HBN News Hindi

Tata की इस कार में मिलेगा सबसे बड़ा सनरूफ, इन सेफ्टी फीचर्स से होगी लैस

Tata Nexon Car Sunroof : भारतीय बाजार में कंपनी जब से सनरूफ वाला फीचर्स दिया है कारें और भी ज्यादा शानदार और लग्जरी दिखने लगी है। बाकी कंपनियां भी अब अपनी कारों मे इस फीचर को लानें का विचार कर रही है। टाटा भी अब अपनी नेक्सन कार में सबसे बड़ा सनरूफ देने की तैयारी कर रही है।
 | 
Tata की इस कार में मिलेगा सबसे बड़ा सनरूफ, इन सेफ्टी फीचर्स से होगी लैस

HBN News Hindi (ब्यूरो) : इस समय कारों में सनरूफ फीचर वाली कारो की डिमांउ बहुत ज्यादा हो गई है। एसयूवी सेगमेंट में इस(Tata Nexon me milega sabse bada Sunroof) समय सबसे बड़ा सनरूफ महिंद्रा की नई XUV 3XO में ही मिलता है। लेकिन अब टाटा मोटर्स भी नई नेक्सन कार में बड़ा सनरूफ देने की तैयारी कर रही है। आइए जानें खबर के माध्यम से इसके बारे में विस्तार से। 

 


सबसे बड़ा सनरूफ इस समय महिंद्रा की इस  कार में


इस समय कारों के सनरूफ फीचर काफी डिमांड में है। भले ही इसका इस्तेमाल लोगों को पता ना हो लेकिन सनरूफ(Tata Nexon car ki kimat) वाली कार जरूर चाहिए। खैर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे बड़ा (Nexon Panoramic Sunroof)सनरूफ इस समय महिंद्रा की नई XUV 3XO में ही मिलता है। अब ऐसे में टाटा मोटर्स कहां पीछे रहने वाली है। कंपनी अपनी सबसे लोकप्रिय एसयूवी Nexon में पनारोमिक सनरूफ देने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस नए मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

 

 

टाटा की इस कार में मिलेगा सबसे बड़ा सनरूफ


Tata Nexon में अब आपको Level 2 ADAS, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स को मिलने वाले ही हैं साथ अब इसमें सबसे बड़ा सनरूफ (पनारोमिक सनरूफ) भी आपको मिलेगा। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में महिंद्रा ही पहली ऐसी कार कंपनी है जिसनें पहली बार पनारोमिक (tata nexon car ke  feature)सनरूफ फीचर दिया है। लेकिन ये बात भी है कि इस फीचर की वजह गाड़ी की कीमत भी बढ़ जाती है।

 

 

Nexon की गिरी बिक्री


टाटा नेक्सन की अप्रैल महीने की बिक्री में गिरावट देखने को मिली है। पिछले साल अप्रैल महीने में जहां नेक्सन की 14058 यूनिट्स की बिक्री हुई वहीं इस साल नेक्सन की कुल 11168 यूनिट्स ही बिक सकी। उम्मीद जताई रही है कि नए फीचर्स के आने के बाद इसकी बिक्री बेहतर हो सकती है। Nexon पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध है और इकी एक्स–शोरूम कीमत 8.15 लाख रुपये से शुरू होती है।

 


XUV 3XO से है असली मुकबला


इस समय महिंद्रा की नई XUV 3XO काफी डिमांड में है। सिर्फ एक घंटे में इसे 50 हजार बुकिंग्स मिली है जोकि अपने (Tata Nexon Vs Mahindra XUV 3XO)आप में एक रिकॉर्ड है। इस गाड़ी की कीमत 7.49 लाख रुपये से शुरू होती है। इंजन की बात करें तो नई  XUV 3XO में 3 इंजन ऑप्शन मिलते हैं, जिनमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन शामिल है। यह गाड़ी 21.2 km/l तक की माइलेज ऑफर करती है।


सेफ्टी फीचर्स की लंबी लिस्ट


नई XUV 3XO में सेफ्टी की लंबी लिस्ट देखने को मिलती है। इसमें लेवल 2 ADAS, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम, 6 एयरबैग्स, सबसे बड़ा (XUV 3XO car ke feature)सनरूफ और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए गये हैं।


इस गाड़ी में 26.03 cm की ट्विन HD स्क्रीन दी गई है और यह एंड्राइड ऑटो (XUV 3XO car ki kimat)और एपल कार प्ले को सपोर्ट करता है। इसकी सभी सीटें आरामदायक हैं और स्पेस आपको इस गाड़ी में काफी बढ़िया मिल जाता है। सामान रखने के लिए इसमें 364 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है लेकिन इससे ज्यादा बूट स्पेस आपको Renault Kiger में (405L) मिल जाता है।