HBN News Hindi

Tata की ये 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली कार दे रही शानदार माइलेज, फीचर्स देख रह जाओगे हैरान

Tata Safari 7 Seater car : भारतीय कार बाजार में 7 सीटर कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। कंपनी के इस सेगमेंट को  लोग काफी पसंद करते हैं। अगर आपकी फैमिली बड़ी है, तो आपके लिए सात सीटर कार खरीदना एक अच्छा ऑप्शन है। आज हम आपको खबर के माध्यम से ऐसी ही कार के बारे में बताने वाले हैं।
 | 
Tata की ये 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली कार दे रही शानदार माइलेज, फीचर्स देख रह जाओगे हैरान

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप भी एक फैमिली कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो टाटा की सफारी आपके लिए अच्छा विकल्प है। ये कार आपको 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग (Tata Safari car ki kimat)के साथ उपलब्ध हो सकती है। टाटा की सफारी में हाई पावर डीजल इंजन दिया गया है। टाटा की ये कार जबरदस्त (best 7 Seater cars in india) माइलेज के कारण मार्केट में धूम मचा रही है। आइये जानें इसके बारे में डिटेल से।  

 


Tata Safari कार में फीचर्स


टाटा मोटर्स का सात सीटर कारों में दबदबा है, कंपनी की इस सेगमेंट की हाई डिमांड कार है। यह कार छह और सात दोनों सीट ऑप्शन में अवेलेबल है। कार में न्यू (tata safari car ke feature)जनरेशन को ध्यान में रखकर ट्रेंडी कलर ऑप्शन मिलते हैं। टाटा की सफारी में हाई पावर डीजल इंजन मिलता है, यह कार छह एयरबैग, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ आती है। हिल होल्ड असिस्ट से पहाड़ों या ऊंचाई के रास्ते में कार को कंट्रोल करने में मदद मिलती है।

 


टाटा सफारी की शुरुआती कीमत होगी इतनी


Safari शुरुआती कीमत 20.47 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों इंजन ऑप्शन अवेलेबल हैं। कंपनी इसमें 10 वेरिएंट ऑफर (tata safari car ki kimat)करती है। कार का टॉप वेरिएंट 34.61 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है। इसमें डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 168 बीएचपी की पावर मिलती है।

 


टाटा सफारी कार  की माइलेज 


टाटा की इस बिग साइज कार में कंपनी LED हेडलाइट और डीआरएल देती है। इसमें क्रूज कंट्रोल और डिजिटल ड्राइवर(tata safari car ki mileage) डिस्प्ले दिया गया है। कार में पैडल शिफ्टर्स और 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आता है। कार के टॉप वेरिएंट में अलॉय व्हील और सनरूफ ऑफर की जाती है। कंपनी का दावा है कि कार में 16.3 kmpl तक की माइलेज मिलती है।

 


कार में 2.0-लीटर का हाई पावर डीजल इंजन


टाटा की इस धाकड़ कार में 2.0-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। यह 4-सिलेंडर इंजन है, जिससे खराब रास्तों पर हाई पावर (tata safari car me engine)जनरेट होती है। इसमें 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। कार में 10-स्पीकर जेबीएल ऑडियो सिस्टम आता है। कार में नेविगेशनल डिस्प्ले और 6-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। हाई माइलेज के लिए कार 350 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है।