HBN News Hindi

Tata लेकर आई Nexon का नया बेस मॉडल, मिल रहा 15 हजार तक का तगड़ा डिस्काउंट

Tata Nexon new entry level variants : आप भी अगर कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो टाटा ने अपनी हाई सेल कार नेक्सन का बेस वेरिंट शनिवार को लॉन्च कर दिया है। नेक्सन की इस कार में आपको में 1.2 लीटर इंजन मिलता है। कंपनी ने इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्सन के साथ आती है।
 | 
Tata लेकर आई Nexon का नया बेस मॉडल, मिल रहा 15 हजार तक का तगड़ा डिस्काउंट

HBN News Hindi (ब्यूरो) : टाटा कंपनी ने अपनी हाई सेल वाली कार नेक्सन का नया बेस मॉडल हाल ही में लॉन्च कर दिया है। अगर आप भी टाटा (tata nexon car ki kimat)की ये कार खरीदना चाहते है तो कंपनी इस कार पर 15000 रुपये का भारी डिस्काउंट दे रही है। इस कार में आपको(tata nexon car par discount) कई नए फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। आइए जानें खबर के माध्यम से विस्तार में। 

 

 

इसका नया बेस वेरिएंट शनिवार को लॉन्च किया गया है


Tata Nexon में 1.2 लीटर इंजन मिलता है, यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में आती है। कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिए गए हैं। इसमें जल्द ही सीएनजी(tata nexon kab hoge launch) इंजन भी मिलेगा, फिलहाल कार में ईवी वर्जन अवेलेबल है। टाटा की नेक्सन(Tata Nexon new entry level variants) कंपनी की सबसे हाई सेल कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है। कंपनी ने शनिवार को इसका नया बेस वेरिएंट लॉन्च किया है। इस एंट्री लेवल मॉडल में पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्शन मिलेंगे।


कार की कीमत


Tata अपनी कार का यह बेस मॉडल नई Mahindra XUV 3XO को टक्कर देने के लिए लाया है। कंपनी के अनुसार इसकी(Tata Nexon price) कीमत पेट्रोल इंजन में 8 लाख रुपये एक्स शोरूम और डीजल इंजन में 10 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी गई है, जो पुराने बेस मॉडल से करीब 15000 रुपये कम है।

 


टर्बों इंजन में भी आती है कार


Tata Nexon बाजार में Mahindra XUV 3XO, Kia Sonet, Hyundai Venue, Maruti Brezza, Fronx, Toyota Taisor, Nissan Magnite और Renault Kiger से मुकाबला करती है। कार में 1.2 लीटर इंजन मिलता है। यह कार टर्बों इंजन में भी आती है।


Tata Nexon में ये धाकड़ फीचर्स


कार में 1.5 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिलता है।
पेट्रोल पर 120hp की पावर और 170Nm का टॉर्क देती है।
कार में 5, 6 और 7 स्पीड गियरबॉक्स आता है।
10.25 इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।
360 डिग्री कैमरा आता है।
डिजिटल कलस्टर आता है।
9 स्पीकर और इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलती है।

 

 

Tata Nexon में सीएनजी


टाटा की नेक्सन में जल्द ही सीएनजी इंजन मिलेगा। कार के सीएनजी वर्जन में 30-30 लीटर के दो सीएनजी सिलेंडर मिलेंगे। यह कार ईवी(Tata Nexon ev) में भी आती है। फिलहाल कंपनी अपनी पंच में सीएनजी इंजन ऑफर कर रही है। नेक्सन में सेफ्टी के लिए हिल होल्ड असिस्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, छह एयरबैग और इलेक्ट्रोनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल का फीचर मिलता है। इस कार में वायरलेस चार्जर दिया गया है।