HBN News Hindi

Tata Nexon CNG अवतार में जल्द होगी लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में

Tata Nexon CNG :टाटा  मोटर्स भारत में एक जानी मानी कंपनियों में से एक है। लोगो को इस कंपनी की कारों को (tata nexon ki nyi car kab launch hoge)काफी पसंद करते हैं। टाटा मोटर्स मारुति की तरह अपने लोकप्रिय गाड़ियों को सीएनजी वेरिएंट में लाने की योजना बना रही है। जिसमें सबसे उपर (tata nexon cng car ki kimat)नाम टाटा नेक्सन का सीएनजी वेरिएंट है। यह गाड़ी भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होने वाली है।
 
 | 
Tata Nexon CNG अवतार में जल्द होगी लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में 

HBN News Hindi (ब्यूरो) : सीएनजी वाहनों की बढ़ती मांग के साथ कार निर्माता कंपनी अपनी सीएनजी कार को बाजार में लाने(SUV cars under 10 lakhs)की योजना बना रही हैं। कार लवर्स Tata Nexon के CNG वर्जन का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। आइए खबर के माध्यम से इसके फीचर्स और लॉन्च होन के बारे में पुरी डिटेल देंखे।

 


मार्च 2024 में टाटा नेक्सन के कुल कितने यूनिट्स की सेल हुई


टाटा की नेक्सन मॉडल कंपनी की सबसे हाई सेल कॉम्पैक्ट एसयूवी कार में से एक है। आंकड़ों(tata ki cng car ki mileage kitni h) पर गौर करें तो मार्च 2024 में टाटा नेक्सन के कुल 14058 यूनिट्स की सेल हुई थी। वहीं, अप्रैल में कंपनी ने घरेलू मार्केट में अपनी कारों की कुल 77,521 यूनिट्स की सेल की है।


Tata Nexon के CNG वर्जन कब होगी लॉन्च


इसी कड़ी में कार लवर्स Tata Nexon के CNG वर्जन का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। अब 27 जून को यह कार लॉन्च होगी। इससे पहले कार को (tata ki new car ki feature)पुणे में एक सीएनजी पंप पर स्पॉट किया गया है, फिलहाल कार की टेस्टिंग चल रही है। इससे पहले कार को ऑटो एक्सो 2023 में इसे शोकेस किया गया था।

 


मिलेंगे दो सिलेंडर और बड़ा बूट स्पेस


Tata Nexon CNG में दो सीएनजी सिलेंडर मिलेंगे, जिससे इसके बूट स्पेस में अधिक सामान रखने की जगह मिलेगी। इससे पहले Tata अपनी altroz के सीएनजी वर्जन में दो सिलेंडर ऑफर करता है। Tata altroz CNG में 210 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। Tata Nexon CNG में करीब 300 लीटर का बूट स्पेस मिलने की उम्मीद है। अभी नेक्सन के पेट्रोल वर्जन में 382 लीटर और इलेक्ट्रिक वर्जन में कुल 350 लीटर का बूट स्पेस ऑफर किया जा रहा है।

 


CNG वर्जन में इंजन पावर 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टाटा नेक्सन के CNG वर्जन में 1.2-लीटर इंजन मिलेगा। इस कार में 2-स्पोक मल्टी फंक्शनल(tata ki best car konse h) स्टीयरिंग व्हील और 6-स्पीड गियरबॉक्स मिल सकता है। अनुमान है कि सीएनजी पर कार का धाकड़ इंजन 100 bhp की पावर और 150 Nm का पीक टॉर्क (tata nexon cng car ka price kitna he)जनरेट करेगा। जबकि अभी इसका पेट्रोल इंजन 118 bhp की पावर और 170 Nm का टॉर्क देता है। नई कार में अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन के साथ 10.25 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिया जाएगा।