी इजी है। सिटी और हाइवे के लिए आप इसे चुने सकते हैं।