HBN News Hindi

SUV Updates : महिंद्रा थार को भी पछाड़ देंगी ये 5 डोर एसयूवी, सभी कंपनियों के छूटे पसीने

SUV Updates : एसयूवी अपनी धाकड़ लुक और दमदार फिर्चस के कारण लोगो को अपना दिवाना बना रही है और अगर आप भी एक एसयूवी लवर्स है तो ये खबर आपके लिए खूब काम की है । आइए जानते है इस खबर में एक नई 5 डोर एसयूवी के बारे में ।

 | 
SUV Updates : महिंद्रा थार को भी पछाड़ देंगी ये 5 डोर एसयूवी, सभी कंपनियों के छूटे पसीने

 HBN News Hindi (ब्यूरो) : वैसे तो आज के समय हर युवा की पहली पसंद एसयूवी होती हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी एसयूवी कार से रुबरू करवाने वाले हैं जो महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी को टक्कर देने आ रही है। आइए जानते हैं इस एसयूवी कार के बारे में ।

Haryana-Punjab Weather Today : पंजाब-हरियाणा में बारिश के साथ गिरेंगे ओले, IMD ने किया अलर्ट जारी

कब होगी लॉन्च


महिंद्रा थार और जिम्नी का कंपटीशन (Competition of Mahindra Thar and Jimny) आने वाले समय में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। जल्द ही फोर्स गुरखा दो नई ऑफ-रोडिंग SUV से पर्दा उठाएगी। इनमें से एक 5-डोर फोर्स गुरखा होगी और दूसरी अपडेटेड 3-डोर फोर्स गुरखा होगी। इन दोनों की कीमतें अगले कुछ हफ्तों में अनाउंस की जा सकती हैं। दोनों का मुकाबला 3-डोर महिंद्रा थार और 5-डोर महिंद्रा थार से होगा।

नई फोर्स गुरखा के लॉन्च से पहले कंपनी ने SUV के कई टीजर रिलीज किए हैं, जिनमें इसके डिजाइन और फीचर्स का पता चलता है। (SUV Updates) लेटेस्ट टीजर के मुताबिक नए मॉडल्स में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और फुल डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। इसके सेंटर कंसोल में दो फ्यूल इंडीकेटर्स के साथ रीडिजाइन किए हुए नॉब दिए जा सकते हैं। इसके अलावा नई 3-डोर और 5-डोर फोर्स गुरखा में सेफ्टी के लिए ट्रैक्शन कंट्रोल और दो से अधिक एयरबैग मिल सकते हैं।

Bank News : आरबीआई के नॉन स्टॉप एक्शन, एक बैंक पर और लगा दी ये पाबंदी


शानदार लुक के साथ 


डिजाइन और स्टाइल के मामले 3-डोर और 5-डोर दोनों SUV लगभग एक जैसी होंगी। बस इनके बम्पर और पिछले दरवाजे में फर्क होगा। 5-डोर गुरखा, 3 डोर फोर्स गुरखा के मुकाबले 425mm ज्यादा लंबी होगी। 5-डोर मॉडल में एक्स्ट्रा सीट्स के साथ ज्यादा जगह होगी। दोनों में चौकोर हेडलैंप, ब्रांड का सिग्नेचर ग्रिल और नए 16-इंच के अलॉय व्हील दिए जाएंगे। इन ऑफ-रोडिंग एसयूवी को खरीदने वाले कस्टमर रूफ रैक जैसी कुछ एक्स्ट्रा एसेसरीज भी ले सकेंगे।

नई फोर्स गुरखा कई सीट ऑप्शन में आएगी, जिनमें 4-सीटर 3-डोर फोर्स गुरखा, 5 और 7 सीटर 5-डोर फोर्स गुरखा शामिल हैं। 7-सीटर गुरखा दूसरी रो में बेंच सीट्स और तीसरी रो में दो अलग-अलग सीट के साथ आ सकती है।

दमदार इंजन
 

2024 फोर्स गुरखा में 2।6 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। ये सेटअप 91bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। ये इंजन सेटअप नई फोर्स गुरखा के 3-डोर और 5-डोर दोनों मॉडल्स में मिलेगा।

Share Market Update : कमाल के है इन पांच कंपनियों के शेयर, एक साल में पैसा डबल