HBN News Hindi

Tata Safari : मार्केट में आ रही नई Tata Safari, Creta EV से होगी कांटे की टक्कर

Tata Safari ev Launch :भारतीय कार बाजार में कारों की कोई कमी नही है। आज के समय में लोग पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को देख ज्यादातर लोग (new electric car )इलेक्ट्रिक कार को लेने में ज्यादा्र रुची दिखा रहे हैं। लोगों में इलेक्ट्रिक वाहनों के (tata ki new electric  car)बढ़ते क्रेज को देखते हुए। टाटा मोटर्स अगले साल के शुरुआत में इलेक्ट्रिक सफारी को लॉन्च करेगी।
 
 | 
Tata Safari : मार्केट में आ रही नई Tata Safari, Creta EV से होगी कांटे की टक्कर

HBN News Hindi (ब्यूरो) : टाटा मोटर्स की कारों ने लोगो को खुब पसंद किया है। भारत मे अब सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक (tata motors ki kimat) वाहनों की डिमांड हो गई है। टाटा मोटर्स अब भारत में अब अपनी मौजूदा एसयूवी सफारी का इलेक्ट्रिक अवतार लॉन्च करने की तैयारी में है। आइए जानते हैं खबर के माध्यम से इसके बारे में डिटेल।

 

 


कंपनी भारत में इतनी इलेक्ट्रिक कारें करेगी लॉन्च


भारतीय कार बाजार में टाटा मोटर्स अब अपनी मौजूदा एसयूवी सफारी का इलेक्ट्रिक (new electric car launch)अवतार लॉन्च करने की तैयारी में है। सोर्स के मुताबिक कंपनी अपने EV पोर्टफोलियो को अब बड़ा करने जा रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी भारत में 10 नई इलेक्ट्रिक कारें अगले 5 सालों में लॉन्च करेगी। वैसे इस समय भारत में टाटा का ev पोर्टफोलियो सबसे बड़ा है और अभी तक कंपनी की गाड़ियों में कोई खराबी भी देखने को नहीं मिली है।

 

 


कब होगी लॉन्च 


सोर्स के मुताबिक टाटा मोटर्स अगले साल की शुरुआत में electric safari को लॉन्च करेगी। इसके अलावा कंपनी टाटा कर्व ईवी, हैरियर ईवी को भी बाजार में लाएगी। Tata Safari EV कुछ समय पहले ही टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस नए मॉडल को Acti.ev प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है।


डिजाइन और फीचर्स


नई सफारी ईवी का डिजाइन मौजूदा सफारी जैसा ही होगा लेकिन उसमें थोड़े बहुत बदलाव देखने को मिल सकता है। नए मॉडल(tata electric safari car) में आपको नई ग्रिल, अलॉय व्हील्स और कुछ cosmetic interior की बात करें तो इसमें 10.25 इंच का डिस्प्ले मिलेगा। इसके अलावा इसमें 12.3 इंच के टचस्क्रीन सिस्टम मिलेगा।


फुल चार्ज में इतने  किलोमीटर की होगी रेंज 


सेफ्टी के लिए ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, 360 डिग्री कैमरा, ADAS और 6 एयरबैग मिलेंगे।सोर्स के मुताबिक Safari ev फुल चार्ज में 500 किलोमीटर की रेंज ऑफर कर सकती है। नई सफारी ev का सीधा मुकाबला जल्द लॉन्च होने क्रेटा ev से होगा। इतना ही नहीं मारुति सुजुकी eVX और BYD Atto 3 भी इस रेस में शामिल हैं। इलेक्ट्रिक सफारी की कीमत 30-32 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।