HBN News Hindi

Tata और Citroen की धांसू कारों की मार्केट में जल्द होगी एंट्री, कीमत और फीचर्स सुनकर खरीदने का करेगा मन

Upcoming SUVs in India : भारतीय कार बाजार में एसयूवी कारों की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है, अगर आप नई कार खरीदनें के बारे में सोच रहे हैं तो Tata और Citroen अपनी दो नई धाकड़ कार लॉन्च करने वाली है। इन गाड़ीयों में आपको कई एडवांस फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। आइए जानें खबर के माध्यम से इन कारों के बारे में विस्तार से। 
 | 
Tata और Citroen की धांसू कारों की मार्केट में जल्द होगी एंट्री, कीमत और फीचर्स सुनकर खरीदने का करेगा मन

HBN News Hindi (ब्यूरो) : टाटा मोटर्स अपनी नई कार Curvv को इस साल लॉन्च करने जा रही है टाटा की ये कार आपको इलेक्ट्रिक वर्जन में देखने (Tata Curvv car ki kimat)को मिलने वाली है। ये कार एक बार फुल चार्ज करने पर 500 किलोमीटर की रेंज ऑफर कर सकती है। भारत में इस नए (tata Curvv car ka desgin)मॉडल की बिक्री अगले कुछ महीनों में शुरू हो सकती है। 

 


भारत में SUV सेगमेंट भी तेजी से ग्रोथ कर रहा है


इस साल भारत में कई नई गाड़ियां लॉन्च के लिए तैयार हैं। अगले 2-3 महीनों में आपको कई नए मॉडल देखने को मिल सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक (tata upcoming SUV)टाटा मोटर्स और सिट्रोएन अपनी नई SUVs को लॉन्च करेंगी। अगर आप एक नई SUV खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा इन्तजार कीजिये। आपको बता दें कि अब आने वाला दौर SUV वाहनों का होगा। इसलिए कार कंपनियां भी इसी सेगमेंट पर दाव लगा रही हैं। SIAM के मुताबिक भारत में SUV सेगमेंट भी तेजी से ग्रोथ कर रहा है।

 


नई Curvv  में बैटरी पैक


टाटा मोटर्स अपनी नई Curvv को इस साल अगस्त में लॉन्च करने जा रही है। यह एक इलेक्ट्रिक कूपे होगी जोकि बड़ी बैटरी के साथ आएगी।  यह फुल चार्ज में यह 500 किलोमीटर की रेंज ऑफर कर सकती है। भारत में इसका सीधा मुकाबला Maruti Suzuki eVX और Hyundai Creta EV से होगा। Curvv भारत की पहली सस्ती एसयूवी होगी। हाल ही में टाटा ने नई Curvv को पेश किया था, और इसके डिजाइन ने सभी को आकर्षित भी किया था। इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

 


Citroen की नई Basalt इस महीने तक होगी लॉन्च


Citroen की नई Basalt एसयूवी भी इस साल अगस्त में लॉन्च होगी। हाल ही में कंपनी ने इस नए मॉडल(Citroen Basalt car ki kimat) के डिजाइन से पर्दा  उठाया था। सिट्रोएन बेसाल्ट (Basalt) के इंटीरियर का खुलासा बाद में किया जाएगा। इस नए मॉडल का असली मुकाबला टाटा मोटर्स की आने वाली Curvv से ही होगा।


नई Basalt को CMP प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया जाएगा।इसमें कंपनी की मौजूदा Citroen C3 Aircross के ही फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। भारत में इस नए मॉडल की बिक्री अगले कुछ महीनों में शुरू हो सकती है। नई बेसाल्ट में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है।