HBN News Hindi

Tata Tigor EV को इतने रुपये की डाउन पेमेंट देकर ला सकते हैं घर, बस करना होगा ये काम

Tata Tigor EV Loan Down Payment EMI Detail : अगर आप भी नई कार खरीदने के बारें में सोच रहे है और आपका बजट कम (Tigor EV Laon kaise karayen)है तो आज हम आपको एक ऐसा आसान तरीका बताने वाले हैं जिसकी वजह से आप चमचमाती कार करे घर ला सकते है। आइए जानें खबर के माध्यम से विस्तार में। 
 
 | 
Tata Tigor EV को इतने रुपये की डाउन पेमेंट देकर ला सकते हैं घर, बस करना होगा ये काम

HBN News Hindi (ब्यूरो) : भारत में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है अगर आपको भी टाटा मोटर्स की नई इलेक्ट्रिक (Tata Tigor EV Loan Down Payment EMI Detail) सेडान टिगोर ईवी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो पैसे ना देने की बजाय इसे फाइनैस(Tata Tigor EV car loan) पर लाना बेहतर ऑप्सन माना जाता है। आज हम आपको खबर के माध्यम से इसके बारे में विस्तार से बताएंगे। 

 


फाइनैंस के बारे में


भारत में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री की रफ्तार बीते अप्रैल काफी धीमी हो गई, जो कि ईवी बनाने वाली कंपनियों के लिए भले अच्छी नहीं हो, लेकिन हम तो आपतक इनके (टाटा टिगोर ईवी)बारे में जानकारी पहुंचाने का जरिया हैं। आज हम इलेक्ट्रिक सेडान लवर्स के लिए टाटा मोटर्स की पॉपुलर सेडान (टाटा टिगोर ईवी बैटरी रेंज)टिगोर ईवी की फाइनैंस डिटेल्स लेकर आए हैं। इसमें हम आपको बताएंगे कि आप टिगोर ईवी को कितने रुपये डाउन के साथ फाइनैंस करा सकते हैं और 5 साल के लिए 9 पर्सेंट ब्याज दर पर कितनी ईएमआई बनेगी।

 


टाटा टिगोर ईवी की कीमत और खासियत के बारे में 


फिलहाल सबसे पहले आपको टाटा टिगोर ईवी की कीमत और खासियत के बारे में बताएं तो इसे इलेक्ट्रिक सेडान को एक्सई, एक्सटी, एक्सजेड प्लस और एक्सजेड प्लस लग्जरी जैसे 4 वेरिएंटट में पेश किया गया है। इनकी एक्स शोरूम कीमतें 12.49 लाख रुपये से लेकर 13.75 लाख रुपये तक है। एक सिंगल टोन और दो डुअल टोन कलर(टाटा टिगोर ईवी प्राइस फीचर्स) ऑप्शन में बिकने वाली इस इलेक्ट्रिक सेडान में 26 किलोवॉट का बैटरी पैक लगा है, जिसे फुल चार्ज करने पर 316 किलोमीटर तक की रेंज हासिक की जा सकती है। लुक और फीचर्स के साथ ही स्पीड के मामले में भी टिगोर ईवी अच्छी है। आइए, अब आपको टिगोर ईवी फाइनैंस डिटेल बताते हैं।

 

 

टाटा टिगोर ईवी एक्सई लोन डाउन पेमेंट ईएमआई 


टाटा टिगोर ईवी के बेस वेरिएंट टिगोर ईवी एक्सई की ऑन-रोड प्राइस करीब 13.14 लाख रुपये है। आप अगर इसे 2 लाख रुपये डाउन(टाटा टिगोर ईवी एक्सई वेरिएंट लोन) पेमेंट के साथ फाइनैंस कराते हैं तो फिर आपको 11.14 लाख रुपये लोन मिलेगा। मान लीजिए कि आप 5 साल तक (Tata Tigor EV ke liye loan downpayment)के लिए लोन कराते हैं और ब्याज दर 9 फीसदी है तो फिर आपको अगले 5 साल तक के लिए हर महीने 23,125 रुपये ईएमआई के रूप में चुकाने होंगे। ऊपरी शर्तों के अनुसार इस इलेक्ट्रिक सेडान पर आपको 2.73 लाख रुपये से ज्यादा ब्याज लग जाएंगे।


टाटा टिगोर ईवी एक्सटी लोन डाउन पेमेंट ईएमआई 


टाटा टिगोर ईवी एक्सटी वेरिएंट की ऑन-रोड प्राइस 13.65 लाख रुपये है। आप अगर इस इलेक्ट्रिक सेडान को 2 लाख रुपये डाउन पेमेंट के साथ फाइनैंस कराते हैं तो फिर आपको 11.65 लाख रुपये लोन मिलेगा। आप लोन अगर 9 पर्सेंट ब्याज दर से 5 साल के लिए कराते हैं तो फिर 24,183 रुपये मासिक किस्त (टाटा टिगोर ईवी एक्सटी वेरिएंट लोन)आपको अगले 5 साल तक के लिए हर महीने चुकाने होंगे। इस कार पर आपको 2.86 लाख रुपये से ज्यादा ब्याज लग जाएंगे।


एक्सजेड प्लस लोन डाउन पेमेंट ईएमआई 


टाटा टिगोर ईवी एक्सजेड प्लस वेरिएंट की ऑन-रोड कीमत 14.16 लाख रुपये है। आप अगर टिगोर ईवी एक्सजेड प्लस वेरिएंट को 2 लाख रुपये डाउन पेमेंट(टाटा टिगोर ईवी एक्सजेड) के साथ फाइनैंस कराते हैं तो फिर आपको 12.16 लाख रुपये लोन मिलेगा। आपको (प्लस वेरिएंट लोन)लोन अगल 9 पर्सेंट ब्याज दर पर 5 साल के लिए कराते हैं तो फिर 25,242 रुपये आपको अगले पांच साल तक के लिए हर महीने ईएमआई के रूप में चुकाने होंगे। इस वेरिएंट पर आपको करीब 3 लाख रुपये ब्याज लग जाएंगे।