HBN News Hindi

Skoda Kushaq and Slavia More Safe : स्कोडा की इन 2 कारों में मिल रहे पहले से ज्यादा एडवांस सेफ्टी फीचर्स

Skoda Car Safety Features Update :यूरोपियन कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी स्कोडा की कारों ने मार्केट में धुम मचा रखी है और (Skoda Car Update) अब स्कोडा अपने अपने हाथ जमाएं रखने के लिए अपनी दो कारों को उतार रही है। इन दोनों कारों में कुछ अपडेट किये गए है और Slavia को पहले से ग्लोबल एनकैप से 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है। आइए जानते है इसके अपडेट फीचर्स के बारे में। 
 
 | 
Skoda Kushaq and Slavia More Safe : स्कोडा की इन 2 कारों में मिल रहे पहले से ज्यादा एडवांस सेफ्टी फीचर्स

HBN News Hindi (ब्यूरो) : स्कोडा ने अपनी गाडियों में सेफ्टी को लेकर बदलाव किया है। पहले Skoda Kushaq और Slavia में 2 एयरबैग्स मिलते थे लेकिन अब (Skoda Car Safety Features Update)अपडेट के बाद इन दोनों ही कार में 6 एयरबैग्स मिलेंगे देखने को मिल रहे है। आइए जानते है की इसमें और क्या-क्या चेंज हुए है।

 

 


ज्यादा सेफ्टी फीचर्स 


यूरोपियन कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी स्कोडा (Skoda) ने अपनी दो पॉपुलर कार में और (Upgraed Skoda car safety) भी ज्यादा सेफ्टी फीचर्स को जोड़ दिया है।  कंपनी की Kushaq और Slavia को पहले से ग्लोबल एनकैप से 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है और अब कंपनी ने इन कार को और भी ज्यादा सेफ कर दिया है।  कंपनी ने इन दोनों कार में 6 एयरबैग्स जोड़ दिए हैं।  पहले Skoda Kushaq और Slavia में 2 एयरबैग्स मिलते थे लेकिन अब इन दोनों ही कार में 6 एयरबैग्स मिलेंगे।  कंपनी ने 6 एयरबैग्स स्टैंडर्ड फीचर (Skoda kitni safe h) के तौर पर जोड़ा है।  यह पेशकश कंपनी के ऐतिहासिक मेड-फॉर-इंडिया, रेडी-फॉर-द-वर्ल्ड इंडिया 2। 0 प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो के लिए MY24 अपडेट का हिस्सा है।  

अब मिलेंगे 6 एयरबैग्स


अपग्रेड के बारे में स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक पीटर जनेबा ने कहा कि हमने (Skoda ka kya price h) हमेशा अपने बेस वैरिएंट में फ्रंटल एयरबैग और अपने उच्च वैरिएंट में छह एयरबैग्‍स की पेशकश की है, जो दूसरे की तरह पूरी तरह से सुरक्षित है।  हमारे MY24 अपडेट के तहत अब हम कुशाक और स्लाविया के सभी वैरिएंट में छह एयरबैग्‍स दे रहे हैं।  हम हमेशा अपने ग्राहकों की बात सुन रहे हैं और अपने प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो और हमारे वैरिएंट लाइन-अप के भीतर जरूरी अपग्रेड्स और महत्वपूर्ण प्रॉडक्ट एक्शंस मुहैया कराना जारी रखेंगे।  

कुशाक और स्लाविया के वेरिएंट


कुशाक एक्टिव वैरिएंट से शुरू होता है और एम्बिशन तक जाता हैय।  मोंटे कार्लो और (Skoda new car launch date)  एलिगेंस एडिशन जैसे वैरिएंट के साथ स्टाइल में शीर्ष पर है जो एसयूवी के वैरिएंट मिक्स के ऊपरी पायदान पर है।  स्लाविया भी एक्टिव से शुरू होता है, जो स्टाइल एडिशन और एलिगेंस एडिशन के साथ आगे बढ़ता है और इसमें स्टाइल एडिशन और एलिगेंस एडिशन शीर्ष पर है, जो सभी रेंज के ग्राहकों के लिए जबरदस्त वैल्यू सुनिश्चित करता है।  दोनों कारें (Skoda Car Update) ट्रांसमिशन ड्यूटीज के लिए छह-स्पीड मैनुअल, छह-स्पीड ऑटोमैटिक और सात-स्पीड डीएसजी के विकल्प के साथ प्रमाणित, शक्तिशाली और कुशल 1। 0 टीएसआई और 1। 5 टीएसआई इंजन विकल्पों के साथ आता है।

 

इन नए फीचर्स को जोड़ा


कार में कंपनी ने टॉप-ऑफ-द-लाइन वैरिएंट में इलेक्ट्रिक सीटों जैसे नए (Skoda New Features) फीचर्स को जोड़ा गया, जो ड्राइवर और को-ड्राइवर के लिए सेगमेंट फर्स्ट और रोशनी वाला फुटवेल क्षेत्र है।  डैश के केंद्र में स्कोडा प्ले ऐप्स के साथ 25। 4 सेमी इंफोटेनमेंट स्क्रीन है।  यह सिस्टम एपल कारप्ले और एंड्रॉएड ऑटो के साथ वायरलेस तरीके से लिंक होता है।  

मेड इन इंडिया प्रोडक्ट


जुलाई 2021 में पेश किया गया कुशाक, और मार्च 2022 में पेश लॉन्‍च स्लाविया, मेड-फॉर-इंडिया, रेडी-फॉर-द-वर्ल्ड MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित है और अन्य राइट-हैंड ड्राइव और जीसीसी देशों को निर्यात किया जा रहा है।  दोनों मॉडल ने अक्टूबर 2022 में कुशाक और अप्रैल 2023 में स्लाविया, वयस्कों और बच्चों के लिए ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (ग्लोबल एनसीएपी) में पूरे 5-स्टार हासिल किए थे। 

पूरी सीरीज में स्टैंडर्ड तौर पर छह एयरबैग्‍स को जोड़ा जाना प्रमाण्ति और परीक्षित इंडिया 2। 0 कारों में सुरक्षा को बढ़ावा देती है।  कुशाक और स्लाविया के लिए ग्लोबल एनसीएपी के तहत पूरे 5-स्टार और कोडियाक 4x4 के लिए यूरो एनसीएपी के तहत समान स्कोर और हाल ही में पेश की गई शानदार लक्जरी सेडान स्कोडा ऑटो इंडिया 100% क्रैश टेस्टेड कारों की फ्लीट पेश करने की अपनी परंपरा को जारी रखे हुए है, जिसे भारतीय बाजार में वयस्कों और बच्चों के लिए परीक्षण की गई कारों को 5-स्टार रेटिंग दी गई है।