HBN News Hindi

Maruti की इन गाड़ियों पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, माइलेज और फीचर्स भी शानदार

Maruti Car Discount : बाजार में मारुति की गाड़ियों को ग्राहक खूब पसंद करते हैं। भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा मारुति की कारों की बिक्री होती है। अगर आप भी मारुति की नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दे कि मारुति की इन गाड़ियों की कीमत में भारी गिरावट आई है। आइए खबर के माध्यम से जानें किस गाड़ी पर कितनी छूट मिल रही है।
 | 
Maruti की इन गाड़ियों पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, माइलेज और फीचर्स भी शानदार

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप भी मारुति की कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए यह एक अच्छी खबर है। क्योकि कंपनी अब (sabse sasti car)अपनी एंट्री लेवल और हैचबैक कारों पर भारी डिस्काउंट दे रही है। अब आपको Maruti की Alto K10, S-Presso, Celerio, Wagon R, Dzire, Ignis, Baleno और Fronx को खरीदने पर कम पैसे देने होंगे। आइए जानें खबर के माध्यम से इसके बारे में विस्तार से।

 


Brezza और Ertiga पर नहीं कोई डिस्काउंट


इन सभी गाड़ियों के ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की कीमतों पर 5000 रुपये कम किए गए हैं। यह सभी(Maruti cars par disdount) हाई सेल कार हैं, और Ignis को छोड़कर इन सब (low budgut car)गाड़ियों में सीएनजी इंजन भी अवेलेबल है। बता दें जिन गाड़ियों की कीमतें कम की गई हैं वह सभी Nexa और Arena डीलरशिप पर बेची जाती हैं। कंपनी अपनी नई Swift, Brezza, Ertiga, XL6, Invicto, Grand Vitara, Jimny और Ciaz पर फिलहाल कोई छूट नहीं दे रही है।

 


मारुति अपनी में कारों मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑफर करती है


गौरतलब है कि मारुति सुजुकी ने पिछले साल कुल 1.32 लाख ऑटोमैटिक गाड़ियां सेल की थीं। मारुति अपनी गाड़ियों में मैनुअल और(Maruti cars ki engien power) ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑफर करती है। मैनुअल के मुकाबले ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को चलाने में ज्यादा थकान नहीं होती है। मैनुअल ट्रांसमिशन की गाड़ियां ऑटोमेटिक कारों के मुकाबले ज्यादा माइलेज देती हैं।

 


Wagon R में आठ कलर ऑप्शन मिलते हैं


कंपनी की Wagon R के बारे में बात करें तो यह हाई सेल कार में से एक है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। यह कार सीएनजी में भी ऑफर की जाती है। न्यू जनरेशन के लिए कार में आठ कलर ऑप्शन अवेलेबल हैं। अप्रैल 2024 में Maruti Wagon R की कुल 17,850 यूनिट्स की सेल हुई थी।

 


कंपनी 5 सीटर कार की इतने कीमत ऑफर कर रही है


कार 90 PS की पावर और 89 Nm टॉर्क जनरेट करती है। इसमें ऑटोमैटिक और मैनुअल दो ट्रांसमिशन मिलते हैं। कंपनी(maruti 5 seater car ki kimat)अपनी इस 5 सीटर कार को शुरुआती कीमत 6.70 लाख रुपये ऑन रोड पर ऑफर कर रही है। कंपनी का दावा है कि यह कार पेट्रोल इंजन 25.19 kmpl तक की माइलेज देती है।