HBN News Hindi

Mahindra की इन एसयूवी पर चल रहा लंबा वेटिंग पीरियड, इतने दिन से पहले नहीं मिलेंगी

Mahindra Waiting Period :भारतीय कार बाजार में SUV कारों का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है । महिंद्रा की एसयूवी के साथ वेटिंग पीरियड की सबसे बड़ी दिक्कत है । इसकी कार शानदार तो होती हैं, लेकिन कस्टमर्स को डिलीवरी के लिए महीनों लंबा इंतजार करना पड़ता है । आइए जानते हैं किन मॅाडल का कितना होगा वेटिंग पीरियड । 
 
 | 
Mahindra की इन एसयूवी पर चल रहा लंबा वेटिंग पीरियड, इतने दिन से पहले नहीं मिलेंगी

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आपको तो पता ही होगा कि सब लोग चाहते है कि उनके पास अपनी एक शानदार कार हो । और अगर आप भी XUV700 और Scorpio Classic जैसी एसयूवी लेना चाहते है । तो ये खबर आपके लिए है । आइए विस्तार से जानते है कि XUV700 और स्कॉर्पियो क्लासिक कार आपको कब तक मिलेगी ।

 


क्या है सबसे बड़ी दिक्कत 


भारत में एसयूवी कारों की जबरदस्त डिमांड है। महिंद्रा की Scorpio N, Scorpio Classic और XUV700 जैसी एसयूवी को भी लोग काफी पसंद करते हैं। हालांकि, महिंद्रा की एसयूवी के साथ वेटिंग पीरियड की सबसे बड़ी दिक्कत है। इसकी कार शानदार तो होती हैं, लेकिन कस्टमर्स को डिलीवरी के लिए महीनों लंबा इंतजार करना पड़ता है। इस समस्या ने निपटने के लिए महिंद्रा ने प्रोडक्शन में तेजी लाने की कोशिश की है, जिसका असर अब देखने को मिल रहा है। महिंद्रा एसयूवी कारों के लिए अब आपको 8-10 महीने तक इंतजार नहीं करना होगा।


महिंद्रा के तेज प्रोडक्शन से कारों की सप्लाई में तेजी आई है। अब महज कुछ ही महीनों में आपको स्कॉर्पियो एन और एक्सयूवी700 की डिलीवरी मिल जाएगी। स्कॉर्पियो एन के लिए आपको 2-4 महीने तक इंतजार करना होगा। वहीं, स्कॉर्पियो क्लासिक की डिलीवरी 2 महीने में भी मिल सकती है। आइए इन सभी कारों के वेटिंग पीरियड की डिटेल्स जानते हैं।

 


Z2  वेटिंग पीरियड और दाम 


महिंद्रा स्कॉर्पियो एन का ज्यादा से ज्यादा वेटिंग पीरियड 4 से 5 महीने तक है। इसके सबसे सस्ते वेरिएंट Z2 डीजल पर सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड है। वहीं, Z2 पेट्रोल वेरिएंट का वेटिंग पीरियड करीब 1 महीना कम हो गया है। स्कॉर्पियो एन के Z8S, Z8 और Z8L जैसे वेरिएंट्स पर 2 से 3 महीने तक वेटिंग पीरियड चल रहा है। बता दें कि स्कॉर्पियो एन की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 13.60 लाख रुपये है।


S वेटिंग पीरियड और दाम 


महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के सस्ते वेरिएंट S का वेटिंग पीरियड 2 से 3 महीने घट गया है। अब इस वेरिएंट में क्लासिक एसयूवी की डिलीवरी 2 महीने में मिल सकती है। इसके टॉप-स्पेक S11 वेरिएंट पर सबसे लंबा वेटिंग पीरियड है। S11 की डिलीवरी के लिए 4 से 5 महीने तक इंतजार करना पड़ सकता है। स्कॉर्पियो क्लासिक का एक्स-शोरूम प्राइस 13।59 लाख रुपये से शुरू है।


XUV700 वेटिंग पीरियड और दाम 


महिंद्रा की सबसे प्रीमियम एसयूवी XUV700 खरीदने वालों के लिए बड़ी राहत है। सिर्फ 1 महीने में ही आपको XUV700 की डिलीवरी मिल सकती है। इसके सस्ते वेरिएंट MX और AX3 की डिलीवरी 1 महीने में हो जाएगी। इसके अलावा एसयूवी के AX7 और AX7L जैसे महंगे वेरिएंट्स का वेटिंग पीरियड घटकर 1 से डेढ़ महीने तक हो गया है। एक्सयूवी700 का स्टार्टिंग एक्स-शोरूम प्राइस 13।99 लाख रुपये है।