HBN News Hindi

Solar AC : भीषण गर्मी में भी ये एसी रूम को कर देंगे चिल्ड, दिनभर चलाने पर भी नहीं आएगा कोई बिल

Best Solar AC :दिन- प्रतिदिन बढ़ रहे गर्मी के प्रकोप के कारण मार्केट में एसी की डिमांड भी बढ़ती ही जा रही हैं। अगर (Solar AC Updates) आप भी इन गर्मियों में अपने घर एसी लाने के बारे में सोच रहे हैं तो यह खबर जानकर आपको बेहद खुशी होगी। आज हम इस खबर के माध्यम से आपको कुछ कमाल के एसी के बारे में बताएंगे। आइए जानते हैं इन एसी के बारे में विस्तार से। 
 | 
Solar AC : भीषण गर्मी में भी ये एसी रूम को कर देंगे चिल्ड, दिनभर चलाने पर भी नहीं आएगा कोई बिल

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आज कल गर्मी इतनी अधिक बढ़ चुकी हैं कि पंखो तक (Solar ac for home) से केवल गर्म हवाएं ही निकलती हैं।  इसी वजह से लोग गर्मी से राहत पाने के लिए AC या कूलर ही सहारा लेते हैं। लेकिन तापमान इतना बढ़ गया है कि सिर्फ कूलर (how to find solar ac companies) से भी गर्मी से निजात नही पाई जा सकती।

इसलिए एसी की आवश्यकता पड़ती हैं, किंतु इस महंगाई के दौर में एसी का बिल ( how to get solar ac ) भरना  भी सबके बस की बात नही हैं। आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे एसी कमाल की टिप्स के बारे जिनमे आपको बिजली बिल की टेंशन नही लेनी पड़ेगी।

 


आइए जानते हैं इन शानदार एसी के नाम :


नेक्सेस सोलर ऐसी की कीमत 


सूरज ने अपने तीखे तेवर दिखाना शुरू कर दिए हैं। अब बाहर धूप चुभती है तो घर के (सोलर एयर कंडीशनर) अंदर गर्मी से बुरा हाल हो जाता है। ऐसे में गर्मी से राहत देने के लिए AC या कूलर ही सहारा होता है। इंडियन मार्केट में नेक्सेस सोलर (NexuS Solar) स्प्लिट और विंडो मॉडल दोनों में सोलर ऐसी बेच रही है। 

नेक्सेस सोलर (सोलर एयर कंडीशनर की कीमत) की वेबसाइट के अनुसार, इस कंपनी के विंडो AC की (NexuS Solar ka price) कीमत 34,500 रुपये से शुरू होती है। वहीं स्प्लिट AC 35,718 रुपये से उपलब्ध है। आप इस कंपनी का सोलर AC वेबसाइट से खरीद सकते हैं। कंपनी AC की होम डिलीवरी भी करती है।

 


AI तकनीक का होगा प्रयोग


नेक्सस सोलर AC के कुछ मॉडल्स लेटेस्ट Ai तकनीक (NexuS Solar ki technique) से भी लैस हैं। कंपनी दावा करती है कि ये AC आपकी जरूरत के ( बिजली बचाने वाली एसी) अनुसार रूम के टेम्प्रेचर को अपने आप सेट कर सकता है।


EXALTA का सोलर AC 


सोलर AC बनाने वाली एक और कंपनी Exalta है। एक्साल्टा इंडिया के सोलर (सोलर एसी कंपनियों को कैसे खोजें) एसी के माध्यम से 600 यूनिट बिजली हर महीने बचाई जा सकती है। यानि इस सोलर एसी का प्रयोग कर के बिजली (cost of solar ac) के बिल को लगभग 5,500 रुपये तक कम कर सकते हैं।

इस सोलर एसी का प्रयोग कर उपयोगकर्ता पर्यावरण के प्रति भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन (electricity saving ac) अच्छे से कर सकते हैं। ये कंपनी 46,000 रुपये से (EXALTA का सोलर AC ki kimat ) लेकर 2,70,000 रुपये तक के सोलर AC बेच रही है। कंपनी का दावा है कि सभी सोलर AC का 60 डिग्री की गर्मी में भी काम कर सकते हैं और बेहतर कूलिंग दे सकते हैं।


मिलेंगे 2 ऑप्शन


वेबसाइट के अनुसार कंपनी 59,000 रुपये में डुअल मोड AC भी बेच रही है जिसमें हॉट (बिजली बचाने वाली एसी) और कूल दोनों ऑप्शन मिलते हैं। यानी ये AC सर्दियों में आपके कमरे को गर्म रखने का भी काम करेगा। आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर AC की डिटेल देख सकते हैं।


MOSETA सोलर AC की होगी होम डिलीवरी 


आपको मोसेटा कंपनी के भी सोलर AC ऑनलाइन मिल जाएंगे। ये कंपनी होम डिलीवरी के साथ इंस्टालेशन (MOSETA सोलर AC ) की फैसिलिटी भी देती है। इसकी कीमत साधारण AC से थोड़ी ज्यादा होती है, लेकिन  इस सोलर AC को एक बार लगवाने के बाद आप 10 से 15 साल के लिए फ्री हो जाते हैं। मोसेटा केवल 35,650 रुपये की कीमत में स्प्लिट सोलर AC बेच रही है। वहीं कंपनी की वेबसाइट के अनुसार 2,37,000 रुपये तक के AC उपलब्ध हैं।

MOSETA सोलर AC के फीचर्स


इस सोलर एयर कंडीशनर में आपको सभी एडवांस्ड फीचर्स मिलेंगे और साथ ही साथ आपको इस सोलर (MOSETA सोलर AC ka price) एयर कंडीशनर के साथ 4 सोलर पैनल भी मिलेंगे। जिनकी मदद से यह सोलर एयर कंडीशनर सौर ऊर्जा की मदद से काफी ठंडक आपको प्रदान करेगा, जैसा कि हम आपको बता चुके हैं, इस सोलर एयर कंडीशनर में हमें 4 सोलर पैनल  350 वाट के और 3400Va वॉल माउंट लिथियम इनवर्टर मिलेगा इनबिल्ट लिथियम आयन 300 Ah की बैट्री के साथ मिलेंगे।