HBN News Hindi

Tata ने इस धांसू कार में दिए तगड़े फीचर्स, कीमत होगी इतनी सी

Cheapest Car :भारतीय बाजार में एक से एक दमदार कार कंपनी पेश करती रहती है। आप भी अगर शानदार फीचर्स वाली नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दे कि टाटा ने अपनी Curvv कार में कई तगड़े फीचर्स दिए है। कंपनी की यह सबसे हाई सेल गाड़ियों में से एक है। आइए जानें  खबर के माध्यम से जानें इसके बारे में विस्तार से।
 | 
Tata ने इस धांसू कार में दिए तगड़े फीचर्स, कीमत होगी इतनी सी

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आप भी अगर टाटा की नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो टाटा ने इस साल की सबसे अपडेट कार Tata Curvv को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया है। Tata Curvv के ईवी वर्जन में सिगल चार्ज पर 500 km की ड्राइविंग रेंज मिलेगी। मिडिल क्लास के लिए ये एक सस्ती Coupe Car कार है। 

 

 
Tata Curvv में सिगल चार्ज पर 500 km की ड्राइविंग रेंज मिलेगी


Tata Curvv के ईवी वर्जन में सिगल चार्ज पर 500 km की ड्राइविंग रेंज मिलेगी। इसमें 10.25 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार में वायरलेस(Tata Curvv coupe car) स्मार्टफोन चार्जर और टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील जैसे स्मार्ट फीचर्स मिलेंगे। टाटा मोटर्स की इस साल की सबसे अवेटेड कार है Tata Curvv. हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान सड़क (best car in i ndia)पर स्पॉट किया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल इसके कैमॉफ्लाज से अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी ने अपनी सबसे हाई सेल गाड़ियों नेक्सन, हैरियर आदि से चुन-चुनकर स्मार्ट फीचर्स इसमें दिए गए हैं।

 

 

पहले आएगी ईवी कार, फिर होगी पेट्रोल लॉन्च


मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार Tata Curvv का इलेक्ट्रिक वर्जन इस साल दीवाली के आसपास लॉन्च होगा। जिसके बाद कंपनी इसका पेट्रोल (Tata Curvv kab hoge launch)और डीजल वेरिएंट दिसंबर 2024 या अगले साल शुरुआत में पेश करेगी। यह चार दरवाजे वाली कूपे कार होगी, जिसमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम मिलेगा और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा।

 


कैसी होती है कूपे कार 


कूपे कार में दो और चार दोनों दरवाजों का ऑप्शन मिलता है। इन कार में तीन बॉक्स बॉडी होती है। जिसमें पिछली सीट पर बैठने वाले (Tata Curvv  car ke features )लोगों को हाई कम्फर्ट मिलता है। कार का फ्रंट शेप एयरोडायनेमिक होता है, जिससे इसमें हवा का फ्लो ठीक बना रहता है और कार तेज स्पीड देने में मदद करता है। वहीं, कार के छत का पिछली हिस्सा एसयूवी के मुकाबले स्लोप शेप में आता है।

 


नई कार की कीमत हो सकती है इतनी


नई टाटा कर्व के फ्रंट लुक को शॉर्प एज बनाया गया है। यह हाई एंड कार बड़े टायर साइज के साथ(Tata Curvv car ki kimat) आएगी। इसमें एलईडी हेडलाइट्स और मस्कुलर बोनट दिया गया है। बताया जा (cars under 20 lakh)रहा है कि यह कार 15 अगस्त को लॉन्च होगी। इसमें पैनोरमिक सनरूफ मिलेगा। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि यह कार 15 से 20 लाख रुपये एक्स शोरूम में लॉन्च होगी, जिससे यह मिडिल क्लास की सस्ती कूपे कार बन सकती है।