HBN News Hindi

Honda की इन कारों में मिलेगा CNG किट का ऑप्शन, जानिए कीमत और फीचर्स के बारे में

Honda CNG Cars : भारतीय बाजार में सीएनजी कारों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए होंडा भी अब अपनी नई सीएनजी कार को भारतीय बाजार में पेश करने वाली है। होंडा ने अभी तक भारत में कोई सीएनजी कार नही उतारी है। अगर  आप भी नई सीएनजी कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको होंडा की तीन कारों के बारे में बताने वाले हैं। जिसमे अब सीएनजी ऑप्शन मिल रहा है।

 | 
Honda की इन कारों में मिलेगा CNG किट का ऑप्शन, जानिए कीमत और फीचर्स के बारे में

HBN News Hindi (ब्यूरो) : पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को देखकर ग्राहक अब सीएनजी कार खरीदना ज्यादा पसंद करते है। अगर आप भी नई सीएनजी (honda cars india)कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दे कि होंडा अब अपनी इन कारों में सीएनजी किट का (honda launch CNG cars)ऑप्शन दे रही है। इलेक्ट्रिक कारों की तुलना में CNG गाड़ियां अभी भी बेहतर ऑप्शन हैं। आइए जानें खबर के माध्यम से इसके बारे में विस्तार से। 

 

 

होंडा ने अभी  तक सीएनजी कारों को लाँन्च नहीं किया है


भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में, अभी तक होंडा कार्स (Honda Cars India) ने कोई भी CNG कार  को लॉन्च नहीं किया है। जबकि मारुति, टाटा और हुंडई की CNG कारें पहले से ही बाजार में मौजूद हैं। लेकिन अब आपको होंडा की कारों में भी CNG किट का ऑप्शन मिलेगा।आप सोच रहे हैं आखिर ये कैसे संभव है? दरअसल चुनिंदा होंडा डीलरशिप(Honda CNG Cars kab hoge launch) पर बिना किसी वारंटी समस्या के सीएनजी किट ऑफर की जा रही है।


Amaze, City और Elevate में मिलेगा CNG ऑप्शन


होंडा डीलरशिप पर ज्यादा कीमत पर Amaze, City और Elevate  को CNG किट के साथ पेश किया जा रहा है। ग्राहक(Honda CNG Cars ki kimat) भी इन वाहनों की तरफ आकर्षित भी हो रहे हैं। इलेक्ट्रिक कारों की तुलना में CNG गाड़ियां अभी भी बेहतर ऑप्शन हैं क्योंकि ये सस्ती हैं और सीएनजी भरवाने में समय भी कम लगता है। जबकि इलेक्ट्रिक कारों को चार्ज करने में कई घंटे लगते हैं।

 


यह सीएनजी किट फैक्ट्री-फिटेड नहीं है


डीलरशिप पर कारों में होंडा ‘आधिकारिक तौर पर’ एक आफ्टरमार्केट सीएनजी किट पेश कर रही है। इसका मतलब है कि यह (CNG Honda)सीएनजी किट फैक्ट्री-फिटेड नहीं है, क्योंकि यह सिर्फ यह डीलर स्तर पर पेश की जाती है।  जिस तरह से किट को फिट किया गया है वो कहीं से भी किसी भी  तरह का कोई जुगाड़ नहीं लगता है।


सीएनजी किट इनस्टॉल करने की कॉस्ट 


एक यूट्यूबर ने अपने वीडियो में होंडा की इन सीएनजी कारों के बारे में जानकारी देते हुआ बताया कि सीएनजी किट इनस्टॉल करने की कॉस्ट 78,000 रुपये पड़ती है। इतना ही नहीं किट पर एक साल की वारंटी दी जा रही है। सीएनजी किट मैन्युअल और ऑटोमैटिक मॉडल में इंस्टाल की जा रही है।

 


कम हुआ बूट स्पेस


CNG किट लगने के बाद बूट स्पेस में कमी तो जरूर आई है। होंडा की इन तीनों  कारों में 60 लीटर का CNG सिलेंडर(CNG Elevate) लगाया जा रहा है। बस एक बार इसे फुल करवा लो और लॉन्ग ड्राइव पर निकल जाओ। सोर्स के मुताबिक होंडा जल्द ही फैक्ट्री फिटेड CNG के साथ 3rd जनरेशन अमेज को लॉन्च कर  सकती है।