HBN News Hindi

Tata जल्द लॉन्च करेगी ये धाकड़ SUV कार, किफायती कीमत में मिलेंगे एडवांस फीचर्स

Upcoming Tata SUV Car :आज के समय में लोगों में इलेक्ट्रिक कारों का क्रेज बहुत ज्यादा बढ़ चुका है। इसके कारण मार्केट (Tata Suv cars) में बहुत सारी SUV कार लॉन्च की जा रही हैं। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको TATA की कुछ शानदार इलेक्ट्रिक कारों के बारे में बताएंगे, जिन्हे आने वाले कुछ समय में लॉन्च किया जाएगा। आइए जानते हैं इन कारों के बारे में विस्तार से। 

 | 
Tata जल्द लॉन्च करेगी ये धाकड़ SUV कार, किफायती कीमत में मिलेंगे एडवांस फीचर्स

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप भी नई कार खरीदना चाहते है तो हम आपको बता दें कि टाटा मोटर्स (TATA motors) एसयूवी मार्केट में राज करने वाली अपनी शानदार कार Tata Sierra, Tata Curve और Tata Harrier जैसी शानदार SUV कारों को लेकर आने वाली है। सबसे पहले कर्व ईवी आएगी जो अन्य की तरह ही एक्टी.ईवी आर्किटेक्चर पर बेस्ड होगी, जिसका मतलब हुआ की इसमें फ्रंक और मॉड्यूलर इंटीरियर सहित ज्यादा फीचर्स होंगे। 

 

 

टाटा कर्व आएगी सबसे पहले


पहला लॉन्च इस त्यौहारी सीजन में होने वाला है, जिसमें कर्व (Tata Curve ki position) का ईवी वर्जन सबसे पहले आएगा और जिसकी पोजीशन नेक्सन से ऊपर होगी। कर्व एक टिप ऑफ आइसबर्ग होगा क्योंकि टाटा मोटर्स इस सेगमेंट से ऊपर एक नहीं बल्कि तीन और ईवी लाने की योजना बना रही है।

 

 

टाटा कर्व  के बाद एंट्री लेगी टाटा हैरियर ईवी 


दूसरा बड़ा लॉन्च हैरियर.ईवी होगा, जो वित्त वर्ष 2025 से पहले या अगले (Tata Harrier kb hogi launch) साल की शुरुआत में आएगा।हम पहले ही भारत मोबिलिटी शो में कार को लगभग प्रोडक्शन रेडी वर्जन में देख चुके हैं और यह भी एक्टी.ईवी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी।कर्व से बड़ी होने के कारण इसमें ज्यादा रेंज की उम्मीद की जा रही है।


टाटा हैरियर ईवी  के फीचर्स


इसमें 60kWh का बैटरी पैक भी मिलने की संभावना है जिससे लगभग 500 किमी (Tata Harrier ke features) की रेंज मिल सकती है।हैरियर ईवी में V2V और V2L फीचर के साथ-साथ फ्रंक भी होने की उम्मीद है।इसमें डुअल मोटर लेआउट होगा और यह ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस होगा।डिजाइन के लिहाज से, हैरियर ईवी में ईवी स्पेसिफिक खास डिजाइन टच भी मिलेंगे।


लास्ट में आएगी टाटा सिएरा 


इसके बाद Sierra.ev की बारी है, जो वित्त वर्ष 2026 से पहले (Tata Sierra ki launching) आएगी।सिएरा ईवी फ्लैगशिप एसयूवी होगी और इसे हैरियर के ऊपर रखा जाएगा।यह 5 डोर कार होगी लेकिन फ्यूचरिस्टिक डिटेलिंग के साथ इसमें कॉन्सेप्ट जैसे कुछ टच भी देखने को मिलेंगे।इसका ब्लैक आउट पिलर भी एक शानदार टच है, साथ ही इसके लाउंज जैसे माहौल को भी बनाए रखा जाएगा।टाटा मोटर्स इस ईवी को डुअल मोटर्स और बहुत सारे फीचर्स के साथ लाएगी।