HBN News Hindi

Honda और Suzuki के ये धांसू स्कूटर देते हैं हाई माइलेज, कम कीमत में मिल रहे एडवांस फीचर्स

125cc Petrol Scooters :अगर आप भी एक नया स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आज हम आपको ऐसे स्कूटर के बारे (Honda Dio scooter ki kimat)में बताने वाले हैं । जिसे आप डेली युज में भी प्रयोग कर सकते है। और ये चलाने में भी आसान है। इसे बच्चे, बुजुर्ग और घर की महिलाएं (best bike konsa rhega)भी आसानी से चला सकती हैं। आइए खबर के माध्यम से जानें इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में। 

 | 
Honda और Suzuki के ये धांसू स्कूटर देते हैं हाई माइलेज, कम कीमत में मिल रहे एडवांस फीचर्स

HBN News Hindi (ब्यूरो ) : भारतीय बाजार में वैसे तो ऐसे कई स्कूटर आते हैं। लेकिन आज हम आपको इस (scooters under 80000)खबर में ऐसे ही दो स्कूटर Honda Dio और Suzuki Access के बारे में बताने वाले हैं। दोनों में 125cc का इंजन मिलता है। इस स्कूटर मेइआपको कई एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलने वाले है। 

 

 

 

Honda Dio की माइलेज


यह स्टाइलिश स्कूटर शुरुआती कीमत 87,370 हजार रुपये एक्स शोरूम में मिल रहा है। स्कूटर का वजन महज 105 kg का है, जिससे इसे घर के बच्चे, बुजुर्ग और (125 cc scooters)महिलाएं बड़ी आसानी से सड़क पर कंट्रोल कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर 48 kmpl तक की हाई माइलेज (Suzuki Access 125 scooter ki kimat )देता है। इसमें लॉन्ग रूट के लिए 5.3 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक मिलता है।

 


कलर ऑप्शन और एडवांस फीचर्स के बारे में


Honda Dio के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन मिलते हैं, जिससे इस पर सफर करते हुए (new scooter ke advanceke bare me feature )ज्यादा थकान नहीं होती है। यह स्कूटर 109.51 cc के इंजन के साथ आता है, इसमें 7.65 bhp की पावर और 12-इंच के टायर साइज दिए गए हैं। स्कूटर की सीट हाइट 650 mm की है। फिलहाल कंपनी इसके 4 वेरिएंट ऑफर कर रही है। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 11 कलर ऑप्शन मिलते हैं।

 


Suzuki Access 125 में फ्यूल टैंक


यह स्कूटर शुरुआती कीमत 97925 हजार रुपये एक्स शोरूम प्राइस में मिलता है। इसमें 124 cc का धाकड़ इंजन दिया गया है। यह सॉलिड (suzuki access 125 bike ka fual tank kitna he)इंजन इसे 8.7 PS की पावर और 10 Nm का टॉर्क देता है। स्कूटर में 5 लीटर का फ्यूल टैंक है, इसकी सीट हाइट 773 mm की है। इसमें 103 किलो का वजन है, स्कूटर तेज स्पीड के साथ 45 kmpl की माइलेज देता है। इसमें ड्रम और डिस्क दोनों ब्रेक ऑप्शन मिलते हैं, स्कूटर में 4 वेरिएंट आते हैं। स्कूटर का टॉप मॉडल 1.09 लाख रुपये में आता है। इसमें 21 लीटर की अंडरसीट स्टोरेज मिलती है।