HBN News Hindi

Suzuki ने एक महीने में ही बेच डाली इतनी बाइक, ग्राहकों को भा रही हैं ये खूबियां

Auto News : सुजुकी कंपनी की बाइक का जादू यूथ जनरेशन के सिर चढ़कर बोल रहा है। इस बाइक की कई खूबियां हैं जो ग्राहकों को अपनी ओर खींच रही हैं। यही कारण है कि एक महीने में ही कंपनी ने लाख के करीब बाइक बेच डाली, जो पिछले साल की बिक्री की तुलना में काफी ज्यादा है। अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो यह कंपनी दूसरी कंपनियों को बिक्री के मामले में दूर बैठा रही है। आइये जानते हैं पूरी डिटेल इस खबर में।

 | 
Suzuki ने एक महीने में ही बेच डाली इतनी बाइक, ग्राहकों को भा रही हैं ये खूबियां

HBN News Hindi (ब्यूरो) : तेज रफ्तार के इस जमाने में हर काम तेजी से होने लगा है। हर किसी के पास गाड़ी हो न हो लेकिन बाइक जरूर होगी। अपने दैनिक कार्यों को फटाफट निपटाने में यह काफी काम भी आती है। कई कैब, कोरियर व फूड सर्विस देने वाली कंपनियां भी अपनी(Suzuki Motorcycles India) सर्विसिज में बाइक का यूज करने लगी हैं। यही कारण है कि पिछले कुछ समय में बाइक की बिक्री में भी तेजी आई है। सुजुकी कंपनी(Suzuki Motorcycles) ने तो कई हजार बाइक एक ही महीने में बेच डाली।


अप्रैल 2023 और 2024 की बिक्री का आंकड़ा


सुजुकी मोटरसाइकिल(Suzuki Motorcycles) इंडिया ने अप्रैल 2024 में 99,377 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की, जो कि सालाना आधार पर 12 प्रतिशत ज्यादा है। इसकी तुलना में, कंपनी ने अप्रैल 2023 में 88,731 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की थी। अप्रैल में सुजुकी की घरेलू बिक्री (Suzuki Motorcycles ki unit) 88,067 यूनिट रही, जो पिछले साल अप्रैल में 67,259 यूनिट्स के मुकाबले 31 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज करती है। वहीं कंपनी का निर्यात 11,310 यूनिट्स के साथ कम रहा, जबकि पिछले साल इसी महीने के दौरान 21,472 यूनिट्स निर्यात की गईं थीं। 

 

 

सेल्स परफॉर्मेंस को लेकर ऐलान 


कंपनी के सेल्स परफॉर्मेंस के बारे में बोलते हुए, सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के कार्यकारी उपाध्यक्ष, सेल्स और मार्केटिंग, देवाशीष हांडा ने कहा, “हमने इस वित्तीय वर्ष की बहुत उत्साहजनक शुरुआत की है, जैसा कि हम अपनी बिक्री की मात्रा में निरंतर बढ़ोतरी दर्ज कर रहे हैं, हम(Suzuki Motorcycles India) भारतीय दोपहिया वाहन ग्राहकों से ब्रांड सुजुकी को मिल रहे लगातार प्रोत्साहन से बहुत उत्साहित हैं। हम अपने डीलर नेटवर्क के प्रत्येक सदस्य और अपने सभी कमर्शियल पार्टनर्स को भी धन्यवाद देना चाहते हैं, क्योंकि उनके समर्थन और सहयोग के बिना, यह उपलब्धि संभव नहीं थी। हम अपने ग्राहकों (Suzuki Motorcycles ke fayde)की अपेक्षाओं को पूरा करने और आगे भी इस गति को जारी रखने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं।” 

 

इन vehicle की  बड़ी हिस्सेदारी 


अप्रैल 2024 में सुजुकी ने भारत में नए माइल स्टोन हासिल किए। कंपनी ने देश में अपने मैन्युफैक्चरिंग प्लांट से अपना आठ मिलियनवां वाहन तैयार किया, जो कि एक आठ सुजुकी एवेनिस 125 स्कूटर था। असल में, सुजुकी के स्कूटर वॉल्यूम(Suzuki Motorcycles ka volume) का बड़ा हिस्सा रखते हैं, खासकर एक्सेस 125 और बर्गमैन स्ट्रीट 125 सुजुकी गिक्सर रेंज भी बिक्री में अच्छे आंकड़े शामिल करती है। इसे नेकेड और फेयर्ड बॉडी स्टाइल में 155cc और 250cc इंजन ऑप्शंस के साथ पेश किया जाता है। 

 

प्रीमियम टू-व्हीलर्स एडिशन भी की पेश

 

सुजुकी भारत में अपनी प्रीमियम मोटरसाइकिल(Suzuki Motorcycles ka price) रेंज भी बेचती है, जिसमें कटाना, वी-स्ट्रॉम 800डीई और हायाबुसा शामिल हैं। हाल ही में हायाबुसा ने ग्लोबल लेवल पर अपने 25 साल पूरे किए हैं और सुजुकी इंडिया ने पिछले महीने भारतीय बाजार में हायाबुसा 25th एनिवर्सरी एडिशन भी पेश किया है।