HBN News Hindi

Tata की इस इलेक्ट्रिक कार में मिलेगी धांसू रेंज, जल्द होगी लॉन्च

Tata Tiago ev facelift : भारतीय बाजार में सस्ती इलेक्ट्रिक कारों डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है कंपनी आएं दिन अपनी धासू कार को लॉन्च करती रहती है। टाटा भी अब अपनी टियागो कार का फेसलिस्ट मॉडल को लॉन्च करनें की  तैयारी में हैं। कंपनी इस नई कार में धांसू में जबरदस्त रेंज मिलनें वाली है। आइए जानें खबर के माध्यम से इस कार कें बारे में विस्तार से। 
 | 
Tata की इस इलेक्ट्रिक कार में मिलेगी धांसू रेंज, जल्द होगी लॉन्च

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आज के समय में लोग पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से बहुत परेशान हैं। ऐसे में ग्राहक अब धीरे- धीरे इलेक्ट्रिक कारों की (2024 Tata Tiago ev)और शिफ्ट हो रहे हैं। अगर आप भी नई किफायती कीमत वाली कार खरीदने के बारे में सोच रहे है तो थोड़ा (Tata tiago ev facelift kab hoge launch)इंतजार कर लीजिए। क्योकि टाटा मोटर्स अब अपनी टियागो कार को अपडेट कर नया फेसलिस्ट मॉडल जल्द ही  भारतीय बाजार में पेश करने वाली है।

 

 

Tata Tiago कार MG Comet को कड़ी टक्कर देती है


अब ज़माना सस्ती इलेक्ट्रिक कारों का है। टाटा और एमजी ने इसकी शुरुआत (best ev car in india)कर दी है। उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले कुछ महीनों में ev सेगमेंट और बड़ा तो होगा, साथ ही कार कंपनियां भी काफी किफायती मॉडल(Tata Tiago EV price on road) बाजार में लाने की तैयारी कर रही हैं। इस समय बाजार में टाटा की टियागो एक सस्ती इलेक्ट्रिक कार है जो MG Comet को कड़ी टक्कर देती है। अब चूंकि टियागो में बहुत समय से कोई अपडेट नहीं हुआ है तो ऐसे में खबर यह आ रही है कि कंपनी इसका फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है।

 

 


इलेक्ट्रिक कार बाजार टाटा मोटर्स का 70% मार्केट शेयर है


इलेक्ट्रिक कार बाजार में इस समय टाटा मोटर्स का 70% मार्केट शेयर है। इस समय नई टियागो फेसलिफ्ट ev को लेकर बाजार गर्म है। नए मॉडल को(Tata Tiago EV car ki kimat) इस साल जून-जुलाई तक लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन कंपनी ने इस बारे में अभी कोई जानकारी नही दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नए मॉडल की टेस्टिंग चल रही है और यह अपने अंतिम चरण में है।

 


नये मॉडल में मिलेंगे कई नए शानदार फीचर्स


नई टियागो ev में इस बार काफी बड़े अपडेट होने जा रहे हैं। इसके डिजाइन से लेकर इंटीरियर तक में आपको नयापन (Tata Tiago EV car ke features)देखने मिलेगा। ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए इसमें कुछ नए फीचर्स को भी शामिल किया जा सकता है। कार में ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम की सुविधा मिलेगी जिसकी मदद से रात में ड्राइविंग के दौरान हाई-बीम की वजह से दिक्कत नहीं होगी।

 

 

बैटरी और रेंज में नहीं होगा कोई बदलाव


ताजा जानकारी के मुताबिक फेसलिफ्ट टियागो ईवी की बैटरी से लेकर रेंज में कोई बदलाव नहीं मिलेगा क्योंकि(Tata Tiago EV battery price) अगर कंपनी ऐसा करती है तो कॉस्ट में फर्क आ सकता है। अगर रेंज बढ़ती है तो कार की कीमत भी ज्यादा हो सकती है। नए मॉडल में भी 19.2 kWh और 24 kWh के दो बैटरी पैक विकप्ल मिलेंगे।  सिंगल चार्जिंग में यह कार 250 किलोमीटर और 315 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज ऑफर करती है।


MG Comet की कीमत है इतनी


सेफ्टी के लिए कार में ड्यूल  एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, EBD, क्रैश सेंसर और रियर कैमरा जैसे कई शानदार (Tata Tiago EV price)फीचर्स मिलते हैं। टियागो ev का सीधा मुकाबला MG Comet से होगा जिसकी कीमत 6.99 लाख रुपये से शुरू होती है। माना जा रहा है कि फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत 8 लाख रुपये के आस पास हो सकती है।