HBN News Hindi

Tata Motors की बिक्री में हुई बढ़ोतरी, अब मारुति को देगी टक्कर

Tata Cars Sale : भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स की कारों को खूब पसंद किया जाता है। कंपनी की कारें सेफ्टी में भी सबसे आगे रहती है। जिस कारण ग्राहक भी टाटा की कारों को खरीदना पसंद करते हैं। कंपनी अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए कारों में एक से एक शानदार सेफ्टी फीचर्स देने लगी है। इस साल कंपनी नें दो फीसदी ज्यादा कारें बेची है।
 | 
Tata Motors की बिक्री में हुई बढ़ोतरी, अब मारुति को देगी टक्कर

HBN News Hindi (ब्यूरो) : कार निर्माता कंपनी अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए कारों में दमदार इंजन और सेफ्टी फीचर्स देने लगी है। टाटा मोटर्स अब बिक्री (Tata Cars Sale)के मामले में मारुति को टक्कर देने वाली है। टाटा मोटर्स की ग्रोथ बताती है कि आने वाले समय में यह मारुति सुजुकी (best sale car in india)को भी पिछे छोड देगी । आने वाले समय में टाटा मोटर्स भारत की नंबर एक कर ब्रांड कंपनी टाटा बनेगी।

 


टाटा मोटर का सेल ग्राफ देखने लायक होगा


जून का महीना शुरू हो चुका है। सभी कंपनियों ने अपनी सेल रिपोर्ट भी जारी कर दी है। इन सभी कंपनियों में टाटा मोटर का सेल ग्राफ(May 2024 Cars Sale) देखने लायक है। क्योंकि कंपनी ने बताया है कि पिछले साल के मुकाबले इस साल कंपनी ने दो फीस दी ज्यादा कारें बची है।


टाटा मोटर ने सेल में इजाफा किया


यानी की यह आंकड़ा 75000 को भी पार कर गया है। मई 2022 में टाटा मोटर्स ने 74973 कारों को बेचा था। वही यह(Cars Under 10 Lakh) आंकड़ा बढ़कर इस साल 766 का हो गया है। इसके अलावा पिछले महीने यानी कि अप्रैल 2022 में कंपनी ने 75173 कारों को भेजा था। इस हिसाब से भी कंपनी ने सेल में इजाफा ही किया है।

 


Tata की सेल में Electric Cars का रहा बड़ा हाथ


घरेलू बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री मई 2023 में 75984 यूनिट की थी जो अब बढ़कर 47075 यूनिट की हो गई है। इसके (top sale tata motors)अलावा पैसेंजर वाहनों की बिक्री में 2023 में 28989 यूनिट की थी जो अब बढ़कर 29691 यूनिट की हो गई है। यह बताता है कि (tata car me safety features)टाटा की सेल ग्राफ बढ़ाने में पैसेंजर वाहन और इलेक्ट्रिक वाहन का भी बड़ा हाथ है।

 


टाटा मोटर्स अपनी कई नई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने वाली है


अपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के क्रेज को बढ़ता देख टाटा मोटर्स अपनी कई नई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च (Tata SUV Price)करने वाली है। इसमें सबसे पहले Curv EV, Harrier EV और Safari EV को लाया जाएगा। इसके बाद अगले साल Sierra EV को भी लॉन्च किया जा सकता है।