HBN News Hindi

Tata Punch ने छुड़ाए सबके छक्के, बिक्री के मामले में तोड़े सारे रिकॉर्ड

5 Reason Behind Tata Punch SUV Bumper Sale :भारतीय बाजार में इस समय एसयूवी की डिमांड काफी तेजी (Desh ki Sabse jyada bikne wali car)से बढ़ते जा रही है। एसयूवी को पसंद करने के पीछे इसका लुक और डिजाइन है। टाटा मोटर्स की ये कार सबसे ज्यादा बिकने वाली(Sabse Sasti SUV) कारों में से एक है। आइए जानें इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में। 
 
 | 
Tata Punch ने छुड़ाए सबके छक्के, बिक्री के मामले में तोड़े सारे रिकॉर्ड


HBN News Hindi (ब्यूरो ) : आप अपनी फैमिली के लिए एक सेफ और बजट में आने वाली कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको  (Tata Punch Ki Keemat Aur Khasiyat)एक कम कीमत में शानदार कार के बारे में बताने जा रहे हैं। जो सेफ्टी में भी दमदार है(tata ke konse car sabse best he) और कई शानदार फीचर्स से भी लैस है। जिसकी वजह से इस कार को लोगो ने खुब पसंद किया है। और बिक्री के मामले में सबसे आगे निकल गई है। 

 


5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ


टाटा पंच लगातार दूसरे महीने बेस्ट सेलिंग कार रही है और इसे बीते अप्रैल में 19 हजार से ज्यादा नए ग्राहक मिले। ऐसे में कई(5 Reason Behind Tata Punch SUV Bumper Sale) लोगों के मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि आखिरकार ऐसी क्या वजहें कि लोग पंच को बाकी(टाटा पंच क्यों सबसे ज्यादा बिकती है) कंपनियों की कारों के मुकाबले ज्यादा खरीद रहे हैं। ऐसे में हमने सोचा कि क्यों ना आपको 5 पॉइंट्स में टाटा पंच एसयूवी के बारे में वो सारी बातें बताएं, जिनका सरोकार आम आदमी की पसंद और जरूरत से है। टाटा पंच किफायती दाम में अपनी स्टाइलिश डिजाइन, पावरफुल इंजन और मॉडर्न फीचर्स के साथ ही 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग की वजह से खास बन जाती है।

 


स्टाइलिश डिजाइन


टाटा पंच एक बोल्ड और आकर्षक डिजाइन के साथ आती है। इसमें टाटा मोटर्स की इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज का इस्तेमाल किया गया है, जो इसे एक मजबूत और कॉन्फिडेंट लुक देती है। इस एसयूवी में एलईडी हेडलैंप्स, एलईडी टेल लाइट्स और 16 इंच के अलॉय व्हील्स समेत कई और स्टाइलिश खूबियां हैं।


पेट्रोल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक तीनों में उपलब्ध


टाटा पंच के फेवर में जो एक बात सबसे ज्यादा जाती है, वो ये है कि इसे आपको पेट्रोल, पेट्रोल प्लस सीएनजी और(टाटा पंच की कीमत) इलेक्ट्रिक जैसे तीनों पावरट्रेन में खरीदने का विकल्प मिलता है। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.2 लीटर टर्बो-पेट्रोल के साथ ही फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट का (आम आदमी की एसयूवी)ऑप्शन मिलता है। पंच अपने तीनों पावरट्रेन ऑप्शन में शानदार परफॉर्मेंस के साथ ही धांसू माइलेज देती है। आप शहर में गाड़ी चलाने और हाइवे पर यात्रा करने के लिए इसे परफेक्ट मान सकते हैं। पंच मैनुअल और ऑटोमैटिक, दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आती है।

 


फीचर्स के बारे में


टाटा पंच आधुनिक सुविधाओं से लैस है, जो इसे एक आरामदायक और सुविधाजनक ड्राइविंग एक्सपीरियंस प्रदान करती हैं। इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन (5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ)इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, कंफर्टेबल सीट्स, अच्छा बूट स्पेस, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल समेत कई सुविधाएं हैं।


सेफ्टी में जबरदस्त


टाटा पंच को सुरक्षा के लिहाज से भी डिजाइन किया गया है। इसे ग्लोबल एनकैप में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है, जो इसे भारत की सबसे सुरक्षित कारों में से एक बनाती है। इसमें एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर समेत और भी सेफ्टी फीचर्स हैं।

 

 


टाटा पंच कीमत


टाटा पंच की जो सबसे खास बात इसे ग्राहकों की फेवरेट बनाती है, वो है इसकी किफायती कीमत। अक्टूबर 2021 में इसे भारतीय (देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार)बाजार में महज 5.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था। फिलहाल टाटा पंच के पेट्रोल(tata punch car ki kimat) वेरिएंट्स की शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस 6.13 लाख रुपये है। वहीं, पंच सीएनजी की शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस 7.23 लाख रुपये और पंच ईवी की शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस 10.99 लाख रुपये है। इस कीमत पर पंच फीचर्स और परफॉर्मेंस का एक शानदार पैकेज प्रदान करती है, जो इसे बजट कार खरीदारों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाती है।