HBN News Hindi

Upcoming Cars : जल्द आ रही हैं Tata, Mahindra, Kia समेत इन कंपनियों की धांसू इलेक्ट्रिक कारें, मिलेंगे धाकड़ फीचर

Upcoming Cars in 2024: आजकल इलेक्ट्रोनिक कारों का चलन खूब बढ़ रहा है।अगर आप भी इलेक्ट्रोनिक कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक कार मार्केट में धूम मचने वाली है। बता दें कि कई कंपनियां अपनी धांसू इलेक्ट्रिक गाड़ियां लांच करने की तैयारी में है।आइए जानते हैं कौन सी है वो इलेक्ट्रिक गाड़ियां।
 
 | 
Upcoming Cars : जल्द आ रही हैं Tata, Mahindra, Kia समेत इन कंपनियों की धांसू इलेक्ट्रिक कारें, मिलेंगे धाकड़ फीचर

HBN News Hindi (ब्यूरो): आपको बता दें कि कई कंपनियां नए-नए प्रोडक्ट्स लॉन्च कर रही हैं। जी हां, बता दें कि टाटा मोटर्स ,महिंद्रा और कीया के साथ ही और भी कई कंपनियां है जो अगले एक साल के अंदर एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ियां (Upcoming Cars in India)लाने की तैयारी में हैं। आइए जानते हैं इस बारे में खबर के माध्यम से।

 

Hyundai Creta EV का इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च 


कंपनी ने हाल ही में क्रेटा का फेसलिफ्ट वेरिएंट लॉन्च किया था (Upcoming Cars launch 2024)लेकिन अब कंपनी इसका इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी में है। इस कार में 45 kWh का बैटरी पैक मिलता है, ये सिंगल चार्ज पर 500 किमी की रेंज दे सकती है। 

 

Tata Harrier EV देगी बढियां रेंज


इस साल ऑटो एक्सपो में इस कार को शोकेस किया गया(electric cars under 10 lakh) था और अब ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले समय में ये कार लॉन्च हो सकती है। कार में 60 kWh का बैटरी पैक मिलता है और ये कार भी सिंगल चार्ज पर 500 किमी की रेंज दे सकती है।

 

टाटा मोटर्स की नई टेक्नोलॉजी Tata Curvv EV 


इस कार को भी कंपनी ने साल की शुरुआत में ऑटो एक्सपो में दर्शाया था (टाटा मोटर्स की कारें)लेकिन लॉन्च होने की आधिकारिक डेट अभी तक सामने नहीं आई है। ये कार टाटा मोटर्स की नई टेक्नोलॉजी Acti।ev पर आधारित होगी और इसकी रेंज 500 किमी हो सकती है। 

 

Kia EV9 के फीचर


ह्युंदै के अलावा किआ भी एक इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारी कर रही है। ये कार 2024 के अंत या फिर 2025 की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है। ये कार CBU यूनिट के जरिए इंडियन मार्केट में पेश हो सकती है। ग्लोबल मार्केट में ये कार 7 सीटर कैपिसिटी के साथ आती है लेकिन इंडियन मार्केट में कैसे आएगी, इसकी अभी डीटेल्स नहीं हैं।   

 


Mahindra XUV।e8 होगी इस साल में लॉन्च


महिंद्रा एंड महिंद्रा इस साल के अंत तक कार (electric cars kb hongi launch)को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। पेटेंट फाइलिंग में टू स्पोक स्टीयरिंग व्हील और ट्रिपल स्क्रीन लेआउट जैसे एलिमेंट्स देखने को मिल सकते हैं। ये कार सिंगल चार्ज पर 450 किमी तक की रेंज दे सकती है